तहकीकात न्यूज़ - 🌐

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, July 14, 2020

तहकीकात न्यूज़

तहकीकात न्यूज़


गोण्डा : कोटेदार की सिक्योरिटी मनी लेकर फरार हो जाती है संस्था

Posted: 13 Jul 2020 09:28 AM PDT

राकेश सिंह गोंडा

गोंडा में दाल व चीनी के नाम पर हो रही ठगी कोटेदार की सिक्योरिटी मनी लेकर फरार हो जाती है संस्था

बाराबंकी में 1000 कोटेदारों के सिक्योरिटी मनी लेकर फरार हो चुकी है यह संस्था।

दुर्गा बक्श वूमेन वेलफ़ेयर सोसायटी अब गोंडा में बनी इंटरप्राइजेज

इस संस्था पर दर्ज है बाराबंकी में मुकदमा

गोंडा में इन दिनों दुर्गा बक्श सिंह इंटरप्राइजेज नाम की संस्था दाल व चीनी देने के नाम पर फर्जीवाड़ा कर रही हैं। गरीब मजदूरों को सस्ते दामों पर दाल व चीनी देने के नाम पर पैसा वसूल रही है तथा गरीबों को अनाज सप्लाई करने के लिए बेरोजगारों को लंबे-लंबे सपने दिखाकर कोटेदार बनाने का झांसा दे रही  है।  कोटेदार बनाने के लिए  बेरोजगारों से मोटी रकम बतौर सिक्योरिटी जमा करवाई जाती है। एक दो बार राशन देने के बाद संस्था बेरोजगारों की सिक्योरिटी लेकर फरार हो जाती है गौरतलब है कि दुर्गा बक्श सिंह इंटरप्राइजेज के डायरेक्टर सुशील सिंह व सुनीता सिंह इससे पहले बाराबंकी में काम करते थे उस समय दुर्गा बक्श सिंह वूमेन वेलफेयर सोसाइटी के नाम पर 50 करोड़ की ठगी की थी इस मामले में बाराबंकी के हैदरगढ़ कोतवाली में मुकदमा भी दर्ज है मामले की जांच आर्थिक अपराध शाखा कर रही है। बाराबंकी में इस संस्था का कार्यालय तथा बैंक खाता भी सीज किया जा चुका है इन दिनों बाराबंकी में कोटेदार अपना पैसा वापस लेने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं। भारतीय राष्ट्रीय मजदूर संगठन के युवा मंडल अध्यक्ष धर्मेंद्र यादव ने बताया कि बाराबंकी में भंडा फूटने के बाद यह कंपनी अब गोंडा में अपना पांव जमा रही है। नवाबगंज के तुलसी पुर क्षेत्र में संस्थान ने कई दर्जन कोटेदार बना लिए हैं जिसकी सूचना जिलाधिकारी को दे दी गई है। आने वाले समय में संगठन लोगों के साथ बैठक करेगा। बबलू यादव का कहना है कि सिक्योरिटी मनी का निवेश कहां किया गया है यह एक राज होता है इसके अलावा दुर्गा बक्श एंटरप्राइजेज एक कंपनी है । जिसे कोई भी आय फंड नहीं मिल सकता ।  जाहिर है कि 1000 व 500 कोटेदार बनाने के बाद कोटेदारों की सिक्योरिटी मनी लेकर संस्था फरार हो जाती है।

गोण्डा : टिड्डियों ने दी दस्तक किसानों में मचा हड़कंप

Posted: 13 Jul 2020 09:07 AM PDT

राकेश सिंह गोंडा

 टिड्डियों ने दी दस्तक किसानों में मचा हड़कंप

गोण्डा । विकासखंड बभनजोत में टिड्डी का दल आ पहुंचा ग्रामीणों ने ध्वनि करके भगाया 
बताते चले एक तरफ कोरोना की मार  लोग अभी झेल रहे हैं लाक डाउन होने से रोजगार बंद होने से भुखमरी के कगार पर पहुंच रहे हैं किसानों को खेती का सहारा था परन्तु लग रहा है अन्न दाता को कुछ और भी मंजूर है खड़ी फसल पर भाई ग्रहण लग चुका है किसी प्रकार छुट्टा जानवरो से रात रात जागकर रखवाली करके बचा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ टिड्डी दल का भी आगमन हो चुका है। विकासखंड बभनजोत के  अंतर्गत केशव नगर में  टिड्डी का दल आ पहुंचा ग्रामीण किसान बेचारे किसी तरह हल्ला गुहार टीना तथा ढोल की जोर जोर आवाज करके किसी तरह भगाया।

वाराणसी खबर

Posted: 13 Jul 2020 09:05 AM PDT

कैलाश सिंह विकास


आज जिले में पूर्वाहन तक 20 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले

       आज जिले में रविवार को सायं से सोमवार को पूर्वाहन तक बीएचयू लैब से प्राप्त 91 रिपोर्ट में से  20 नये कोरोना संक्रमित मरीज पाये गये। 
       इस प्रकार वाराणसी जनपद में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 878 हो गया है। जबकि 438 मरीज स्वस्थ होकर अपने अपने घरों के लिए डिस्चार्ज हो चुके हैं। वर्तमान में एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 413 है, जबकि 27 की मृत्यु हो चुकी है।

लाँकडाउन उल्लंघन मे सजा

भेलूपुर पुलिस ने लाकडाउन के उल्लंघन करने मे एक व्यक्ति 
को चौदह दिनो के लिए भेजा अस्थायी कोरोटाईन जेल, गली मोहल्लों मे घूम घूम कर लाउडस्पीकर द्वारा घर से बाहर न निकलने की किया अपील, शहर मे लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने से जिलाधिकारी द्वारा सख्ती बरतने के आदेश के बाद भेलूपुर पुलिस ने किया कार्यवाही,

मनका पुर में बरसात के पानी को लेकर दो पक्षों में हुआ खूनी संघर्ष

Posted: 13 Jul 2020 09:05 AM PDT

राकेश सिंह गोण्डा 

मनका पुर में बरसात के पानी को लेकर दो पक्षों में हुआ खूनी संघर्ष

मनकापुर- थाना क्षेत्र मनकापुर के ग्राम परसापुर का ताज़ा मामला प्रकाश में आया है जहाँ बरसात के पानी को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया।
पीड़ित शिवराम ने बताया कि आठ तारीख़ को बरसात के पानी को लेकर प्रताप के घर से मेरी कहासुनी हो गयी थी।जिसको लेकर विनोद,राजू,सोनू,राजकुमार,पेशकार के दो लड़के तथा प्रताप की पत्नी व अज्ञात कुछ लोग एक राय होकर मेरे घर चढ़ कर आए और लाठी,डंडे,कुल्हाड़ी,तलवार आदि धारदार हथियार से हम परिवार वालो पर हमला बोल दिया।जिस में हम परिवार के लोगो को काफी चोटे आयी है।जिस की लिखित तहरीर थाना मनकापुर में देने के बाद भी अभी तक मेरी कोई सुनवाई नही हुई है।जिस से विपक्षियों के हौसले बुलंद है।वो हम लोगो को जान से मारने की धमकी दे रहे है।और कोतवाल मनकापुर भी हम लोगो की कोई सुनवाई नही कर रहे है।जिस से हम लोग काफी डरे और सहमे है।वही उक्त प्रकरण को लेकर जब कोतवाल मनकापुर से दूरभाष पर जानकारी की गई तो उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिली है मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद मुकदमा पंजीकृत कर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

Post Bottom Ad

Pages