ग्राम समाचार : Gram Samachar - 🌐

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, July 13, 2020

ग्राम समाचार : Gram Samachar

ग्राम समाचार : Gram Samachar


Dumka News : गुमरो बाबा दुबे पूजा संपन्न

Posted: 13 Jul 2020 07:51 PM PDT

  • सांप काटने से जहर से मिलती है मुक्ति
  • हजार साल पुरानी पूजा राजाओं ने कराया था प्रारंभ 
  • जलधार के बाद अच्छी वर्षा होती है खेती की 
ग्राम समाचार,दुमका । मसलिया प्रखंड के गुमरो स्थित श्री श्री 108 बाबा दुबे की पूजा सोमवार को पुजारियों ने सोसल डिस्टेंस का पालन करते हुए  पूजा नेम निष्ठा के साथ सम्पन्न किया। यह पूजा प्रत्येक वर्ष आषाढ़ मास के आद्रा नक्षत्र के अंतिम सोमवार को मनाया जाता है। 
मसलिया के राजस्व ग्राम गुमरो में बाबा दुबे थान पर पुजारी व भक्त
कोरोना काल को देखते हुए पुजारियों ने शारीरिक दूरी का पालन करते यह पूजा अर्चना किया। पारंपरिक ढोल नगाड़े के साथ बाबा विषहरी का मुख्य प्रसाद मिट्टी के नई हांडी से बनी खीर चढ़ाया गया। यह पूजा  गुमरो स्टेट के पूर्व में राजाओं ने प्रारंभ की थी जो आज भी चली आ रही है। पूर्व में बाबा थान मिट्टी से निर्मित था वर्तमान समय में सीमेंट से गढ़वाया गया है। सिताकोहबर के मुख्य पुजारी सुभाष चन्द्र झा व प्रभाष चंद्र झा की अगुवाई में यह पूजा विधि विधान मंत्रोच्चार के साथ संपन्न की गई। 
मौके पर अर्जुन सिंह,हरिहर प्रसाद, नंदकिशोर सिंह, लालबहादुर सिंह, यमुना प्रसाद सिंह,राजू झा,अजित झा,सुबोध झा,निमाई झा, भागवत झा,पंचम राय, मनीष झा, मुकेश,विकास पिंकू, महादेव, पप्पू, सूरज, विशु,ओंकार,भीखू आदि मौजूद रहे।
केसरीनाथ, ग्राम समाचार, मसलिया(दुमका)

GoddaNews: *ब्रेकिंग न्यूज़* कोरोना से जंग जीतने वाले 5 मरीजों को आज आईटीआई सिकटिया क्वारंटाइन सेंटर से दी गई विदाई- उपायुक्त

Posted: 13 Jul 2020 09:26 AM PDT

                               

कोरोना विजेता को दी जा रही है विदाई 
ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-  उपायुक्त किरण पासी के द्वारा जानकारी दी गई कि गोड्डा जिले मे कोरोना संक्रमित 05 मरीजों की सभी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के पश्चात बिलकुल सामान्य पायी गयी है। इसके उपरांत आज दिनांक 13.07.2020 को पांच मरीजों को संक्रमण मुक्त होने का प्रमाण पत्र दिया गया। जिसके पश्चात सभी मरीजों 14 दिनों तक होम क्वॉरेंटाइन एवं सावधानी बरतने की हिदायत के साथ 5 कोरोना पॉजिटिव संक्रमित मरीजों को छुट्टी दी गई।अब वे बिलकुल स्वस्थ हैं, जो कि हम सभी जिले वासियों के लिए एक राहत महसूस करने वाली बात है।
इस मौके पर वरीय अधिकारियों, चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा तालियां बजाकर मरीजों को क्वॉरेंटाइन सेंटर से विदाई दी गई। जिसके बाद सभी मरीजों को एम्बूलेंस के द्वारा उनके घर तक पहुंचाया गया।
इसको लेकर उपायुक्त के द्वारा जानकारी दी गई कि पिछले दिनों इन सभी मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई थी। इलाज के क्रम में पहली रिपोर्ट नेगेटिव आने के उपरान्त एहितयात और सुरक्षा के तौर पर चेस्ट एक्स-रे और मरीजों के सैंपल को दूसरी बार जांच के लिए भेजा गया था, जिसमें इनका रिपोर्ट नेगेटिव आया है एवं ये पूर्णतः स्वस्थ पाए गए। इसके अलावे वर्तमान में 8 पोजेटिव केस अभी भी जिले में एक्टिव है। ऐसे में पैनिक होने या घबराने की आवश्यकता नहीं मगर सावधानी और सतर्कता बरतने की जरूरत हम सभी को है।
इसके अलावे सबसे महत्वपूर्ण और हम सभी के लिए ये खुशी की बात है कि ये 5 मरीज कोरोना नामक इस जंग का डट कर सामना करते हुए इस पर जीत हासिल की है और आज वे बिलकुल स्वस्थ व सुरक्षित हैं। आशा है कि इसी प्रकार संक्रमित पाये गये अन्य 8 मरीज भी कोरोना नामक इस महामारी को हराकर जल्दी स्वस्थ हो जाएगें ।
*डिस्चार्ज होने के बाद पांचो मरीज ने चिकित्सकों की टीम को धन्यवाद दिया*
अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद सभी मरीजो ने बताया कि अस्पताल में उनका अच्छी तरह से ख्याल रखा गया। अच्छे खाने के साथ अच्छा व्यवहार भी किया गया। यह भी बताया कि कोरोना एक भयंकर बीमारी है। कोरोना संक्रमण को हराया जा सकता है, जैसा हमने किया। बस हिम्मत बनाये रखे, डाॅक्टरों के निर्देशों का पालन करें। इसके अलावे इससे बचने के लिये लोगो को सरकार के आदेशों का पालन करते हुए अपने घरों में ही रहे तभी आप कोरोना जैसी भयानक बीमारी से बच सकते है।
सिविल सर्जन गोड्डा एवं उनकी टीम के द्वारा सभी पांचो मरीजों की उज्जवल भविष्य की कामना की गई एवं स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने के संदेश दिए गए।सिविल सर्जन गोड्डा के द्वारा बताया गया कि जिलेवासी मास्क का उपयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन अवश्य करें।
*उपायुक्त ने दिया सभी चिकित्सक और स्वास्थ्यकर्मियों की टीम को धन्यवाद"
इसके अलावे उपायुक्त ने आईटीआई सिकटिया स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर के चिकित्सकों की टीम के साथ सभी स्वास्थ्यकर्मियों की हौसला अफजायी करते हुए आभार प्रकट किया। साथ ही कोरोना के इस जंग में प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से कार्य कर रहे सभी कोरोनो वारियर्स का धन्यवाद एवं अभिनंदन किया।
मौके पर डी आर सी एच ओ गोड्डा डॉ0 मंटू टेकरीवाल, डॉ0 पी एन दर्वे, एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे।

Sultanganj News : अजगैवीनाथ मंदिरों मे भी दर्शन के लिए ऑनलाईन पुजा अर्चना की तैयारी मे जुटे अधिकारी

Posted: 13 Jul 2020 09:30 AM PDT

ग्राम समाचार, सुलतानगंज, भागलपुर
| करोना महामारी को लेकर स्थानीय प्रशासन द्वारा सावन के दुसरी सोमवारी को भी सुलतानगंज अजगैवी नाथ मंदिर मे शिव भक्तों के लिये पुजा अर्चना बंद ही रहा | मंदिरों मे स्थानीय प्रशासन द्वारा सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गयी है।साथ ही मंदिर आने जाने वालो रास्तों को भी शिल कर दिया है।जिससे शिव भक्त अपने - अपने  घर मे ही रह कर पुजा अर्चना कर सके।वहीं शहर मे करोना का संक्रमण बढ़ने के कारण लॉक डॉउन लगा हुआ है ।शहर के दुकानदारों को सुबह 6 बजे से 10 बजे तक शाम 4 बजे से 7 बजे तक खोलने का निर्देश जिला प्रशासन द्वारा दिए गए हैं।इसको लेकर थाना अध्यक्ष रामप्रित कुमार व कार्यपालक पदाधिकारी अभीनव कुमार ने लॉक डॉउन लगने से तीसरे दिन शहर के विभिन्न जगहों मे पेट्रोलिंग मार्च किए।इस दौरान मास्क नहीं लगाने पर 13 दुकानदारों से 50 रुपये फाईन वसुला गया।जिससे करोना महामारी से बच सके। वही दुसरी ओर स्थानीय शिव भक्तों का कहना है की झारखंड सरकार जिस तरह देवघर मे बैधनाथ धाम मे ऑनलाइन पुजा अर्चना की व्यवस्था की गई है।उसी तरह अजगैवीनाथ मंदिरों मे पुजा अर्चना की व्यवस्था की जाए। कार्यपालक पदाधिकारी अभीनव कुमार ने बताया की अजगैवीनाथ मंदिरों मे भी शिव भक्तों की ऑनलाइन पुजा अर्चना की तैयारी के लिए अधिकारियों से बात चल रही है तीसरी व चौथी सोमवारी को ऑनलाइन पुजा अर्चना की व्यवस्था होने की बात कही।
                                            रिपोर्ट , मोहित कुमार , सुलतानगंज 

Bindapathar News (Jamtara) कोरोना पॉजिटिव निकलने से पेशेंट के घर सहित 200 मीटर गांव को किया सील किया

Posted: 13 Jul 2020 08:50 AM PDT


ग्राम समाचार बिंदापाथर: रविवार को बिंदापाथर थाना क्षेत्र के हरिराखा गांव के एक व्यक्ति का कोरोना पोजिटिव निकलने के पश्चात सोमवार को जिले के उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी गणेश कुमार के निर्देश पर फतेहपुर बीडीओ मुकेश बाउरी के नेतृत्व में प्रशासन व मेडिकल टीम हरिराखा गांव पहुँच कर 200 मीटर परिधि को सील कर दिया। नाला सीएचसी के कोविड-19 प्रभारी डॉ० रामकृष्ण बाबु के नेतृत्व में मेडिकल टीम के द्वारा पेसेंड के घर सहित 200 मीटर परिधि में सेनिटाइज किया। डा० रामकृष्ण बाबु ने बताया कि बस चालक के सम्पर्क में आये 25 लोगों का स्वाब लिया गया है। रविवार को उक्त व्यक्ति जांच कराया। टुर्नेट जांच में कोविड पोजिटिव आया। मौके पर फतेहपुर बीडीओ मुकेश बाउरी, बिन्दापाथर थाना प्रभारी रामाशंकर सिंह, नाला सीएचसी के चिकित्सक रामकृष्ण बाबु, एलटी रंजित कुमार ठाकुर, एमपीडब्ल्यु शांतिमय मंडल, बीटीटी प्रदीप कुमार कर, अंजु कुमारी।
       हिरेन प्रसाद सिंह, ग्राम समाचार, बिंदापाथर

Nala News (Jamtara) वज्रपात से एक व्यक्ति की मौत एवं एक घायल

Posted: 13 Jul 2020 08:37 AM PDT


ग्राम समाचार नाला: सोमवार को अपराह्न करीब 4:00 बजे नाला प्रखंड अंतर्गत डाड़र गांव में तेज बूंदाबांदी बारिश के साथ हुई वज्रपात में कृष्ण पाल (32)नामक व्यक्ति की मौत हो गई वहीं उसकी पत्नी गीता पाल घायल हो गई। बताया जाता है कि दोनों पति- पत्नी कृषि कार्य के लिए अपने खेत पर गया था इसी दौरान अचानक वज्रपात हो गई और घटनास्थल पर ही कृष्णपाल की मौत हो गई वहीं उसकी पत्नी मूर्छित होकर घायल अवस्था में पड़ी थी। परिजनों द्वारा आनन-फानन में दोनों को नाला सीएचसी लाया गया जहां कृष्णपाल को चिकित्सक ने मृत घोषित किया वहीं उसकी पत्नी गीता पाल का इलाज जारी है। इस आपदा घटना से मृतक के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।
गौतम ठाकुर, ग्राम समाचार, नाला

Rewari News : CBSE के 12th क्लास के रिजल्ट में 91% नम्बर आने पर हताश हुई जया

Posted: 13 Jul 2020 08:40 AM PDT

गाँव कंवाली निवासी सीबीएसई की छात्रा जया. 

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : CBSE का 12वी क्लास का रिजल्ट आने की उत्सुकता में गांव कंवाली की जया ने अपना रिजल्ट देखा तो पाया कि उसके नम्बर 91% है जबकि वह बचपन से ख्वाब देख रही थी कि CBSE टॉप करेगी, हताश हुई जया को श्री बालाजी इंटेराशनल स्कूल डहीना की ज्यादत्ति की याद आई और वह बहुत ही दुखी हुई कि उसने जो स्वपन देखे थे कि वह जीवन मे ऊंचाइयों को हासिल करेगी परन्तु निजी स्कूल ने उसकी सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया, छात्रा ने बताया कि एग्जाम से 3 महीने पहले स्कूल में अमान्य मदो की फीस जमा न करने के कारण स्कूल ने उसको शिक्षा से वंचित कर दिया था, उसके रोल नम्बर तक रोक लिए थे ओर रोल नम्बर देने से मना कर दिया था कहा था कि हम तुम्हारे भविष्य को खराब कर देंगे अगर ये फीस जमा नहीं करोगे तो पेपर से दो दिन पहले तक वह रोल नम्बर के लिये भाग दौड़ कर रही थी हार कर उसने आस छोड़ दी थी कि उसको रोल नम्बर मिलेंगे भी या नही परन्तु उसने समाचार पत्रों में देखा कि कोर्ट के माध्यम से यूरो स्कूल की किसी बच्ची को रोल नम्बर प्राप्त हुए हैं उसने तहकीकात की तो पता चला कि कैलाश चंद एड्वोकेट के सहयोग से रोल नम्बर मिले उसने किसी के माध्यम से अधिवक्ता के नम्बर लिए ओर बात की उसके बात अधिवक्ता के सहयोग से जया को भी रोल नम्बर प्राप्त हुए और उसने अपने पेपर दिए अब जैसे ही उसने रिजल्ट देखा तो 91% नम्बर देख कर थोड़ी निराशा हुई कि अगर स्कूल उसको 3 महीने पहले शिक्षा से वंचित नही करता तो आज वो CBSE टॉप कर लेती ओर किसी अच्छी यूनिवर्सिटी में उसका नम्बर आता. हताश हुई जया ने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, निदेशक CBSE, निदेशक हरियाणा शिक्षा विभाग, उपायुक्त रेवाड़ी व पुलिस अधीक्षक रेवाड़ी को पत्र भेजकर इंसाफ़ की मांग की है. 

Khaira News (Jamtara) आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत प्रवासी मजदूरों के बीच 10 किलोग्राम चावल एवं 2 किलोग्राम चना वितरित

Posted: 13 Jul 2020 08:25 AM PDT


ग्राम समाचार खैरा: नाला प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में प्रवासी मजदूरों के बीच चावल और चना का वितरण किया जा रहा है। मालूम हो कि इस योजना अंतर्गत वैसे प्रवासी मजदूर जिन्हें जन वितरण के तहत राशन का लाभ नहीं मिलता है, उन्हें इस योजना के तहत दस किलो ग्राम चावल एवं दो किलोग्राम चना मुफ़्त में वितरण किया जा रहा है। मौके पर खैरा, श्रीपुर, गेड़िया, सालुका, जामदही, महुलबना, माड़ालो, फुटबेड़िया, पैकबड, काली पहाड़ी, बड़ारामपुर, नाला, दलाबड़ सहित अन्य सभी पंचायतों में वितरण कार्य प्रारंभ या प्रक्रियाधीन है।
विवेक आनंद, ग्राम समाचार, खैरा

Bhagalpur News:भागलपुर में मिले 78 कोरोना मरीज, संख्या बढ़कर हुई 1122

Posted: 13 Jul 2020 08:15 AM PDT

ग्राम समाचार, भागलपुर। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। सोमवार को जारी रिपोर्ट में भागलपुर जिले में 78 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। अब कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़ कर 1122 हो चुका है। बता दें कि रविवार को भागलपुर के कई अधिकारी, स्वास्थ्यकर्मी, समाहरणालय के कर्मचारी, पुलिसकर्मी, बैंक कर्मी कोरोना की चपेट में आ गये हैं। पिछले छह दिनों की बात करें तो जिले में कोरोना के 452 नये मरीज मिले हैं। 8 जुलाई को 50, 9 जुलाई को 63, 10 जुलाई को 84, 11 जुलाई को 75, 12 जुलाई को 102 और आज जिले में 78 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।

Bhagalpur News:राष्ट्रीय ऑनलाइन सेमिनार का आयोजन

Posted: 13 Jul 2020 08:13 AM PDT

ग्राम समाचार, भागलपुर। डॉ. कलाम कृषि महाविद्यालय अर्राबाड़ी किशनगंज में सोमवार को एक राष्ट्रीय ऑनलाइन सेमिनार का आयोजन डॉक्टर बीपी झा के नेतृत्व मेअर्राबाड़ी। जिसमें देश-विदेश के 700 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया। जिसमें वैज्ञानिक, प्राध्यापक, रिसर्च स्कॉलर और छात्र-छात्राएं शामिल रहे। एक्सपेरिमेंटल रिसर्च इन सोशल साइंस कार्यक्रम का उद्देश्य प्रयोगात्मक अनुसंधान को सामाजिक विज्ञान के विभिन्न पहलुओं पर केंद्रित करना है तथा छात्र छात्राओं को प्रयोगात्मक प्रयोग से अवगत कराने के साथ क्रियान्वयन कराना है। कार्यक्रम का उद्घाटन बिहार कृषि विश्वविद्यालय सबौर के कुलपति अजय कुमार सिंह के द्वारा किया गया। अपने संबोधन में कुलपति द्वारा वेबीनार के विषय की महत्ता बताते हुए राष्ट्रीय स्तर के सभी वक्ताओं से अनुरोध किया की वेबीनार के माध्यम से वे इस तरह का प्रस्तुतीकरण करें जिससे शोध संस्थानों एवं कृषि विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों को लाभ प्राप्त हो। डॉक्टर आर. के सुहाने निदेशक प्रसार शिक्षा द्वारा इस वेबीनार में उपस्थित सभी प्रतिभागियों का ऑनलाइन स्वागत संबोधन किया गया। इस राष्ट्रीय वेबीनार कार्यक्रम में डॉ राजेंद्र प्रसाद भारतीय कृषि सांख्यिकी अनुसंधान संस्थान नई दिल्ली, डॉ प्रकाश सिंह बादल बनारस हिंदू विश्वविद्यालय, डॉक्टर संजीव माहती करनाल और डॉक्टर अनुरूप मजूमदार पश्चिम बंगाल ने अपने अपने क्षेत्र की विशेषताओं के अनुरूप अपने प्रस्तुतीकरण दिए। अधिष्ठाता कृषि डॉक्टर आरआर सिंह ने बताया कि इस राष्ट्रीय वेबीनार कार्यक्रम से छात्र-छात्राओं को विशेष रूप से लाभ होगा क्योंकि भविष्य में छात्र-छात्राएं ही अनुसंधान कार्य में शामिल होंगे। डॉ वासुदेव को खोले ने कुलपति डॉ अजय कुमार सिंह, डॉक्टर आरके सुहाने, डॉक्टर रेवती रमन सिंह, डॉक्टर एसएन सिंह, डॉक्टर विभा झा के साथ सभी विशेषज्ञों, वैज्ञानिक गणों, प्रतिभागियों और छात्र छात्राओं को धन्यवाद ज्ञापित किया। इस राष्ट्रीय वेबीनार कार्यक्रम के आयोजनकर्ताओं में डॉक्टर बासुदेव खोले, डॉक्टर शौजी लाल बैरवा, डॉक्टर अरिंदम नाग एवं अन्य महाविद्यालय के वैज्ञानिक गन शामिल रहे।


Bhagalpur News:कोरोना काल में जनता की समस्या छोड़ सत्ताधारी दल कर रही वर्चूअल रैली – चक्रपाणि

Posted: 13 Jul 2020 08:10 AM PDT

ग्राम समाचार, भागलपुर। बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश महासचिव डॉ चक्रपाणि हिमांशु  ने सोमवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि कोरोना जैसी गंभीर बीमारी के प्रति केंद्र एवं राज्य सरकार उदासीन है। कोरोना काल में बिहारी मजदूरों को पैदल दिल्ली, हैदराबाद एवं अन्य राज्य से आने को मजबूर किया गया। जब देश में 400 कोरोना संक्रमित थे तब पूरे देश में लॉकडाउन था। अभी यह 9 लाख हो गया है। इसके बावजूद पूरे देश में सख्ती से न तो लॉकडाउन लागू किया और न ही मजदूरों के लिए रोजगार एवं दैनिक जीवन की जीने की व्यवस्था की गई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद घर में कैद हैं। कर्मचारी एवं शिक्षक को जनगणना के लिए लगाया गया है। केंद्र एवं राज्य सरकार चुनाव की तैयारी में लग गयी है। जनता को भगवान भरोसे छोड़ दिया गया है। डॉ चक्रपाणि हिमांशु ने कहा कि भागलपुर में  अस्पताल, डॉक्टर, दवाई एवं  वेंटीलेटर की समुचित व्यवस्था नहीं है। सही से इलाज नहीं होने के कारण तिलकामांझी विश्वविद्यालय के प्रोफेसर एवं वरीय यूको बैंक पदाधिकारी एवं अन्य की मौत हो जाती है। अस्पताल में सभी का जांच नहीं होता है और जांच भी सही से नहीं किया जाता है। जिला के वरीय पदाधिकारी, विश्वविद्यालय के वरीय पदाधिकारी एवं कर्मचारी कोरोना के कारण जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। कोरोना के कारण आम जनता, बुद्धिजीवी, प्रेस के साथी कोरोना से तबाह  हैं। वहीं सरकार वर्चुअल रैली करने में लगी हुई है। राजद  इसके खिलाफ लड़ाई लड़ेगी।

Bhagalpur News:भागलपुर को मिला दो वेंटीलेटर

Posted: 13 Jul 2020 08:06 AM PDT


ग्राम समाचार, भागलपुर। जिले में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच एक राहत भरी खबर यह है कि राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य भाजयूमो सह पूर्व प्रत्याशी भागलपुर विधानसभा अर्जित शाश्वत चौबे के द्वारा कोविड मरीजों के जीवन रक्षा के लिए 11 लाख रुपये के व्यय से 2 आईसीयू ट्रांसपोर्ट कैरेट II वेंटिलेटर मशीन जर्मनी से भागलपुर मंगवा लिया गया है ताकि वेंटीलेटर के आभाव में किसी की जान नही जा सके। इस वेंटिलेटर की खासियत है कि ये पोर्टेबल है एवं इसे वाहन या एम्बुलेंस में भी जरूरत पड़ने पर ले जाया सकता है। अर्जित ने बताया कि उन्होंने पूर्व में ज़िलाधिकारी भागलपुर एवं सिविल सर्जन भागलपुर से बात कर सीएसआर के माध्यम से अपने स्तर पर 2 ट्रांसपोर्ट कैरेट-II वेंटीलेटर, पीपीई किट एवं एन-95 मास्क उपलब्ध कराने के लिए पत्र दिया था और स्वीकृति कर अनापत्ति पत्र मांगा था ताकि जल्द जरूरी प्रक्रिया को पूर्ण कर भागलपुर सदर अस्पताल को भी वेंटिलेटर युक्त कर कोविड मरीजों का इलाज शुरू कराया जा सके। अर्जित ने कहा कि जिस भी कोविड मरीज को वेंटिलेटर सुविधा की जरूरत पड़ेगा उन्हें कहीं और नही जाना पड़ेगा और यहीं उन्हें स्वास्थ्य चिकित्सा का लाभ मिल पाएगा। सिविल सर्जन भागलपुर द्वारा सदर अस्पताल भागलपुर में वेंटिलेटर के लिए अलग कमरा उपलब्ध कराया गया है। जिसमे जल्द ही मशीन को इंस्टाल करवा दिया जाएगा और विधिवत इस जीवन रक्षक सुविधा का शुभारंभ होगा। भागलपुर में जीवन रक्षक स्वास्थ्य चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए भाजपा के वरिष्ठ नेता और जेडआरयूसीसी सदस्य अरुण सिंह, डीआरयूसीसी सदस्य देवकुमार पांडे, सज्जन अवस्थी, रामनाथ पासवान, अभय घोष सोनू, शरद वाजपेयी, अनूप लाल साह, सुरेंद्र पाठक, रूबी दास, पंकज सिंह, शशि मोदी, सुधीर भगत, गौरव दास, श्रेष्ठा गांधी, रीता गुप्ता, संगीता सिन्हा, शिति कंठ नीरज, प्रमोद वर्मा, संजय भट्ट, अमरदीप साह, कन्हैया सहाय, बबलू यादव, चंदन पांडे, आशीष पांडे, श्रीलाल साह, बब्बन मिश्रा, संजय हरि, रंजीत सिन्हा, चंदन पांडे, सिद्धार्थ साह, हेमंत कुमार, मोहित सिंह, प्रणव दास, देवव्रत घोष, निरंजन सिंह, दिनेश मंडल, सज्जन साह, सुधीर चौधरी, आलोक रॉय आदि ने उन्हें बधाई दी है। 

Bhagalpur News:कोरोना संकट के बीच राहत सामग्री वितरण का कार्य लगातार जारी

Posted: 13 Jul 2020 08:01 AM PDT

ग्राम समाचार, भागलपुर। बिहार सहित भागलपुर जिले भर में हुए करोना विस्फोट के बाद एहतियातन जिला प्रशासन द्वारा लॉकडाउन कर दिया गया है। जारी लॉकडाउन के बीच भाजपा नेता पवन मिश्रा द्वारा सुल्तानगंज विधानसभा क्षेत्र के जरूरतमंदों के बीच राशन वितरण का कार्य लगातार जारी है। गौरतलब हो कि इससे पूर्व केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन के बीच पवन मिश्रा के सौजन्य से  विधानसभा क्षेत्र में व्यापक तौर पर राहत सामग्री, मास्क सनेटाइजिंग किट वितरण और पूरे विधानसभा क्षेत्र में सनेटाजइजिंग स्प्रे का छिड़काव कराया गया था। वहीं जारी लॉकडाउन में भी पवन मिश्रा के सौजन्य से राहत सामग्री का वितरण लगातार सुल्तानगंज विधानसभा क्षेत्र में कराया जा रहा है। विधानसभा क्षेत्र के एक गंगापुर निवासी 75 वर्षीय महिला रोमा देवी के घर का चूल्हा 2 दिनों से नहीं जला था। रोमा देवी ने बताया कि उसका बेटा लॉकडाउन के बाद एक दुकान पर स्टाफ की नौकरी करता था लेकिन फिर से हुए लॉकडाउन में उसका रोजगार छिन गया और फिर परिवार में भुखमरी की स्थिति आ गई। अखबार के माध्यम से पता चला कि कृष्णगढ़ स्थित राहत सेंटर पर भाजपा नेता पवन मिश्रा के सौजन्य से राहत पैकेज उपलब्ध कराए जा रहे हैं। महिला अपने बेटे के साथ राहत सेंटर पहुंची और राहत सामग्री लेकर घर गई तब जाकर घर का खाना बन पाया। इधर पवन मिश्रा ने कहा कि सुल्तानगंज विधानसभा क्षेत्र वासी लॉकडाउन का पालन करें जिस तरीके से जिले में कोरोना का विस्फोट हुआ है ऐसे में सतर्कता बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार कोरोना से लड़ाई लड़ रही है भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है बल्कि सतर्कता से ही हम लोग जंग जीत सकते हैं।

Rewari News : अब सप्ताह में मंगलवार को छोडक़र खुल सकेंगें हेयर कटिंग सैलून और बारबर शॉप : DC

Posted: 13 Jul 2020 07:50 AM PDT

रेवाड़ी जिलाधीश यशेन्द्र सिंह।

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : जिलाधीश यशेन्द्र सिंह ने बताया कि अब सप्ताह में मंगलवार को छोडक़र सप्ताह के बाकि छह दिनों में हेयर कटिंग सैलून और बारबर शॉप खुलेगें। डीएम यशेन्द्र सिंह ने कहा कि जिला में हेयर कटिंग सैलून और बारबर शॉप मंगलवार को छोडक़र सप्ताह में छह दिन तक सुबह नौ बजे से लेकर सांय 7 बजे तक खुलेंगी। हेयर कटिंग सैलून और बारबर शॉप संचालकों को सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया की पूर्ण रूप से पालना करनी होगी।
*--हेयर कटिंग सैलून और बारबर शॉप संचालकों को बरतनी होंगी ये सावधानियां*
हेयर कटिंग सैलून और बारबर शॉप संचालक द्वारा बुखार, सर्दी-जुकाम, खांसी से पीडि़त व्यक्ति के अलावा होम क्वारंटीन व्यक्ति के हाथ पर स्टैंप होने पर भी  दुकान में प्रवेश न करने दें। कंटेनमेंट जोन में से आने वाले ग्राहकों का दुकान में प्रवेश वर्जित रहेगा। संचालकों को सभी ग्राहकों का तिथि अनुसार पूरा रिकार्ड नाम, पता, मोबाइल नंबर सहित मेनटेन करना होगा ताकि जरूरत पडऩे पर आसानी से सम्पर्क किया जा सके। उन्होंने कहा कि घर-घर जाकर बाल काटने व ब्यूटिशियन सर्विस पर प्रतिबंद रहेगा।
ग्राहकों के लिए एंट्री पॉइंट पर सैनिटाइजर होना जरूरी है। पूरा स्टाफ थ्री लेयर का सर्जिकल मास्क लगाएगा। इसके अलावा प्लेन गोग्लस, फेस शिल्ड, हेड कवर व एप्रिन व हैंड गलव्ज पहना जरूरी होगा। खांसी, जुखाम, बुखार व सांस लेने में तकलीफ के लक्षण वाले स्टॉफ को कार्य करने की अनुमति नहीं होगी। किसी को भी बिना मास्क के दुकान के अंदर न आने दिया जाए। सैलून-शॉप पर डिस्पोजेबल तौलिया या पेपर इस्तेमाल करे या फिर ग्राहक अपना तोलिया लेकर आए। हर ग्राहक के बाद बाल काटने के लिए उपयोग में लाया गया सामान 30 मिनट के लिए सैनिटाइज करें। उन्होंने कहा कि कम से कम एक मीटर की दूरी बनाए रखें। दुकान के कॉमन एरिया, लिफ्ट, सीढिय़ों को एक प्रतिशत सोडियम हाईपो क्लोरो राइड सोल्यूशन के साथ कम से कम दिन में दो बार साफ करें। दुकान के प्रवेश द्वार पर दूसरों को बचाकर कैसे खांसे व सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में पोस्टर चस्पा करें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक ग्राहक व दुकानदार के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करना अनिवार्य है।

GoddaNews: जिले में सफलता की कहानी लिख रहा है मनरेगा- उपायुक्त

Posted: 13 Jul 2020 07:45 AM PDT



ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-   उपायुक्त गोड्डा किरण पासी ने जानकारी देते हुए बताया कि मनरेगा अंतर्गत गोड्डा जिला में अभी प्रतिदिन औसत 4000 योजनाएं क्रियान्वित कराई जा रही है, जिसमे लगभग 37 से 38 हजार मानव दिवस का सृजन हो रहा है| गोड्डा जिला का चयन प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार अभियान के अंतर्गत किया गया है, इस कड़ी में दिनांक 20 जून से अबतक 5.50 लाख मानव दिवस का सृजन हो गया है. अभियान के दौरान कुल 115 डोभा/ तालाब तथा 56 सिंचाई कूप पूर्ण कराये गए है|
जिले के किसानों को आत्मनिर्भर बनाने एवं उनकी आय में वृद्धि हेतु बिरसा हरित ग्राम योजना के तहत 1182 एकड़ में फलदार वृक्षारोपण कराया जा रहा है, जिसमें आम के साथ अमरुद एवं निम्बू के पेड़ लगाए जाएंगे| इसे लगाने हेतु सभी 1182 एकड़ में गड्ढा खुदाई कर वर्मी कम्पोस्ट एवं अन्य दवा के साथ पिट भरे की जा रही है| पौधों की आपूर्ति हेतु वेंडर को आदेश निर्गत हो रहा है|
उसी प्रकार सिंचाई हेतु TCB एवं नाला पुनर्जीवन के साथ साथ किसानों के लिए गाय शेड, बकरी शेड, मुर्गी शेड का निर्माण हो रहा है| मनरेगा एवं अन्य विभाग के अभिसरण के साथ पंचायत के सभी सरकारी भवनों में Rainwater Harvesting system एवं सभी चापानल के पास soakpit का भी निर्माण कराया जा रहा है|

Rewari News : कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन : 13 जुलाई : सोमवार को 70 केस नए मिले, 34 ठीक हुए

Posted: 13 Jul 2020 07:36 AM PDT


  1. ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : जिलाधीश यशेन्द्र सिंह ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी तक 7325 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें 707 कोविड-पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 414 नागरिक कोविड संक्रमण से ठीक हुए हैं और अब तक सात मरीजों की मौत हुई है। अब जिले में कोविड पॉजिटिव के 286 एक्टिव केस रह गए हैं तथा 6359 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है तथा शेष 285 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है। जिलाभर में 670 नागरिक क्वारंटीन किए गए हैं, जो विदेश व देश के अन्य हिस्सों से यात्रा करके आए हैं। उन्होंने बताया कि जिले में कोविड पॉजिटिव के कुल 286 एक्टिव केस हैं, इनमें 18 विभिन्न अस्पतालों में व 31 जिला कोविड केयर सैंटर में एडमिट हैं, जबकि 237 कोविड मरीज होम आइसोलेट किए गए हैं। उन्होंने बताया कि सोमवार को जिले में 34 कोविड  पॉजिटिव ठीक हुए हैं जिनमें से 9 धारूहेड़ा, 8 रेवाड़ी, 6 राजगढ़, दो-दो बावल, खरखड़ा व संगवाड़ी तथा एक-एक गोकलपुर, शेखपुर, धनोरा, बुड़ानी व पाल्हवास से संबंधित हैं। जिलाधीश ने जिलावासियों का आहवान किया कि वे कोरोना संक्रमण की चैन को तोडऩे के लिए सरकार व जिला प्रशासन द्वारा जारी की जा रही हिदायतों की पालना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि दो गज की दूरी बनाए रखें, मुंह को मास्क से ढंककर रखें तथा अति आवश्यक होने पर ही घरों से बाहर निकलें, बार-बार हाथ धोते रहें, तभी हम कोरोना संक्रमण चैन को ब्रेक करने व कोरोना को मात देने में कामयाब होंगे। *सोमवार को लिए गए 284 सैंपल*  सीएमओ रेवाड़ी द्वारा जारी मैडिकल हैल्थ बुलेटिन के अनुसार सोमवार को जिले से संबंधित 70 नए कॉविड पॉजिटिव केस आए हैं, जिनमें से 40 धारूहेड़ा, 21 रेवाड़ी शहर, 3 कोसली, 2 छववा तथा एक-एक भाकली, गुड़ियानी, आसियाकी पांचोर व झाल से संबंधित हैं। सीएमओ ने कहा कि जिलाधीश के आदेशानुसार कोरोना संक्रमण के मिले नये क्षेत्रों में कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार स्वास्थ्य विभाग ने कार्य शुरू कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कान्टैक्ट ट्रेसिंग व आईएलआई के आधार पर 284 सैंपल लिए गए हैं। *इन नंबरों पर लें मदद* जिलाधीश ने कहा कि कोविड-19 की रोकथाम व उपचार के लिए हेल्प लाइन नंबर 01274-250764 मोबाइल नंबर 9466777510 और स्टेट हैल्प लाइन नंबर 1075 व 8558883911 पर मदद लें सकते हैं। उपायुक्त ने कहा कि जिलावासी लॉकडाउन के दौरान मदद के लिए टोल फ्री नंबर 1950 पर डायल करें। बाजार में कालाबाजारी व जमाखोरी के लिए 01274-255214 पर संपर्क करें। बावल उपमंडल कंट्रोल रूम के हैल्पलाइन नंबर 01284-260016 तथा वाटसअप नंबर 8168115539 पर संपर्क करें. 


Rewari News : नाबालिग को भगा ले जाने तथा उसके साथ दुष्कर्म करने के मामले में दो आरोपी गिरफतार

Posted: 13 Jul 2020 07:16 AM PDT


ग्राम समाचार न्यूज : कसौला थाना पुलिस ने नाबालिग को भगा कर ले जाने तथा उसके साथ दुष्कर्म करने के दो आरोपियों को रविवार को सुबह के समय गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की पहचान दुबलाना जिला महेन्द्रगढ़ निवासी विकास तथा अकबरपुर रामु निवासी मनीष के रूप में हुई है। जानकारी देते हुए जांचकर्ता ने बतलाया की थाना कसोला निवासी एक व्यक्ति ने शिकायत दी कि, मेरी लडकी जिसकी उम्र लगभग सोलह साल की है। जो कि आज रात घर मे पढ रही थी। समय लगभग रात्री 12.30  बजे मैने देखा तो मेरी लडकी घर पर नही थी। मैंने  आस पडोस व गांव मे काफी तलाश की परन्तु मेरी लडकी मुझे नही मिली। पुलिस ने शिकायत पर कार्यवाही करते हुए नाबालिग को भगा ले जाने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करते हुए दोनों आरोपियों दुबलाना जिला महेन्द्रगढ़ निवासी विकास तथा अकबरपुर रामु निवासी मनीष को रविवार सुबह ही गिरफ्तार कर लिया। जिनका  कोविड 19 टैस्ट करवाकर धामलावास आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है।

शहर के एक मोहल्ला निवासी नाबालिग को भगा ले जाने का आरोपी गिरफ्तार :-

मॉडल टाऊन थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी नाबालिग लड़की को गलत नियत से बहला फुसला कर भगा ले जाने पर एक आरोपी को बीती शाम गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान चिरंजी लाल कॉलोनी, हजारीवास निवासी इश्वर सिंह के रूप में हुई है. जानकारी देते हुए जांचकर्ता ने बतलाया की दिनांक 08.07.2020 को शहर के एक मोहल्ला निवासी ने शिकायत दी की दिनांक 05.07.2020 को शाम के समय घर से अपनी सहेली के घर जाने के लिए बोलकर गई थी. जब देर तक मेरी बेटी घर वापिस नही आई तो मैं उसकी सहेली के घर गया. जिसने बतलाया की वो यहाँ आई तो थी लेकिन जल्दी ही चली गई थी. स्थानीय पुलिस द्वारा शिकायत के आधार पर मामला दर्ज करके तलाश शुरू की गई. पुलिस ने कल शाम आरोपी इश्वर सिंह निवासी चिरंजी लाल कॉलोनी, हजारीवास को गिरफ्तार कर लिया है. जिसका  कोविड 19 टैस्ट करवाकर धामलावास आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है।

Rewari News : धारूहेड़ा कर्णकुंज, सरपंच की ढाणी, गोवर्धन की ढाणी, सेक्टर 4 धारूहेडा व सैनी मोहल्ला कंटेनमेंट जोन से हुए मुक्त

Posted: 13 Jul 2020 07:09 AM PDT


ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : जिलाधीश यशेन्द्र सिंह ने जिला स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के आधार पर कर्णकुंज, सरपंच की ढाणी, गोवर्धन की ढाणी, सेक्टर 4 धारूहेडा व सैनी मोहल्ला को कंटेनमेंट जोन व संबंधित एरिया को बफर जोन से डिनोटिफाई करने के आदेश जारी किए हैं। उल्लेखनीय है कि उक्त एरिया में कॉविड पॉजिटिव केस मिलने उपरांत कंटेनमेंट व संबंधित एरिया को बफर जोन में शामिल किया गया था।

Dumka News : ग्राम समाचार में प्रकाशित समाचार का असर

Posted: 13 Jul 2020 07:09 AM PDT

ग्राम समाचार, दुमका। आसनबनी के हटिया परिसर के जमीन पर अबैध कब्जा कर भूमि माफियाओं ने जमीन का प्लाटिंग कर स्थायी रूप से दुकान शुरू करने के लिये आबंटित कर दिया है। साथ ही यहा दुकान खोलने के लिये  आसनबनी के साथ अन्य गांव के प्राय तीस लोग लकड़ी का खूंटा गाड़ कर छत निर्माण की तैयारी कर रहा है। रविवार ग्राम समाचार में  जमीन पर भूमाफियाओं ने किया कब्जा समाचार प्रकाशित होने पर यहां चर्चा का बाजार गर्म है।समाचार को संज्ञान में लेकर जिला परिषद दुमका के उपाध्यक्ष असीम मंडल के बिभाग के टीम के साथ मंगलवार अतिक्रमण का जायजा लेने पंहुचने का जानकारी दिया है । सोमवार यहा उस जमीन पर गांव के लोग काम रोक कर स्थिति को भांप रहा है, पर शिकारीपाड़ा प्रखंड के बरमसिया एवं आसना गांवके 15 लोगों को सोमबार को भी जमीन पर खूंटा गाढ़ते देखा गया है ।  मबेसी हाट का जिस जमीन का सफाई करा कर प्लाटिंग कर लोगो को दुकान खोलने के लिये यहा भूमि माफिया आबंटित किया है, वह जमीन जिला परिषद का हैं ।जिला परिषद के उपाध्यक्ष श्री मंडल ने बताया हैं कि यहा जिला परिषद के जमीन पर अबैध अतिक्रमण कर अबैध तरीके से दुकान बसाने की जानकारी ग्राम समाचार में प्रकाशित समाचार के माध्यम से हुई है । भूमि राजस्व विभाग के माध्यम से उस जमीन की सीमांकन कराकर अतिक्रमण मुक्त कराया जायेगा ।
गौतम चटर्जी, ग्राम समाचार रानीश्वर(दुमका)

Nala News (Jamtara) जामदही गांव में सहिया एवं सहियासाथी ने की एचबीवाईसी भ्रमण

Posted: 13 Jul 2020 06:49 AM PDT



ग्राम समाचार नाला:  जामदही गांव में सहिया साथी सरस्वती गोराई एवं सहिया के द्वारा एचबीवाईसी के तहत ग्रह भ्रमण किया गया। इस दौरान भ्रष्ट कर्मियों के द्वारा नवजात बच्चों की देखभाल को लेकर वजन, तापमान सहित अन्य शारीरिक गतिविधियों की जानकारी ली गई। वही कोरोनावायरस को लेकर सतर्कता बरतने की जानकारी दी गई।
गौतम ठाकुर, ग्राम समाचार, नाला

Kundahit News (Jamtara) खजूरी को हराकर दमाधरा ने किया टूर्नामेंट फतह

Posted: 13 Jul 2020 06:45 AM PDT



ग्राम समाचार कुंडहित: सोमवार को कुंडहित प्रखंड मुख्यालय स्थित बस स्टैंड मैदान में एक दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। स्थानीय क्रिकेट प्रेमियों द्वारा आयोजित इस टूर्नामेंट में कुल 8 टीमों ने हिस्सा लिया। 6-6 ओवर के प्रति मैच के हिसाब से टूर्नामेंट चलाया गया। टूर्नामेंट का फाइनल दामाधरा और खजूरी के बीच खेला गया। पहले बैटिंग करने उतरी खजूरी टीम ने निर्धारित 6 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 88 रन बनाएं।जवाब में उतरी दमाधरा की टीम ने 5 ओवर में ही रनों के लक्ष्य को पार कर अपना झंडा गाड़ दिया विजेता टीम को आयोजक कमेटी के द्वारा 4000 का नगद सहित ट्रॉफी पुरस्कार दिया गया।
राहुल देव, ग्राम समाचार, कुंडहित  

Kundahit News (Jamtara) कोरोना ने पहुंचाया बांस कारीगरों को कंगाली के कगार पर

Posted: 13 Jul 2020 06:41 AM PDT



ग्राम समाचार कुंडहित: कोरोना लॉकडाउन का सबसे खतरनाक असर बांस के उत्पाद तैयार कर उसे अपनी आजीविका चलाने वाले मोहली और हरिजन समुदाय के लोगों पर गिरी है। वर्षों से चली आ रही परंपरा के अनुसार इन लोगों ने लॉकडाउन के पहले उधार में बांस खरीद कर लाखों के उत्पाद तैयार कर लिए थे। उत्पाद तैयार करने के बाद लॉकडाउन लग गया जिसके बाद मेले, ठेले, हटिया बाजार सब बंद हो गए।वही बाहर से आने वाले व्यापारी भी नहीं आ पाए जिस वजह से उधार के बाद से तैयार लाखों का सामान बेकार होना शुरू हो गया। पिछले 2 महीने के दौरान तैयार सामानों के नष्ट होने का सिलसिला तेज हो गया है। मोहली और हरिजन समुदाय के लोग बांस के उत्पाद तैयार कर अपनी आजीविका चलाते हैं। क्षेत्र में ऐसे लोगों की संख्या हजारों में है। लॉकडाउन के कारण पहले तो सीमावर्ती बंगाल के पाथल चापड़ी में लगने वाला वार्षिक मेला नहीं लगा उसके बाद देवघर, बासुकीनाथ में लगने वाला विश्व प्रसिद्ध सावन मेला भी नहीं लग पाया  वही बंगाल से आने वाले व्यापारी भी सामान खरीदने नहीं आए। फिलहाल क्षेत्र के मोहल्ला और हरिजन समुदाय के लोग गंभीर आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं। सरकार से मांग कर रहे हैं कि उन्हें सरकार फौरी तौर पर राहत दिलाए ताकि वह आने वाले दिनों में सामने आने वाली भुखमरी की समस्या का सामना कर सके।
राहुल देव, ग्राम समाचार, कुंडहित  

GoddaNews: कुल 3 में से 2 प्रवासी मजदूर भेजे गए होम क्वारंटाइन में एवं 1 जिला के क्वरंटाइन केन्द्र में- उपायुक्त

Posted: 13 Jul 2020 06:40 AM PDT


थर्मल स्क्रिनिंग करते हुए 
ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-  आज दिनांक 13.07.2020 को समीपवर्ती राज्यों एवं जिलों से कुल प्रवासी मजदूरों को घर लाने के लिए जिला प्रशासन ने बस सुविधा प्रदान कर गोड्डा लाया गया एवं गोड्डा कॉलेज गोड्डा में स्क्रीनिंग कर होम क्वारंटाइन हेतु उनके घर भेजा गया तथा जो रेड जोन वाले राज्यो से आने वाले लोगों को जिला के क्वॉरेंटाइन केन्द्रों में भेजा गया।जिले के लिए 3 प्रवासी श्रमिक गोड्डा कॉलेज गोड्डा पहुंचे सभी श्रमिकों का जिला प्रशासन के द्वारा स्वागत किया।सिविल सर्जन गोड्डा शिव प्रसाद मिश्रा के निर्देशानुसार मेडिकल टीम के द्वारा सभी श्रमिकों का मेडिकल जांच किया गया।मेडिकल स्क्रीनिंग के बाद सभी श्रमिकों को होम क्वारंटाइन हेतु उनके घरों के लिए वाहन से रवाना किया गया। सामाजिक दूरी का पालन करते हुए होम क्वारंटाइन हेतु 14 दिन तक घरों में रहने की सलाह दी गई।
श्रमिकों के रवानगी से पूर्व उन्हें खाद्य सामग्री का पैकेट भी प्रदान किया गया ताकि तत्कालीन उन्हें खाद्यान्न हेतु किसी प्रकार की कोई समस्या ना आए।सभी श्रमिकों के द्वारा सामाजिक दूरी का पालन करते हुए जांच में सहयोग किया गया।एवं हाथों पर होम क्वारंटाइन का मुहर लगाया गया। थर्मल स्कैनर से श्रमिकों का तापमान की जांच की गई।
अदानी पॉवर (झारखंड) लिमिटेड एवं जिला प्रशासन के द्वारा प्रवासी श्रमिकों को भोजन की व्यवस्था कराई गई।गोड्डा पहुंचकर प्रवासी मजदूरों ने सरकार एवं जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया।
मौके पर स्वास्थ्य विभाग के कर्मी एवं अन्य उपस्थित थे।                                                 

Kundahit News (Jamtara) कुंडहित क्षेत्र में माइकि॑ग कर श्रद्धालुओं को किया गया आगाह, देवलेश्वर धाम आने पर लगाई गई रोक

Posted: 13 Jul 2020 06:38 AM PDT



ग्राम समाचार कुंडहित: कोरोना संक्रमण के लगातार फैलने की वजह से इस बार सभी तरह के धार्मिक उत्सवों के आयोजन पर प्रशासन द्वारा रोक लगाई गई है इसी के मद्देनजर सोमवार को स्थानीय शिवालय देवलेश्वर धाम मंदिर समिति के लोगों द्वारा कुंडहित क्षेत्र में माइकिंग कराई गई। माईकिंग के दौरान श्रद्धालुओं को सावन महीने में होने वाले पूजा को लेकर मंदिर आने से मना किया गया। लोगों से अनुरोध किया गया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार वे घर से ही भगवान की पूजा आराधना करना सुनिश्चित कर लें। मंदिर आने पर रोक लगाई गई है।
राहुल देव, ग्राम समाचार, कुंडहित  

Kundahit News (Jamtara) पकड़े गए दो आरोपियों को कुंडहित पुलिस ने किया साइबर थाने के हवाले

Posted: 13 Jul 2020 06:35 AM PDT



ग्राम समाचार कुंडहित: गुप्त सूचना के आधार पर एसडीपीओ नाला के नेतृत्व में रविवार की शाम को कुंडहित पुलिस द्वारा पकड़े गए दो लोगों को साइबर थाना के हवाले कर दिया गया है। पकड़े गए लोगों की पहचान सद्दाम हुसैन तथा साजन अंसारी के रूप में की गई है दोनों ही करमाटांड़ थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। रविवार की शाम को आसनसोल दुमका मुख्य सड़क पर बरमसिया मोड में वाहनों को रोककर अचानक शुरू की गई तलाशी के क्रम में दुमका की ओर से आ रही अल्टो कार में चालक सहित कुल 3 लोग सवार थे। पुलिस द्वारा गाड़ी को रोककर जांच की जा रही थी इसी क्रम में गाड़ी चला रहा चालक जांच में पुलिस को व्यस्त देखकर फरार हो गया पकड़े गए इन दोनों आरोपियों ने भी भागने की कोशिश की।  जिसे कुंडहित पुलिस के जवानों ने पकड़ लिया था। तलाशी के दौरान अभियुक्तों के गाड़ी से आरोपियों की गाड़ी से 31000 रूपए नगद 40 पेटीएम कार्ड, वोडाफोन और आइडिया के 48 सिम, तीन मोबाइल एक ऑल्टो कार जब किया गया था। सोमवार को जब्त किए गए सामानों के साथ दोनों आरोपियों को जामताड़ा जिला मुख्यालय स्थित साइबर थाना के हवाले कर दिया गया। मामला साइबर थाना से जुड़ा होने के कारण कुंडहित थाने में कोई कार्रवाई नहीं की गई। पकड़े जाने के समय गाड़ी में मौजूद चालक के रूप में तीसरा व्यक्ति भाग निकला था उसकी पहचान तत्काल नहीं हो पाई है। स्थानीय पुलिस का कहना है कि मामला साइबर थाना से जुड़ा हुआ है इसलिए आगे की पूछताछ साइबर पुलिस द्वारा की जाएगी। फिलहाल गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की सफल कार्रवाई क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है।
राहुल देव, ग्राम समाचार, कुंडहित  

Kundahit News (Jamtara) कुंडहित के क्वॉरेंटाइन सेंटर हुए खाली

Posted: 13 Jul 2020 06:30 AM PDT



ग्राम समाचार कुंडहित: सोमवार को प्रखंड के बागडेहरी पंचायत भवन स्थित क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे अंतिम 2 लोगों को भी डिस्चार्ज कर दिया गया। दोनों की जांच कराई गई थी जांच में रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद दोनों को डिस्चार्ज सर्टिफिकेट देकर घर भेज दिया गया। हालांकि उन्हें अगले 14 दिनों तक घर में होम क्वारंटाइन मे रहने की सलाह दी गई है। इसके साथ ही कुंडहित प्रखंड के चारों क्वारंटाइन सेंटर पूरी तरह से खाली हो गए हैं। प्रखंड विकास पदाधिकारी गिरीवर मिंज ने बताया कि ताजा दिशा निर्देशों के अनुसार अब पूरे जिले में एक ही क्वारंटाइन सेंटर रहेगा। आपसे उदलबनी स्थित डेडीकेटेड अस्पताल में ही लोगों को क्वारंटाइन किया जाएगा बहरहाल मार्च के अंतिम सप्ताह से शुरू हुआ क्वारंटाइन सेंटर जुलाई के दूसरे हफ्ते में पूरी तरह से खाली हो चुका है।
राहुल देव, ग्राम समाचार, कुंडहित  

Post Bottom Ad

Pages