सुल्तानपुर टाइम्स - 🌐

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, July 13, 2020

सुल्तानपुर टाइम्स

सुल्तानपुर टाइम्स


बुलट सवार दम्पति को मारी जोरदार टक्कर कई घायल एस यू वी कार ने

Posted: 13 Jul 2020 07:18 AM PDT

सुलतानपुर।अकबरपुर से शिव बाबा कुटी से दर्शन कर लौट रहे बुलट चालक की दुर्घटना में मौत हो गयी।जानकारी के अनुसार जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र के बाँदा टाण्डा नेशनल हाई-वे पर बने पीढ़ी टोल प्लाजा के समीप सोमवार को अपराह्न करीब 3:30 बजे सुल्तानपुर की तरफ से आ रही तेज रफ्तार अनियंत्रित एस यू वी कार ने बुलेट को सामने से जोरदार टक्कर मार दी ।जिससे बुलेट सवार एक ही परिवार के पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए । कार की ठोकर इतनी जबरदस्त थी कि बुलेट के परखच्चे उड़ गए और बुलेट सवार लोंगों के पैर भी बुरी तरह से घायल हो गए।
जिसमे एक बच्ची का पैर ही कटकर अलग हो दूर जा गिरा।दुर्घटना में मृतक की पहचान जयसिंहपुर कोतवाली के मुइली तिवारीपुर निवासी वीरेंद्र यादव 45वर्ष पुत्र जगदीश यादव के रूप में हुई। वहीं घायल पत्नी प्रियंका यादव 42 वर्ष पुत्री परी 14 वर्ष पुत्र प्रतीक 10 वर्ष पुत्री गुडिया 7 वर्ष के रूप में हुई।
जिनको इलाज के लिए 1033 की एबुलेंस तथा एक अन्य एम्बुलेंस से इलाज के लिए जिला चिकित्सालय भेजा गया जहां पर चार लोंगों की स्थिति बेहद गंभीर बनी हुई है।उक्त परिवार दिल्ली से 29 जून को अपने घर आया था उसके बाद उक्त मृतक बीरेंद्र यादव पत्नी व बच्चों संग अपनी ससुराल अम्बेडनगर के महरूवा थाना अंतर्गत नरसिंहदासपुर चले गए थे ।जहां से आज शुबह शिव बाबा दर्शन पूजन कर अपने गाँव लौट रहे थे ।जिला अस्पताल पहुचते ही अस्पताल के केबिन से निकले डॉक्टर ने बगैर हाथ लगाए मौजूद फार्मशिस्ट और नर्स से पट्टी बंधवाकर लखनऊ रेफर कर दिया जबकि वहां मौजूद लोगों ने बताया कि कुछ मरीजों का इलाज यहां हो सकता था।

कोविड केयर सेन्टर का निरीक्षण किया जिलाधिकारी ने

Posted: 13 Jul 2020 06:54 AM PDT


सुलतानपुर।जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती आज मध्याह्मन कोविड-19 पाजिटिव पाये गये व्यक्तियों के रहन-सहन, खान-पान एवं अन्य व्यवस्थाओं की वास्तविक स्थिति जानने हेतु अचानक के0एन0आइ0र्टी0 स्थित कोविड केयर सेन्टर पहुँच गयी। जिलाधिकारी ने एक साहसिक निर्णय लेते हुए पी0पी0ई0 किट धारण कर स्वयं कोविड केयर सेन्टर के अन्दर प्रवेश कर गयीं। जहाँ पाजिटिव पाये गये 41 व्यक्ति स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहे थे। उन्होंने स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहे व्यक्तियों से उनके स्वास्थ्य, खान-पान एवं इलाज के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने शौंचालय के निरीक्षण में पाया कि गुटखा खाकर लोग थूके हुए हैं, पानी बह रहा है एवं शौंचालय गन्दा है, जिस पर घोर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्होंने मौके पर उपस्थित सफाई कर्मी को तुरन्त शौंचालय की स्वच्छता हेतु निर्देशित किया तथा सुरक्षा गार्ड को भी हिदायत दी। उन्होंने मौके पर उपस्थित चिकित्सा अधिकारी एवं नर्सों को भी इलाज के साथ-साथ स्वच्छता पर ध्यान देने हेतु निर्देशित किया।  जिलाधिकारी ने के0एन0पी0एस0एस0 ब्वायज हास्टल को पाजिटिव व्यक्तियों की बढ़ रही संख्या के दृष्टिगत कोविड केयर सेन्टर के रूप में तैयार रखने हेतु मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 सीबीएन त्रिपाठी को निर्देशित किया। 

देश में कोरोना के 28701 नए मामले और 500 लोगों की मौत

Posted: 12 Jul 2020 10:13 PM PDT



नई दिल्ली देेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 28,701 नए मामले सामने आए हैं और 500 लोगों की मौत हुई है। देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 8,78,254 हो गई है। जिनमें से 3,01,609 सक्रिय मामले हैं, 5,53,471 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 23,174 लोगों की मौत हो चुकी है। 
भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने कहा कि 12 जुलाई तक 1,18,06,256 नमूनों का परीक्षण किया गया, इनमें से 2,19,103 नमूनों का कल परीक्षण किया गया केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 28,701 नए मामले सामने आए हैं और 500 लोगों की मौत हुई है। देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 8,78,254 हो गई है। जिनमें से 3,01,609 सक्रिय मामले हैं, 5,53,471 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 23,174 लोगों की मौत हो चुकी है। 



कांग्रेस के 16 विधायक अभी तक नहीं पहुंचे जयपुर

Posted: 12 Jul 2020 09:57 PM PDT

कांग्रेस विधायक महेंद्र चौधरी ने कहा,​​​​​​ 'ये कोई दूसरा प्रदेश नहीं है कि भाजपा किसी प्रकार के प्रयास कर सके। आज का दिन तय कर देगा, भाजपा को मात खानी पड़ेगी। भाजपा अपने विधायकों को संभाल कर रखे कहीं कांग्रेस के चक्कर में उनके खुद के विधायक उस पार्टी से न निकल जाएं।राजस्थान में कांग्रेस के दो दिग्गज नेताओं (सचिन पायलट और अशोक गहलोत) के बीच तकरार जारी है। सचिन पायलट ने बागी तेवर अपना लिए हैं। उनके गुट से जुड़े नेताओं ने दावा किया है कि पायलट गुट में 30 से अधिक विधायक हैं। वहीं, कांग्रेस पार्टी भी डौमेज कंट्रोल करने में जुट गई है। अजय माकन और रणदीप सुरजेवाला कल देर रात जयपुर पहुंचे। आज कांग्रेस विधायकों की बैठक बुलाई गई है। इसके लिए कांग्रेस पार्टी ने व्हिप जारी किया है। इस बीच खबर आ रही है कि कांग्रेस के 16 विधायक अभी तक जयपुर नहीं पहुंचे हैं। ये सभी सचिन पायलट खेमे के बताए जा रहे हैं।राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा,'मैंनेउनसे(सचिन पायलट)बात करने की कोशिश की और मैसेज भी भेजे लेकिन उन्होंने अब तक जवाब नहीं दिया।वह पार्टी से ऊपर नहीं हैं। पार्टी उनकी बात सुनने को तैयार है लेकिन कोई अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मुझे उम्मीद है कि वह बैठक के लिए आएंगे।

प्राथमिक विद्यालय के रसोईघर में सरसों का डंठल

Posted: 12 Jul 2020 08:22 PM PDT

सुलतानपुर।प्राथमिक विद्यालय ग्रामीणों  का सामान रखने का संसाधन बन गया है। विद्यालय में भूसा रखकर जानवर बांधने के साथ रसोईघर में सरसों का डंठल रखा है।
शिक्षक और शिक्षणेत्तर कर्मियों की लापरवाही साफ जाहिर है।धनपतगंज शिक्षा क्षेत्र के बरासिन में स्थित प्राथमिक विद्यालय गोविंदपुर ग्रामीणों के उपयोग का साधन बन गया है।विद्यालय के बरामदे में जहां भूसा रखकर जानवर बांधने से गंदगी का अंबार लगा है। वही रसोई घर में सरसों का डंठल रखा गया है। सरकार ने एक जुलाई से विद्यालयों में सभी शिक्षकों ,शिक्षणेत्तर कर्मियों को उपस्थित रह कर विद्यालय की साफ सफाई कराने, सेनीटाइज करने का आदेश दे रखा है। दो सप्ताह बीतने के बाद भी विद्यालय और रसोईघर की साफ सफाई कराने को कौन कहे ,विद्यालय के बरामदे में बैठना मुश्किल है। साफ सफाई ना होने से विद्यालय में सांप बिच्छू सहित अन्य जानवरों के छिपे रहने की आशंका है। शिक्षा विभाग के जिम्मेदार लोग अनजान बने बैठे हैं।

Post Bottom Ad

Pages