तहकीकात न्यूज़ - 🌐

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, July 13, 2020

तहकीकात न्यूज़

तहकीकात न्यूज़


अस्थाई जेल से फरार कैदी मामले में दो जेलकर्मी सस्पेंड

Posted: 12 Jul 2020 11:56 PM PDT

संवाददाता आलोक चौधरी बस्ती

अस्थाई जेल से फरार कैदी मामले में दो जेलकर्मी सस्पेंड

बस्ती ।जेल के दो कर्मचारियों को अस्थायी जेल मे डयूटी के प्रति लापरवाही महंगी पड़ गई है।
कानूनी प्रक्रिया के साथ दोनों वार्डरों पर कानूनी शिकंजे के साथ विभागीय जांच की तलवार लटक गई है दो बंदियो के फरार होने के मामले में हेडवार्डर विन्ध्याचल दीक्षित और वार्डर कृष्ण कुमार मणि को जेल प्रशासन ने सस्पेंड कर दिया है। जेल प्रशासन ने बंदी के भागने की पूरी रिपोर्ट आला अधिकारियों को भेजी थी जहां से दोनों को सस्पेंड करने के आदेश हुए हैं। इस बीच जेल प्रशासन ने विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी है।
जेलर सतीश चन्द्र त्रिपाठी ने इसकी पुष्टि की है। संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि। जेल उच्चाधिकारियों के निर्देश पर विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है। जेल प्रशासन ने दोनों को सस्पेंड कर निलम्बन अवधि में सिध्दार्थनगर जेल से अटैच कर दिया गया है।
हेड बॉर्डन विंध्याचल दीक्षित पर आरोप है कि उनके द्वारा बैरक ड्यूटी के दौरान दायित्वों का निर्वहन सही ढंग से नहीं किया गया जबकि वार्डन कृष्ण कुमार मणि पर आरोप है कि उन्होंने ड्यूटी बदलने पर जब नागरिक पुलिस व होमगार्ड के जवान मौके पर नहीं आए तो उसकी सूचना न तो उन्होंने जेल प्रशासन को और न ही पुलिस के उच्चाधिकारियों को उन्होंने दिया इसे प्रथम दृष्टया बड़ी लापरवाही मानी गई है। गौरतलब है कि शुक्रवार की रात में जिला मुख्यालय पर बनाए गए अस्थाई जेल महर्षि विद्या मंदिर से जनपद संत कबीर नगर के रहने वाले दो विचाराधीन बंदी खिड़की की ग्रिल तोड़कर फरार हो गए थे।

सुभासपा सुप्रीम ओमप्रकाश राजभर का ट्वीट पिछड़े,दलित आदिवासी समाज सामाजिक न्याय से वंचित कर रही है भाजपा

Posted: 12 Jul 2020 09:23 PM PDT

सुभासपा  सुप्रीम ओमप्रकाश राजभर का ट्वीट पिछड़े,दलित आदिवासी समाज सामाजिक न्याय से वंचित  कर रही है भाजपा 

आजादी के 73 साल बाद भी देश के पिछड़े,दलित आदिवासी समाज सामाजिक न्याय से वंचित होते आ रहे है। अब क्रीमी लेयर के नाम पर सरकारी और निजी क्षेत्र के लाखों बच्चों को ओबीसी कोटे से बाहर कर उनके हक़ को मारी जा रहा है । केंद्र सरकार ने जितनी तत्परता से आर्थिक रूप से कमजोर गरीब सवर्णो को 10% आरक्षण लागू करके , OBC कोटे का 27% आरक्षण खत्म करने में लगी है।  4 दशक बितने के बाद भी OBC आरक्षण केंद्रीय शिक्षण संस्थानों में लागू नही हो पाया। जबकि 2 साल ही हुए  EWS कोटे को,सरकार आगे बढ़कर लागू कर रही है।

GONDA कोरोना पॉजिटिव युवक मिलने पर बाजार का तीन सौ मीटर एरिया सील

Posted: 12 Jul 2020 09:44 AM PDT

राकेश सिंह बभनजोत/गोंडा

कोरोना पॉजिटिव युवक मिलने पर बाजार का तीन सौ मीटर एरिया सील

सोमवार को पी एच सी पर कराई जाएगी संदिग्धो की जांच
गौरा चौकी मसकनवा मार्ग पर स्थित हथियागढ़ बाजार मे एक व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर बाजार का तीन सौ मीटर एरिया सील कर दिया गया ।किसी के आने-जाने पर लगाई गई पाबंदी, नियम तोड़ने पर होगी कार्रवाई।
ब्लॉक बभनजोत के न्याय पंचायत हथियागढ़ बाजार में लगभग 35 वर्षीय एक व्यक्ति परिवार के साथ किराए की मकान पर रह रहा था जोकि एचडीएफसी बैंक मनकापुर में कार्यरत है। व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद मौके पर पहुंची स्वास्थ्य बिभाग की  टीम ने उपचार हेतु  जिला चिकित्सालय ले गई। वही बाजार का तीन सौ मीटर एरिया  सील कर दिया गया। थानाध्यक्ष संजय कुमार तोमर ने बताया कि कस्बा हथियागढ़ में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर तहसीलदार मनकापुर की उपस्थिति मे मय फोर्स के साथ ग्राम हथियागढ़ बाजार के दोनों ओर मिलाकर लगभग 300 मीटर एरिया सील कर दिया गया है।
अब सील होने वाले क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति नहीं जाएगा। इधर, कोराना के मरीज मिलने के बाद लोगों के बीच दहशत का माहौल बना है। सीएचसी अधीक्षक तरुण कुमार मौर्या ने बताया कि हथियागढ़ बाजार में जो व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है उनके परिवार सहित रोड के दाएं बाएं  लगभग तीन तीन घरों का जांच सोमवार को हथियागढ़ पीएचसी पर कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि पॉजिटिव मरीज के संपर्क में जो जो व्यक्ति आए हैं उन सभी की जांच कराई जाएगी
प्रधान प्रतिनिधि मनीष कुमार पांडेय ने बताया कि तहसीलदार मनकापुर थानाध्यक्ष छपिया क्षेत्रीय लेखपाल धर्मेंद्र कुमार की मौजूदगी में बाजार का  तीन सौ मीटर एरिया सील किया गया ।

GORAKHPUR सृष्टि के कल्याण हेतु रवि किशन ने किया हवन

Posted: 12 Jul 2020 09:16 AM PDT

कृपा शंकर चौधरी

 सृष्टि के कल्याण हेतु रवि किशन ने किया हवन 

गोरखपुर की जनता से किया अनुरोध बिना आवश्यक कार्य के ना निकले बाहर घर में रहें सुरक्षित रहें

गोरखपुर के सदर सांसद रवि किशन ने गोरखपुर की आम जनता से अनुरोध किया है कि गोरखपुर में कोरोना संक्रमण के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। अब हाल ही में 84 मामले सामने आए हैं जिससे आम जन को अब सोचने पर मजबूर होना पड़ेगा कि यह महामारी कितनी तेजी से फैल सकती है । इसमें सावधानी ही बचाव होगा जब भी घर से निकले तो पूरी सेफ्टी के साथ निकले हर 2 घंटे पर अपने हाथ को साबुन से साफ करें जहां पर साबुन की व्यवस्था ना हो वहां सैनिटाइजर का प्रयोग करें परंतु अपने आप को सुरक्षित रखें सांसद रवि किशन ने अपने मुंबई स्थित आवास में भोलेनाथ का पूजन अर्चन किया और सृष्टि के कल्याण के लिए हवन का भी कार्यक्रम संपन्न कराया। उन्होंने भगवान भोलेनाथ से सृष्टि के कल्याण के लिए प्रार्थना की है सांसद रवि किशन ने कहा कि अभी सदी के महानायक और बॉलीवुड फिल्म के जाने-माने अभिनेता अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन को भी पूर्णा संक्रमित होने की खबर मिली जिससे मैं बहुत आहत हूं महादेव से से प्रार्थना करता हूं कि वह जल्दी स्वस्थ हो सांसद रवि किशन ने कहा कि सबको अपने बचाव के लिए अपने आप को ही समझने की जरूरत होगी जो व्यक्ति अपने आप नहीं समझेगा उसके साथ यह घटना घट सकती है अतः गोरखपुर के जनता से मेरा अनुरोध है कि बिना किसी आवश्यक कार्य के घर से बाहर ना निकले अगर जाना जरूरी हो तो पूरी सुरक्षा के साथ निकले

गोंण्डा में भी पहुंचा टिडियो का दल फसल किया चौपट

Posted: 12 Jul 2020 08:54 AM PDT

राकेश सिंह गोण्डा 

गोंडा में भी पहुंचा टिडियो का दल फसल किया चौपट

गोंडा जनपद के कर्नलगंज में टिद्दी का दल आ पहुंचा ग्रामीणों ने ध्वनि करके भगाया 
बताते चले एक तरफ कोरोना की मार  लोग अभी झेल रहे हैं लाक डाउन होने से रोजगार बंद होने से भुखमरी के कगार पर पहुंच रहे हैं किसानों को खेती का सहारा था परन्तु लग रहा है अन्न दाता को कुछ औ र भी मंजूर है खड़ी फसल पर भाई ग्रहण लग चुका है किसी प्रकार छुट्टा जानवरो से रात रात जागकर रखवाली करके बचा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ टिड्डी दल का भी आगमन हो चुका है आज समय करीब 5:00 बजे विकासखंड कर्नलगंज के अंतर्गत रामगढ़ गुरवलिया में टिड्डी का दल आ पहुंचा ग्रामीण जब तक कुछ समझ पाते तब तक कई किसान के खेतों को नष्ट कर दिए तथा पेड़ों के पत्ते तक चट कर गए किसान बेचारे किसी तरह हल्ला गुहार टीना तथा ढोल की जोर जोर आवाज करके किसी तरह भगाया अब किसान बेचारे क्या करें मानो उनके ऊपर ऊपर वाले का कहर ही बनकर टूट पड़ा है।

अमेठी की खबरें

Posted: 12 Jul 2020 08:47 AM PDT

मयंक पाण्डेय अमेठी

अमेठी पुलिस द्वारा चोरी के 10 किग्रा0 बीएसएनएल केबिल  के साथ 01 शातिर चोर गिरफ्तार
 पुलिस अधीक्षक अमेठी डा0 ख्याति गर्ग के निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों की धर पकड़ हेतु चलाए जा रहे अभियान के क्रम में आज दिनांक 12.07.2020 को उ0नि0 सोहनलाल थाना अमेठी मय हमराह द्वारा मुखबिर की सूचना पर मु0अ0सं0 329/2020 धारा 379/411/413/414 भादवि में प्रकाश में आये वांछित अभियुक्त मो0 वकील पुत्र सफी नि0 गंगागंज वार्ड नं0 06 कस्बा अमेठी थाना व जनपद अमेठी को चोरी के 10 किग्रा0 बीएसएनएल केबिल के साथ को रेलवे क्रासिंग कस्बा अमेठी से गिरफ्तार किया गया

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर ने गौरीगंज विधानसभा के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों के साथ किया सम्मेलन


भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष श्री जेपीएस राठौर ने  अमेठी जनपद के गौरीगंज विधानसभा के "वर्चुअल सम्मेलन" से जुड़े पार्टी के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से संवाद कर कोरोना महामारी में संगठन द्वारा किए सेवा कार्यों की जानकारी दी एवं केन्द्र व प्रदेश सरकार की नीतियों के बारे में बताया।। सम्मेलन की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष श्री दुर्गेश त्रिपाठी जी व संचालन जिला महामंत्री श्री सुधांशू शुक्ला जी ने किया। सम्मेलन में पूर्व विधायक दादा तेजभान सिंह जी,पूर्व जिलाध्यक्ष श्री उमाशंकर पांडेय जी व क्षेत्रीय मंत्री श्री काशी तिवारी जी ने भी अपने विचार रखे।।

बनारस में कोरोना का कहर, एक ही दिन में मिले रिकार्ड 60 नये पॉजीटिव मरीज, एक की मौत, मचा हड़कंप

Posted: 12 Jul 2020 08:40 AM PDT

कैलाश सिंह विकास

बनारस में कोरोना का कहर, एक ही दिन में मिले रिकार्ड 60 नये पॉजीटिव मरीज, एक की मौत, मचा हड़कंप

वाराणसी। जिले में कोरोना वायरस खतरनाक होता जा रहा है। लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीज जिला प्रशासन के लिए परेशानियां खड़ा करते जा रहा है। रविवार को सारे रिकार्ड तोड़ते हुए एक ही दिन में कोरोना के 60 नये केस मिले। जिससे पूरे जनपद में हड़कंप मच गया। हालांकि प्रशासन नगर में पूरी सख्ती बरत रही है, लेकिन कुछ लोगों की लापरवाहियों के कारण संकट और गहरा होता जा रहा है। 
जिलाधिकारी कार्यालय से मिली प्राथमिक सूचना के मुताबिक रविवार की सुबह जनपद में कोरोना के 60 नये मामले आये। वहीं एक व्यक्ति की मौत भी हो गई। वहीं तीन लोग ठीक होकर घर वापस भी गये। इस प्रकार जनपद में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 858 हो गई। जिसमें एक्टिव केस 393 व ठीक हुए मरीज 438 है। वहीं 27 मरीजों की मौत भी हो गई है।

BALRAMPUR सफाईकर्मी संघ उतरौला ने नगर पालिका के रवैए को लेकर हड़ताल कर जताया विरोध प्रदर्शन

Posted: 12 Jul 2020 08:38 AM PDT

बलरामपुर से हंसराज शर्मा की रिपोर्ट

सफाईकर्मी संघ उतरौला ने नगर पालिका के रवैए को लेकर हड़ताल कर जताया विरोध प्रदर्शन



उतरौला- नगर पालिका परिषद उतरौला के अधिकारियों की लापरवाही का ताज़ा मामला प्रकाश में आया है।बताते चले कि उतरौला में कल दो लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी थी।उसके बाद भी उन लोगो के संपर्क में आए हुए लोगों से नगरपालिका कार्य करवा रही है।जिस को लेकर रविवार को नगर पालिका परिषद में सभी सफाई कर्मियों ने हड़ताल कर नाराजगी जाहिर की है।उन लोगो का कहना है कि कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए हुए लोगों को होम कोरन्टीन किया जाना चाहिए।जबकि नगर पालिका ने ऐसा नहीं किया है संपर्क में आए हुए लोगों से भी बेधड़क होकर कार्य कराया जा रहा है।जो एक गंभीर समस्या है अगर यह लोग इसी तरह सभी वार्डों में कार्य करेंगे तो आम लोगों के अंदर भी संक्रमण का खतरा फैल सकता है।वही उक्त सम्बंद में अधिशासी अधिकारी का कहना है कि 25 लोगों की सेम्पलिंग कराई गई थी।उन लोगों को कोरन्टीन किया जाएगा।वहीं दूसरी ओर सफाईकर्मी संघ के अध्यक्ष अभिमन्यु फौजी का कहना है कि नगर पालिका के अधिकारी जान बूझ कर इन लोगों से काम करवा रहे हैं।जबकि यह जानते हैं कि जो सफाई कर्मी संक्रमित हुआ है उनके संपर्क में सभी सफाई कर्मी थे।ऐसी दशा में उनका खुलेआम सभी वार्डों में काम करना गंभीर रूप ले सकता है।

GONDA जल निकासी बंद होने से गांव बना तालाब एसडीएम के आदेश के बाद भी कार्यवाही नहीं।

Posted: 12 Jul 2020 08:35 AM PDT

राकेश सिंह गोंडा

जल निकासी बंद होने से गांव बना तालाब एसडीएम के आदेश के बाद भी कार्यवाही नहीं।

 गोण्डा । कर्नलगंज  ग्रामीण के रिसाला व मजरा भिम्भा पुरवा के करीब तीन दर्जन ग्रामीणों ने बीते 6 जुलाई को एसडीएम को एक शिकायती पत्र दिया था जिसमे कहा गया था कि गांव से निकलने वाले बरसात के पानी का रास्ता बंद हो गया है ।पानी निकलने के मार्ग में रेलवे लाइन के किनारे बनी पुलिया  भी धंस गई है जिससे गांव तालाब बनकर उफना गया है और गांव में करीब दो फिट ऊंचा पानी भरा हुआ है । सप्ताह भर में ही   हुए  तेज बारिश से रिसाला और भीम्भा पुरवा गांव के लगभग 20 घरों के अंदर पानी   भरा हुआ है
 और आशंका है कि इससे गांव मे बीमारी फैलने के साथ जहरीले जीव जंतु आ सकते हैं तथा बच्चे भी डूब सकते हैं। जिस पर एसडीएम करनैलगंज ने कोतवाल करनैलगंज को पानी निकलवाने का आदेश दिया। लेकिन पुलिस ने तीन दिन बीतने के बाद भी कोई कार्रवाई नही की।विवश होकर ग्रामीणों ने जेसीबी बुलवाकर स्वयं रास्ता खोलवाया। लेकिन  रात में फिर पानी बरसने से  पानी का मार्ग पुलिया से फिर कट गया जिससे गांव में  आने जाने का मार्ग भी  बंद हो गया है  उन लोगों को घुटने भर पानी में चलकर आने को मजबूर होना पड़ रहा है ग्रामीणों ने प्रशासन से गांव में हुए जलभराव को  जल निकासी  के मार्ग ठीक कराने की मांग की है जिससे ग्रामीणों को  बाजार  आने जाने में  परेशानी ना हो सके ।शिकायती पत्र पर विजय शुक्ला, अनवार अहमद, शिव प्रसाद गुप्ता,श्री प्रकाश,मोहम्मद अफजल,सिराजुद्दीन, रियाज,रवि कुमार,विनोद कुमार आदि के हस्ताक्षर हैं।

पुलिस की संयुक्त टीम ने शातिर लुटेरों को किया गिरफ्तार

Posted: 12 Jul 2020 08:32 AM PDT

कैलाश सिंह विकास

पुलिस की संयुक्त टीम ने शातिर लुटेरों को किया गिरफ्तार

सारनाथ व शिवपुर पुलिस की संयुक्त टीम ने मुखबीर से मिली सूचना के आधार पर चार शातिर लुटेरों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त किया।पकड़े गए लुटेरों ने सारनाथ के अलावा कई थाना क्षेत्र में लूट की घटना को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दी थी।सभी आरोपियों के ऊपर लूट आदि के 10 से ज्यादा मुकदमे विभिन्न थानों में दर्ज है

पकड़े गये आरोपियों के गिरफ्तारी के सम्बंध में सारनाथ थाना प्रभारी विजय बहादुर सिंह ने बताया कि जरिये मुखबीर मिली सूचना के आधार पर पंचक्रोशी रेलवें क्रासिंग पास आड़ में छिप छिपा कर आने वाले व्यक्तियों की इन्जार करने लगे कि थोड़ी देर में दो अलग-2 मो0सा0 पर सरायमोहना की तरफ से आते हुए दिखाई दिये गाड़ियों व रोड के किनारे लगे स्ट्रीट लाईट की रोशनी में देख कर पहचान कर मुखबीर खास ने बताया कि यही दोनो लड़के है जो चैन छिनैती करते है तथा आज चैन बेचने के लिये जा रहे है और हट बढ गया कि कि आने वाले दोनो ब्यक्तियो के और नजदीक आ जाने पर हम पुलिस वाले अचानक सड़क पर सामने निकल कर दोनो ब्यक्तियो को रोकने का इशारा किया गया तो दोनो मोटर साइकिल सवार अचानक हम पुलिस वालो को देख कर गाड़ी को पीछे मोड़ कर भागना चाहे कि घेर मार कर करीब 15 – 20 कदम जाते जाते दोनो मोटर साइकिल सवारो को समय करीब बजे  20.35   पकड़ लिया गया पकड़े गये ब्यक्तियो से नाम पता पूछते हुए जामा तलाशी ली गयी तो बुलेट मोटर साइकिल पर सवार ब्यक्ति ने अपना नाम चन्दन यादव पुत्र सल्टू यादव नि0 कमौली थाना चौबेपुर वाराणसी उम्र लगभग 25 वर्ष बताया जामा तलाशी से पहने हुए लोवर की दाहिने जेब से 01 अदद पाली थीन के थैली में 02 अदद सोनी की पीली धातु कि चैन व बायी जेब से तीन हजार रु0 नकद बरामद हुआ दुसरी मोटर साइकिल स्पेलेन्डर न0 UP 65 DP 2912 पर सवार ब्यक्ति ने अपना नाम अजय यादव उर्फ रिंकू पुत्र पन्नू यादव निवासी कमौली थाना चौबेपुर वाराणसी उम्र करीब 19 वर्ष बताया जामा तलासी से पहने हुए लोवर की बायी जेब से 01 अदद पाली थीन के थैली में 02 अदद पीली धातु कि चैन सोने जैसी व लोवर की दाहिनी जेब से 1500/ रुपया बरामद हुआ बरामद चैन के सम्बन्ध में  अभि0 चन्दन यादव से पूछ ताछ किया गया तो बताया कि अपनी गलती की माफी मागते हुए बताया कि 01 अदद चैन जो रस्सी माडल है जिसको छीनते समय टूट गयी थी उसे मैने व मेरे साथी अजय यादव उर्फ रिंकू जो पकड़ा गया है मिल कर आज से करीब एक सप्ताह पहले सुबह 06.00 बजे बुद्ध नगर कालोनी सारनाथ से टहलते समय एक महिला से छीने थे जिसे छीनते समय महिला ने चैन के पकड़ लिया था और चैन का कुछ हिस्सा उसके हाथ में रह गया था व दुसरी चैन जो चिपटी सी है इसे मैने अपने साथी अजय यादव उर्फ रिंकू के साथ मिल कर आज से 5 – 6 दिन पूर्व सुबह 5.30 /6 बजे के करीब चाँदमारी से टहलते हुए एक महिला के गले से छीने थे आज हम लोग चैन बेचने जा रहे थे कि आप लोगो द्वारा पकड़ लिया गया               
 

BASTI -पिता से नाराज होकर घर से भागे सिद्धार्थनगर के युवक को बरामद कर वाल्टरगंज पुलिस ने परिजनो को सैपा

Posted: 12 Jul 2020 04:51 AM PDT

Alok chaudhary 
  •  बस्ती = बाल कटाने को पैसा ना मिलने पर नाबालिक युवक अपने पिता से नाराज होकर घर से निकल पड़ा और 24 घंटे मे पचास किलोमीटर की दूरी तय कर सिद्धार्थ नगर से बस्ती जनपद में प्रवेश कर गया वाल्टरगंज  पुलिस ने ऑपरेशन मुस्कान के तहत बच्चे को बरामद कर परिजनों को सौंप दिया।

 प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद सिद्धार्थनगर के भड़रिया बाजार  थाना भवानीगंज का रहने वाला मोनू पुत्र हिरई 11जुलाई को अपने पिता से बाल कटवाने के लिए पैसा मांगा और पिता ने मना कर दिया कि आज पैसा नहीं है कल दे दूंगा इसी बात से नाराज होकर अपने घर से पैदल ही निकल पड़ा और चलते हुए बस्ती जनपद के सोनहा थाना क्षेत्र के बैडवा माता के मंदिर पर पहुंचकर रात गुजारने के बाद सुबह बस्ती कि ओर निकल पड़ा और सुबह औेसापुर के पास पहुंचा जहां पर बालक को देख कर दुकानदारों को शक हो गया और उसे रोककर पुलिस को सूचना दिया सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष डी के सरोज ने का0 सतीश कुमार पाण्डेय को मौके पर भेजा और मौके पर पहुचकर बालक अपने साथ थाने पर ले आए और जल जलपान कराने के उपरांत बालक से पूछताछ किया तो उसने अपना नाम पता बताया जिस पर कांस्टेबल श्री पाण्डेय तत्काल परिजनों को सूचना दे दिया और परिजन थाने पर आकर अपने बच्चे को सही सलामत देख कर खुश हो गए और पुलिस की तारीफ करते नहीं थके। इस संबंध में थाना प्रभारी डी के सरोज ने बताया कि पुलिस अधीक्षक बस्ती के निर्देश के कर्म में ऑपरेशन मुस्कान का अभियान चल रहा है गुमशुदा बच्चों को लेकर जो सूचना मिलती है उस पर तत्काल कार्रवाई की जाती है आज सिद्धार्थ नगर के बच्चे को बरामद किया गया है और बालक के परिजनों को सौंप दिया गया।

UP सरकार ने अब हर सप्ताह दो दिन का लॉकडाउन

Posted: 12 Jul 2020 03:19 AM PDT

foto google 


यूपी सरकार ने कोरोना से बचाव के लिए सप्ताह में दो दिन लॉकडाउन घोषित करने का निर्णय लिया है। शनिवार व रविवार को बाजार व मॉल्स बंद रहेंगे। इस दौरान यहां सैनिटाइजेशन का कार्य किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी ने ये फैसला रविवार को अफसरों के साथ बैठक में लिया।

इसके अलावा, उन्होंने आदेश दिया कि टेस्टिंग की क्षमता बढ़ाकर हर रोज 50 हजार कोविड टेस्ट करवाए जाएं। उन्होंने कहा कि औद्योगिक इकाइयां भी शनिवार व रविवार को अपने यहां सैनिटाइजेशन करें।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सभी कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। यह भी देखा जाए कि अस्पताल में 48 घंटे के लिए ऑक्सीजन का बैकअप मौजूद है या नहीं।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में चल रहे निर्माण कार्य जैसे एक्सप्रेस-वे, डैम व बाढ़ रोकने के लिए किए जा रहे तटबंधों की मरम्मत के काम सोशल डिस्टेंसिंग के साथ किए जाएं।
घरों में कैद रहे लोग, सड़कें सूनी व बाजार रहे बंद

इससे पहले योगी सरकार ने 11 और 12 जुलाई यानि कल और आज का लॉकडाउन घोषित किया था। इस दो दिवसीय बंदी के पहले दिन शनिवार को लोगों ने खुद को घरों में कैद रखा। वीआईपी और पॉश इलाकों से लेकर घनी आबादी की कॉलोनी व बस्तियों तक शांति रही।

सड़कों पर जरूरतमंद और आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों के अलावा बेवजह घूमने वालों की संख्या न के बराबर दिखी। दूध-ब्रेड, सब्जी, किराना और दवा की दुकानों के अलावा कहीं-कहीं एकाध दुकान खुली नजर आई।

पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय और जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने प्रमुख इलाकों का निरीक्षण किया।

शहर के प्रमुख बाजार अमीनाबाद में सन्नाटा रहा। नजीराबाद, गुइन रोड, सेंट्रल होटल रोड, मोहन मार्केट, गड़बड़झाला, झंडेवाला पार्क, फतेहगंज, श्रीराम रोड, गणेशगंज, मौलवीगंज और लाटूश रोड जैसे हर वक्त भीड़ से पटे और चहल-पहल वाले इलाकों में एक भी दुकान नहीं खुली। गोमतीनगर में बंदी पूरी तरह असरकारी रहा। अलीगंज की मुख्य बाजार, डंडइया मार्केट से रहीमनगर जाने वाली बाजार में दूध-दवा के अलावा कोई दुकान खुली नहीं दिखी।

सीबीएसई के 10वीं और 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम,15 जुलाई से पहले ही जारी किए जाने की उम्मीद

Posted: 12 Jul 2020 03:05 AM PDT

   App Tahkikat News 




केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के 10वीं और 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणामों के लिए छात्रों को अब और इंतजार नहीं करना पड़ेगा। परीक्षा परिणाम निर्धारित तिथि, यानी 15 जुलाई से पहले ही जारी किए जाने की उम्मीद है।

बताया गया कि जिस दिन परिणाम जारी किए जाएंगे उसके एक दिन पहले छात्रों को सूचना मिल जाएगी। परीक्षा के परिणाम 10वीं-12वीं के छात्र अमर उजाला की MY RESULT PLUS वेबसाइट पर देख सकेंगे।
खुद को रजिस्टर करने के लिए नीचे दिए चरणों का पालन करें

1)- सबसे पहले अमर उजाला की MY RESULT PLUS वेबसाइट पर जाएं। 
2)- होमपेज पर CBSE बोर्ड रिजल्ट 2020 लिंक पर क्लिक करें। 
3)- अब आपके सामने दो लिंक खुलेंगे।
4)- 10वीं कक्षा और 12वीं कक्षा के छात्र संबंधित लिंक पर क्लिक करें। 
5)- अब अपना नाम, रोल नंबर, मोबाइल नंबर और ईमेल-आईडी दर्ज करें।  
6)-  सबमिट करें।

Post Bottom Ad

Pages