ग्राम समाचार : Gram Samachar - 🌐

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Sunday, July 12, 2020

ग्राम समाचार : Gram Samachar

ग्राम समाचार : Gram Samachar


Bounsi News: सीएसपी संचालक से लूट के मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एक गिरफ्तार

Posted: 12 Jul 2020 10:05 PM PDT

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड स्थित कुसियारी गांव के समीप सीएसपी संचालक दिवाकर मांझी से दिनांक 24.6.2020 को ₹225000 की जो लूट कुसियारी गांव पुल के समीप घटित हुई थी। उसमें बौंसी थाने को एक बड़ी सफलता हाथ आई है। इस लूट में शामिल अपराधी जबड़ा निवासी शंकर चौधरी के पुत्र राजा चौधरी के रूप में किया गया है।

फिलहाल वह अभी थाना कॉलोनी स्थित अपने मामा के मकान में रहता है। जहां से बौसी पुलिस ने राजा चौधरी को गिरफतार कर जेल भेज दिया गया है। बताया गया कि इसकी गिरफ्तारी शनिवार को देर रात में की गई थी।कुसियारी गांव पुल के समीप हथियार के बल पर पैसे की लूट की गई थी।
पुलिस के द्वारा लंबी पूछताछ की गई, जिसमें लूट कांड से संबंधित कई अहम जानकारी पुलिस को प्राप्त हुई है। हालांकि लूट कांड के सभी अपराधी अभी तक पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। थानाध्यक्ष राजेश कुमार यादव ने बताया कि घटना में शामिल बाकी अपराधियों की पहचान कर ली गई है, और जल्द ही सभी अपराधियों की गिरफ्तारी कर उन्हें जेल भेज दिया जाएगा।
मदन कुमार झा, प्रखंड संवाददाता, ग्राम समाचार, बौंसी

Bounsi News: शराब के नशे में धूत एक व्यक्ति गिरफ्तार

Posted: 12 Jul 2020 10:05 PM PDT

ग्राम समाचार,बौंसी, बांका।बौंसी प्रखंड स्थित बगडुम्बा  पंचायत के पनिया गांव निवासी को शराब के नशे में उक्त युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।
 यह जानकारी थाना अध्यक्ष राजेश कुमार यादव ने बताया कि बाराहाट थाना स्थित पनिया गांव निवासी झगरु यादव का लड़का प्रदीप यादव को शराब के नशे में बौसी थाना क्षेत्र के तेतरिया गांव से गिरफ्तार कर किया गया। ब्रेथ एनालाइजर से शराब पीने की पुष्टि होने पर मेडिकल जांच के लिए रेफरल अस्पताल में लाया गया। जहां जांच के बाद शराब की पुष्टि होने पर उसे जेल भेज दिया गया।
मदन कुमार झा, प्रखंड संवाददाता, ग्राम समाचार, बौंसी

GoddaNews: मैट्रिक के परिणाम में सुपर 100 का योगदान भी अहम- उपायुक्त

Posted: 12 Jul 2020 08:43 PM PDT

ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो  रिपोर्ट:- उपायुक्त किरण पासी ने जानकारी देते हुए बताया कि झारखंड अधिविद्य परिषद (जैक) के घोषित मैट्रिक परीक्षाफल में गोड्डा जिला दूसरे साल संताल परगना में अव्वल आया है। जिले कि इस बेहतर परिणाम में सुपर 100 का भी अहम योगदान रहा।
जिला प्रशासन ने जिले के 200 छात्र और 200 छात्राओं को अलग- अलग स्कूलों से स्क्रीन कर अलग-अलग सुपर 200 ग्रुप बनाकर मैट्रिक परीक्षा की तैयारी के लिए करीब 2 माह तक आवासीय कोचिंग की सुविधा दी। गोड्डा के सिकटिया स्थित ITI भवन में छात्रों के लिए और बंका घाट स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में छात्राओं के लिए निशुल्क व्यवस्था की गई थी। साथ ही जिले के विशेषज्ञ शिक्षकों की सेवा वहां दिलाई गई। इसके नतीजे सामने आए हैं लगभग शतप्रतिशत छात्र- छात्राएं उतीर्ण हुए। इस कार्यक्रम के माध्यम से पिछले वर्ष भी अच्छे परिणाम देखने को मिला था।
उपायुक्त ने कहा कि मैट्रिक परीक्षाफल में सफल विद्यार्थी आने वाले दिनों में पूरी लगन और मेहनत से निरंतर आगे बढ़ते रहें तथा अपने घर परिवार, राज्य और देश का नाम रोशन करें।


GoddaNews: गोड्डा के प्रोफेसर कॉलोनी और लोहिया नगर का ड्रोन एवं सीसीटीवी कैमरे से की जारही है निगरानी- उपायुक्त

Posted: 12 Jul 2020 05:14 PM PDT






ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-  उपायुक्त किरण पासी द्वारा जानकारी दी गई कि सामाजिक दूरी के सख्ती से अनुपालन एवं सुरक्षा बिंदुओं को लेकर आज से ड्रोन कैमरा व सीसीटीवी के माध्यम से गोड्डा प्रोफेसर कॉलोनी और लोहिया नगर वार्ड नंबर 13 एवं आसपास के क्षेत्रों की निगरानी की जा रही है, ताकि वहां होने वाले सभी गतिविधियों पर पैनी नजर रख कर कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। ड्रोन को गाँव के विभिन्न हिस्सो में उड़ाया जा रहा है और सम्पूर्ण वस्तुस्थिति का जायजा ड्रोन में लगे कैमरे से लिया जा रहा है।
उपायुक्त ने आमजनों से अपील करते हुए कहा कि अपने अपने घरों में सुरक्षित रहें, लॉक डाउन का पालन करें। सभी कोई अनिवार्य रूप से मास्क लगाएं। जहाँ पर मास्क उपलब्ध नहीं हो पा रहा है वहाँ गमछा/ रुमाल/ दुपट्टा इत्यादि भी प्रयोग कर सकते हैं। सामाजिक दूरी का अनिवार्य रूप से पालन करें।


GoddaNews: सरकार के पुरे SOP का पालन करते हुए मृतक का दाह संस्कार किया गया

Posted: 12 Jul 2020 08:33 PM PDT



दफन करते हुए 
ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-  उपायुक्त गोड्ड के निर्देशानुसार अंचल अधिकारी गोड्डा प्रदीप कुमार शुक्ला के द्वारा केंद्र सरकार के पूरे SOP का पालन करते हुए अस्पताल के कर्मियों के सहयोग से एवं जिला प्रशासन के कर्मियों के सहयोग से कोरोना पॉजिटिव मरीज के मृत शरीर का दाह संस्कार किया गया।
ज्ञात हो कि गोड्डा जिले में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई थी। जिले में अभी तक कुल 13 कोरोना पॉजिटिव केस सक्रिय हैं जिनका की इलाज जारी है। जिला प्रशासन एवं स्वास्थ विभाग की देखरेख में सभी का इलाज जारी है।
उपायुक्त के द्वारा जिलेवासियों से अपील की गई है कि अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकले, मास्क पहने ,साथ ही साथ सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें। अत्यधिक भीड़ भाड़ वाले जगहों में जाने से बचे।‌ जिला प्रशासन का सहयोग करें।*


GoddaNews: 10 वीं के परिणाम को लेकर उपायुक्त ने सफल परिक्षार्थी को बधाई दी

Posted: 12 Jul 2020 08:30 PM PDT

ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:- झारखंड  एकेडमिक काउंसिल द्वारा 10वीं के बेहतर परिणाम को लेकर उपायुक्त गोड्डा किरण  पासी ने गोड्डा जिले के छात्र-छात्राओं को बधाई व बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। झारखंड अधिविद्य परिषद (जैक) के घोषित मैट्रिक परीक्षाफल में गोड्डा जिला दूसरे साल संताल परगना में अव्वल आया है। गोड्डा जिले का परिणाम इस वर्ष पिछले साल से और भी बेहतर रहा। राज्य स्तर पर गत वर्ष गोड्डा जिला 14वें पायदान पर रहा था, वहीं इस साल गोड्डा न सिर्फ संताल परगना में टॉप किया बल्कि राज्य स्तर पर तीन पायदान ऊपर उठ कर 11वें स्थान पर आ गया है। गोड्डा जिले में पास होने वाले छात्र-छात्राओं का औसत इस बार 75.148 फीसदी रहा जबकी गत वर्ष यह आंकड़ा 66.67 फीसद था।

इसका मुख्य कारण ज्ञानोदय मॉडल रहा। उपायुक्त गोड्डा ने जिले में शिक्षा विभाग और अडानी फाउंडेशन के सहयोग से वर्ष 2018 से ज्ञानोदय कार्यक्रम की शुरुआत की थी। दो साल में ज्ञानोदय मॉडल के तहत जिले के 260 से ज्यादा सरकारी स्कूलों में स्मार्ट क्लास के जरिए ऑडियो-वीडियो माध्यम से ऑनलाइन कक्षाओं की व्यवस्था की गई। जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग के अधिकारियों की अगुवाई में शिक्षकों के कुशल मार्गदर्शन के साथ पूरी ज्ञानोदय टीम की दिन-रात की मेहनत का यह नतीजा है।
कक्षा 1 से 12वीं तक ऑनलाइन स्टडी मैटेरियल ज्ञानोदय प्रोजेक्ट से प्राप्त कर झारखंड-बिहार में डीडी चैनल के माध्यम से प्रसारण किया जा रहा है। डीडी झारखंड-बिहार चैनल पर प्रसारित कक्षाएं अनूठी पहल है। इससे विद्यार्थी घर बैठे लॉकडाउन के दौरान अपनी पढ़ाई जारी कर पाए हैं। गोड्डा जिले में ज्ञानोदय प्रोजेक्ट से लगभग 67 हजार बच्चे लाभ पा रहे हैं।
इस मौके पर उपायुक्त ने शिक्षा विभाग और ज्ञानोदय कार्यक्रम की पूरी टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा कि गोड्डा जिला ने मैट्रिक रिजल्ट में पूरे संताल परगना में अव्वल आकर अपनी प्रतिमा का लोहा मनवाया है। यहां ज्ञानोदय मॉडल पूरी तरह सफल रहा है। इसके कारण यहां का रिजल्ट बेहतर हो पाया है। लगातार दो साल गोड्डा जिला संताल में अव्वल रहने पर शिक्षकों, अभिभावकों सहित छात्र-छात्राओं की मेहनत अहम है।

Mahagama news - कोरोना से पहली मौत पर विधायक ने किया दुख प्रगट, लोगों को सावधानी बरतने की दी सलाह

Posted: 12 Jul 2020 10:13 AM PDT

Pages