ग्राम समाचार : Gram Samachar - 🌐

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Sunday, July 26, 2020

ग्राम समाचार : Gram Samachar

ग्राम समाचार : Gram Samachar


Bounsi News: अवैध बालू लदा दो ट्रैक्टर जब्त

Posted: 26 Jul 2020 08:47 PM PDT

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका।
बौसी थाना क्षेत्र के सिरायँ गांव में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर अवैध बालू लदा दो ट्रैक्टर जप्त किया है।

जानकारी देते हुए प्रभारी थानाध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि सूचना मिलने के बाद गश्ती वाहन पर निकले पदाधिकारी एसआई चंद्रशेखर सिंह दल बल के साथ गांव पहुंचे और तेजी से भाग रहे अवैध बालू ट्रैक्टर को पकड़ लिया। हालांकि घटना में ट्रैक्टर चालक भागने में सफल रहा ।पुलिस ने इस मामले में अवैध बालू खनन और परिवहन को लेकर वाहन चालक और ट्रैक्टर  मालिक पर प्राथमिकी दर्ज कर दी है।
मदन कुमार झा, प्रखंड संवाददाता, ग्राम समाचार, बौंसी

Sahibganj News;21वें कारगिल विजय दिवस परक्रीड़ा भारती व समाजसेवियों ने वीर शहीदों को याद कर मनाया विजय दिवस!

Posted: 26 Jul 2020 11:14 AM PDT

ग्राम समाचार, सहिबगंज।आज 21वें कारगिल विजय दिवस के अवसर पर क्रीड़ा भारती द्वारा कारगिल युद्ध में भारतीय सेना के पराक्रम से विजय प्राप्त करने के उपलक्ष्य में नेवी सैनिक राजीव पान्डे एव राजीव कुमार जमशेदपुर से वेबिनार द्वारा जुड़ कर कारगिल युद्ध के शहीदों को नमन व याद किया।क्रीड़ा भारती के डॉ रंजीत सिंह ने कहा कि कारगिल विजय दिवस स्वतंत्र भारत के लिए एक महत्वपूर्ण दिवस है,इसे हर साल 26 जुलाई को मनाया जाता है। कारगिल युद्ध लगभग 60 दिनों तक चला थाऔर 26 जुलाई को अंततः  भारत की विजय हुई ।उस  कारगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों के सम्मान में इसे विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है।
                                                  वहीं भारतीय जनता पार्टी के नेता बजरंगी यादव ने कहा कि 26 जुलाई कारगिल विजय दिवस हर वर्ष हमारे वीर जाबांज सैनिकों की वीरता शौर्यऔर बलिदानों को याद दिलाता है।उन्होंने कहा कि मैं मातृभूमि के अमर शहीदों को कारगिल विजय दिवस पर नमन करता हूँ,और हमें भारतीय सेना के वीर जवानों पर गर्व  है,जो कि अपनी जान की बाजी लगाकर भी देश की सुरक्षा करते रहते हैं।

Pakur News: पाकुड़िया प्रखंड में स्थित दुर्गापुर डैम में जल भरने से किसान खुश

Posted: 26 Jul 2020 11:05 AM PDT

ग्राम समाचार, पाकुड़। पाकुड़िया प्रखंड अंतर्गत दुर्गापुर डैम मैं जल स्तर बड़ा आसपास के कई गांव के किसान खुश दुर्गापुर डैम में जल का स्तर बढ़ने से नदियों में भी काफी उफान देखने को मिल रहा है । दरअसल आसपास के सगबढ़िया, गोविंदपुर,   पादपहाड़ी समेत कई गांव के लोग बारिश के  दिनों में धान , मकई, पटसन की खेती क्या करते हैं  । साथ-साथ रवि फसल की खेती भी दुर्गापुर डैम के बहते हुए जल पर आश्रित होकर खेती करते हैं । साथ ही यहां के स्वावलंबी किसान सब्जी जैसे भिंडी, बैगन, करेली, समेत अन्य हरी सब्जियों की भी खेती करके अपने आप को स्वावलंबी बनाते हैं। और बेहतर आजीविका चलाते हैं । यहां के किसान खेती कर पाकुड़िया और पड़ोसी प्रखंड अमड़ापाड़ा सप्ताहिक हाट मैं भी अपनी सब्जियों को बेचते हैं।

ग्राम समाचार, विशाल कुमार भगत पाकुड़िया

Pakur News: पाकुड़िया थाना क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में चलाया गया वाहन जांच अभियान

Posted: 26 Jul 2020 11:01 AM PDT

ग्राम समाचार, पाकुड़। पुलिस अधीक्षक पाकुड़ मणिलाल मंडल के निर्देशानुसार  रविवार को पाकुड़िया प्रखंड के  बंनोग्राम  में  एएसआई   गोविंद प्रसाद एवं  जवानों की मौजूदगी में सघन  वाहन जांच अभियान चलाया गया।मौके पर  दो पहिया वाहन सवार लोगों को हेलमेट जरूर पहनने , मास्क लगाने एवं एक से ज्यादा वाहन में कतई सवार नहीं होने को लेकर  भी जागरूक किया गया। वहीं जांच के दौरान जिनके पास वाहन से संबंधित  कोई कागज  , ड्राइविंग लाइसेंस , मास्क , इंस्योरेन्स आदि नहीं मिला वैसे गाड़ियों को रोककर रखा गया तथा कागज लाकर दिखाने के उपरांत ही  हिदायत देकर उन्हें छोड़ा गया। वहीं  गनपुरा  में  भी  आने जाने वाले  वाहनों की सघन जांच की गई ।  इस दौरान सभी  दो पहिया ,  चार पहिया वाहनों  का कागजात , ड्राइविंग लाइसेंस आदि की जांच की गई ।  पुलिस अधिकारी श्री प्रसाद ने कहा कि ड्राइविंग के दौरान हेलमेट और मुंह पर मास्क लगाना अनिवार्य है।अन्यथा पकड़े जाने पर कड़ी कार्यवाई की जायेगी । बहरहाल वाहन जांच अभियान की खबर से वाहन चालकों में हड़कंप  देखा गया।

ग्राम समाचार, विशाल कुमार भगत पाकुड़िया

Pakur News: पाकुड़िया के विभिन्न बूथों पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया वृक्षारोपण

Posted: 26 Jul 2020 10:56 AM PDT

ग्राम समाचार, पाकुड़। रविवार को पाकुड़िया प्रखंड के भाजपा युवा मोर्चा द्वारा विभिन्न बूथों पर सेवा ही संगठन कार्यक्रम के तहत भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा वृक्षारोपण कार्यक्रम का शुभारंभ मिशन मोदी पीएम एगेम प्रदेश उपाध्यक्ष जेयसन बेसरा ने वृक्षारोपण कर 1 हजार पेड़ लगाने का संकल्प लिया ।वृक्ष के बिना शुद्ध वातावरण की परिकल्पना है ,अधूरी। डोमनगढ़िया पंचायत के खजूरचूवा ग्राम में आम आंवला और नीम के वृक्ष लगाए गए। पार्टी के वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत के बाद जेयसन बेसरा ने कहा कि वृक्षों के बिना शुद्ध वातावरण की परिकल्पना अधूरी है। उन्होंने कहा कि वर्तमान कोरोना के दौर में भी हम व्यवहारिक जीवन में देख रहे हैं कि हमारी प्रकृति और संस्कृति ही हमारी सहायक सिद्ध हो रही है। इंसान की रोग प्रतिरोधक क्षमता के वृद्धि में भी शुद्ध वातावरण और भारतीय जड़ी- बूटी व आयुर्वेद ही कारगर साबित हो रहे हैं। उन्होंने महामारी के इस दौर में भी लोगों से अपील करते हुए कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए समाज के हर व्यक्ति को एक- एक पेड़ अवश्य लगाना चाहिए और मानसून तक उनकी देखभाल करनी चाहिए ताकि आने वाले वक्त में हमें स्वच्छ वातावरण मिल सके। मौके पर किसान मोर्चा पूर्व जिला अध्यक्ष तपन मंडल, पूर्व मंडल अध्यक्ष शंकर दास, पलियादहा पंचायत के पंचायत सेवक अरुण दास, पाकुड़िया मंडल अध्यक्ष हृदयानंद भगत, पाकुड़िया मंडल के किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष गोपाल राय ,असली राय समेत पार्टी के दर्जनों जुझारू कार्यकर्ता उपस्थित थे।

ग्राम समाचार, विशाल कुमार भगत पाकुड़िया

Pakur News: अमड़ापाड़ा सीएचसी में कुल 25 लोगों का कोविड 19 जाँच के लिए टेस्ट सैंपल लिया गया.

Posted: 26 Jul 2020 10:53 AM PDT

ग्राम समाचार, पाकुड़। अमड़ापाड़ा सीएचसी भवन में रविवार को दोपहर के बाद कुल 25 लोगों का कोविड19 जाँच के लिए टेस्ट सैंपल लिया गया. जिसमें स्वास्थ्य कर्मी, बैंक कर्मी, ग्रामीण और चार प्रवासी मजदूर शामिल हैं. चारों प्रवासी मजदूर रविवार की सुबह चेन्नई से सीधे सीएचसी केंद्र पहुँचकर स्वास्थ्य जाँच करवाया. वहीं चारों मजदूरों का कोरोना जाँच के लिए टेस्ट सैंपल लिया गया. चारों प्रवासी मजदूर डूमरचीर पंचायत क्षेत्र के निवासी हैं. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ प्रेम कुमार मरांडी की उपस्थिति में लेब टेक्नीशियन ऋषिकांत ऋषि और मार्कोस हेम्ब्रम ने पीपीई किट पहनकर टेस्ट सैंपल लिया गया. साथ ही रिपोर्ट आने तक सभी को होम क्वारेंटिन में रहने की अपील किया गया. मौके पर डॉ. प्रमोद, डॉ. नसीम अहमद समेत अन्य स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे।

Pakur News: अमड़ापाड़ा कोरोना संक्रमण को बढ़ते देख पकलो साप्ताहिक हाट को ग्रामीणों ने नही लगने दिया.

Posted: 26 Jul 2020 10:49 AM PDT

ग्राम समाचार, पाकुड़। अमड़ापाड़ा वैश्विक महामारी कोविड 19 के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर रविवार को प्रखंड के पकलो मामामोड़ में लगने वाले सप्ताहिक हटिया को नहीं लगने दिया गया। सुबह से ही सिंगारसी पंचायत के मुखिया मोतीलाल पहाड़िया के नेतृत्व में पकलो मोड़ के समीप दर्जनों जागरूक लोगों ने सुबह से ही सड़क पर डेरा डाल दिया। हटिया नहीं लगने की पूर्व सूचना सोशल मीडिया के माध्यम से जानने के बावजुद कई छोटे बड़े वाहनों में सवार होकर दुकानदार पकलो मोड़ पहुंचे जहां पूर्व से ही मौजूद जागरूक लोगों ने कोविड 19 के संक्रमण का हवाला देते हुए स्पष्ट रूप से कहा कि आगे का निर्णय लेने तक मामामोड़ में लगने वाला साप्ताहिक हाट बाजार बंद रहेगा। अंततः सभी दुकानदार वापस लौट गए। हटिया नहीं लगने के कारण पूरा हटिया परिसर वीरान नजर आया। सामाजिक कार्यकर्ता सुनील कुमार पहाड़िया ने कहा कि अगर सही तरीके से सरकार के निर्देशानुसार घर घर जाकर कोविड 19 की जाँच की जाय तो क्षेत्र में सम्भवतः दर्जनों पॉजिटिव मामले आ सकते हैं। मौके पर सीताराम पहाड़िया, अंकित कुमार, दिलीप दास, बबलू पहाड़िया, सुरेश पहाड़िया कादरा पहाड़िया सहित अन्य लोग मौजूद थे। इस दौरान सभी सोशल डिस्टेन्स और मास्क का प्रयोग करते नजर आए।

Pakur News: पाकुड़िया 70 लोगों का लिया गया कोविड 19 का सैम्पल

Posted: 26 Jul 2020 10:40 AM PDT

ग्राम समाचार, पाकुड़। पाकुड़िया प्रखंड के सागवरिया ग्राम में रविवार को  कोविड 19 का सैम्पल संग्रहित किया गया ।  इस दौरान  सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पाकुड़िया के  चिकित्सा पदाधिकारी डॉ नवल कुमार की देखरेख में कुल 70 लोगों   का सैम्पल लिया गया । मौके पर  मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट  नागेश्वर प्रसाद एवं विनोद कुमार ढाका ने पी पी ई किट पहनकर चिन्हित लोगों का सैम्पल लिया । इनमें  सागवरिया के ग्रामीण सहित  कई बाहर से आये प्रवासी मजदूर भी थे जिनका सैम्पल लिया गया ।  सभी स्वाब  सैम्पल को जांच हेतु पीएमसीएच धनबाद भेजा जायेगा ।  इस दौरान सबों को अनावश्यक घर से बाहर नही निकलने , जरूरी कार्यवश बाहर निकलने पर मास्क का प्रयोग जरूर करने , साबुन से हाथ बार बार धोने एवं सेनेटाइजर का प्रयोग करने का निर्देश भी दिया गया । मौके पर डॉ नवल कुमार , डॉ मंजर आलम  के साथ नागेश्वर प्रसाद, सी एच ओ विनोद कुमार ढाका  आदि अन्य उपस्थित थे।

ग्राम समाचार, विशाल कुमार भगत पाकुड़िया


Pakur News: पाकुड़िया के मुस्लिम समाज के लोगो द्वारा बकरी ईद पर अपने-अपने घर पर नमाज अदा करने का निर्णय लिया

Posted: 26 Jul 2020 10:36 AM PDT

ग्राम समाचार, पाकुड़। पाकुड़िया  सामाजिक दूरी का पालन करते हुए ईदगाह कमिटी  की अहम बैठक रविवार को मोगलाबान्ध मदरसा प्रांगण में  समाजसेवी नेजाद अली की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई । बैठक की जानकारी देते हुए श्री अली ने पत्रकारों को बताया कि बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि कोरोना संक्रमण के खतरों के मद्देनजर बकरीद की नमाज इस बार भी ईदगाह में अदा नही की जायेगी । सभी मोमिन भाई इस बार अपने अपने घरों में ही ईद की नमाज पढ़ेंगे । नमाज़ के दौरान  संक्रमण के खतरों के मद्देनजर  शोशल  डिस्टेंसिंग का अक्षरशः पालन करते हुए  सभी  नमाज़ी मास्क पहनकर नमाज़ अदा करेंगे ।  साथ ही महामारी को ध्यान में रखते हुए हाथ मिलाने , गले मिलने से भी परहेज करेंगे । बैठक में कमिटी के अध्यक्ष मु  नेजाद अली , सचिव  अब्दुल बनीज ,  सदस्य, मेहमूद अंसारी , परवेज आलम, महताब अंसारी , कामु अली, मो सहजाद,सुभान रकीब सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।

ग्राम समाचार, विशाल कुमार भगत पाकुड़िया

Pakur News: पाकुड़िया में रहेगी बिजली बाधित

Posted: 26 Jul 2020 10:31 AM PDT

ग्राम समाचार, पाकुड़। पाकुड़िया  26 से 28 जुलाई तक बिजली सुबह 9:00 बजे से 4:00 बजे तक बंद रहेगी ।इसकी जानकारी देते हुए अमड़ापाडा बिजली विभाग के कन्य अभियंता दुर्गा प्रसाद सिंह ने बताया कि  पाकुड़िया प्रखंड में जकसोन  कंपनी के द्वारा बिजली मेंटेनेंस का काम किया जा रहा है। कन्य अभियंता ने बताया कि प्रखंड में बिजली से संबंधित ब्रेकर लगाया जाएगा इसी को लेकर 3 दिन तक बिजली बाधित रहेगी जेई ने बताया कि बरसात के दिनों में  निर्बाध बिजली आपूर्ति करने को लेकर विभाग ने जोर-शोर से मेंटेनेंस का काम शुरू कर दिया है।

ग्राम समाचार, विशाल कुमार भगत पाकुड़िया

Pakur News: महेशपुर थाना प्रभारी व पुलिस बल ने चार साइकिल समेत दस क्विंटल अवैध कोयला जब्त किया।

Posted: 26 Jul 2020 10:28 AM PDT

ग्राम समाचार, पाकुड़। महेशपुर थाना क्षेत्र के धोबर्ना गांव के समीप रविवार सुबह महेशपुर थाना प्रभारी दिनेश प्रसाद चौरसिया ने पुलिस अधिकारी व पुलिस बल के साथ चार साइकिल समेत दस क्विंटल अवैध कोयला जब्त किया है। जब्त कोयला एवं साइकिल को महेशपुर थाना परिसर में रखा गया है। वही थाना प्रभारी दिनेश प्रसाद चौरसिया ने बताया कि गस्ती के दौरान थाना क्षेत्र के धोबर्ना गांव के समीप चार साइकिल समेत दस क्विंटल अवैध कोयला जब्त किया गया है। उन्होंने बताया कि अवैध कोयला चोरी के खिलाफ लगातार छापेमारी अभियान चलाई जाएगी और कोयलाचोरी करने वाले को किसी भी कीमत पर बक्सा नहीं जायेगा। हालांकि इस कार्रवाई से हरबार के तरह इस बार भी पुलिस को चखमा देकर कोयला माफिया भागने में सफल रहा।

ग्राम समाचार, देवव्रत कुमार दास महेशपुर


Pakur News: महेशपुर लोहे का रॉड से सिर पर वार करने से एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल

Posted: 26 Jul 2020 10:21 AM PDT

ग्राम समाचार,पाकुड़। महेशपुर थाना क्षेत्र के बीरकिट्टी गांव निवासी हारेज शेख के साथ गांव के ही एक व्यक्ति राहीबुल शेख द्वारा लोहे का रॉड से मारपीट कर जख्मी कर दिए जाने का मामला सामने आया है। उक्त घटना 24 जुलाई का है। इस घटना को लेकर वादी सह पीड़ित व्यक्ति हारेज शेख ने बीते कल शनिवार शाम को महेशपुर थाने में आवेदन देकर नामजद आरोपित के खिलाफ जान मारने की नियत से मारपीट कर घायल कर दिए जाने का मामला दर्ज कर करवाया है। दर्ज आवेदन में वादी ने उल्लेख किया है कि 24 जुलाई की शाम वह अपने घर का सामान लाने बीरकिट्टी चौक जा रहा था। इसी दरम्यान तमाल चंद्र बनर्जी के घर के पास आरोपित राहीबुल शेख द्वारा गंदी-गंदी गाली देते हुए। अचानक लोहे का रॉड से सिर पर वार कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उधर इस मामले को लेकर महेशपुर पुलिस छानबीन में जुटी हुई है।

ग्राम समाचार, देवव्रत कुमार दास महेशपुर

Pakur News: महेशपुर बकरीद पर्व के मद्देनजर रद्दीपुर ओपी परिसर में शांति समिति की बैठक हुई।

Posted: 26 Jul 2020 10:14 AM PDT

ग्राम समाचार, पाकुड़। महेशपुर बकरीद पर्व के मद्देनजर रविवार रद्दीपुर ओपी परिसर में शांति समिति की बैठक की गई। उक्त बैठक की अध्यक्षता ओपी प्रभारी शंभू शरण सहाय ने किया। बैठक में क्षेत्र से मुस्लिम समुदाय के लोग शामिल हुए। शारीरिक दूरी बनाते हुए बैठक किया गया। ओपी प्रभारी ने कहा कि बकरीद पर्व को शांतिपूर्ण तरीके से मनाए। बकरीद की नमाज घर पर होगी। बिना जरूरत घरों से बाहर न निकले। त्योहार को घर पर ही मनाए। सामाजिक दूरी बनाए रखें। साफ सफाई पर विशेष ध्यान दें। साथ ही कोरोना के मद्देनजर मास्क प्रयोग करने समय समय पर साबुन से हाथ धुलने व सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील की। बैठक में रद्दीपुर पुलिस के शिवनंदन सिंह के अलावे मुस्लिम समुदाय के दर्जनों लोग शामिल थे।

ग्राम समाचार, देवव्रत कुमार दास महेशपुर

Pakur News: भाजपा के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात के संबोधन को सुना

Posted: 26 Jul 2020 10:08 AM PDT

ग्राम समाचार, पाकुड़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात के संबोधन को पाकुड़ नगर के हर बूथ पर या घर पर भाजपा के कार्यकर्ताओं ने सुना।भाजपा के जिला अध्यक्ष श्री बलराम दुबे ने अपने आवास पर वहीं पूर्व विधायक बेनी प्रसाद गुप्ता जी ने अपने कार्यालय पर, वहीं बूथ क्रमांक 419,420 पर पाकुड़ नगर की प्रभारी सह भाजपा नेत्री श्रीमति मीरा प्रवीण सिंह , पूर्व महामंत्री पंकज कुमार साह, बूथ प्रभारी रतन भगत ,अनिल टेबरीवाल व कार्येकर्ता गणों ने सुना।

ग्राम समाचार, बिक्की भगत पाकुड़


Pakur News: कोरोना को दी मात, 57 को भेजा गया घर

Posted: 26 Jul 2020 10:00 AM PDT

ग्राम समाचार, पाकुड़। रविवार को जिले के कोरोना के 57 मरीजों ने बीमारी को मात देते हुए जिंदगी की जीत हासिल की। इन सभी मरीजों की फाइनल रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। डॉक्टरों ने सभी को 14 दिनों तक होम क्वारेंटाइन में रहने का निर्देश दिया है। आज आई फॉलोअप रिपोर्ट में से 57 मरीजों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद सिविल सर्जन डॉ. रामदेव पासवान व अन्य चिकित्सा पदाधिकारियों ने कोविड मैनेजमेंट सेंटर एएनएम हास्टल पाकुड़ से 57 निगेटिव आए मरीजों को क्रमवार एंबुलेंस में बैठाकर उनके घर भेज दिया जिले में वर्तमान एक्टिव मरीजों की संख्या 71 है। घर में खुद को लॉकडाउन किया है तो क्या करें। घर के किसी सदस्य से न मिलें। अलग बाथरूम का उपयोग करें। किसी के साथ भी निजी सामान शेयर न करें। अगर कोरोना के संक्रमण की आशंका है या उससे पीड़ित हैं तो अपने बर्तन, ग्लास, कप, खाने के सामान, कपड़े, तौलिये, बिस्तर आदि दूसरे लोगों के साथ शेयर न करें। इससे उनमें भी संक्रमण का खतरा हो सकता है। आप जिन चीजों का उपयोग करें, उन्हें अच्छे से साफ करें। कोरोना का संक्रमण नहीं है तो भी खांसते या छींकते समय मुंह जरूर ढकें। बार-बार नाक या मुंह पर हाथ न ले जाएं। कई तरह के इंडोर गेम्स खेल सकते हैं। आपके पास भी अपनी रुचि के अनुसार इंडोर गेम्स खेलने, टीवी देखने या पढ़ने का विकल्प है ही। पौष्टिक और ताजा भोजन खाएं।


Bounsi News: बुलो यादव की गोली मारकर हत्या

Posted: 26 Jul 2020 09:52 AM PDT

ग्राम समाचार,बौसी,बांका। बौंसी थाना के कहराबांध मोड़ के पास एक घर में बांका मजलिशपुर के बुलो यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई। ज्ञात हो कि, बुलो यादव उर्फ बुलेन्द्र यादव  काहराबांध मोड़ स्थित कुशमाहा गांव निवासी अमित यादव के मकान में करीब 20 दिनों से रह रहा था।

घटना की रात कुशमाहा गांव  कैलाश राय भी मृतक से कुछ ही दूरी पर सोया हुआ था और घटना के बाद से ही वह फरार है।  हाल ही में बांका थाना क्षेत्र के मजलिशपुर और नवटोलिया गांव के बीच हुई बमबाजी की घटना में भी बुलो यादव प्राथमिक अभियुक्त बनाया गया था। पुलिस के डर से छिपने के लिए वह यहां रह रहा था। बुलो यादव की मृत्यु की खबर अमित यादव के द्वारा परिजनों को पता चली। खबर मिलते ही मृतक के माँ आरती देवी,भाई बंटी यादव भी घटनास्थल पर पहुंचे। जानकारी प्राप्त होते ही बौंसी क्षेत्र इंस्पेक्टर गोपाल कुमार सिंह , प्रभारी थाना इंचार्ज सुधीर कुमार सिंह, एसआई फिरोज खान, केदार पासवान भारी दल-बल के साथ घटनास्थल पर आये। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया। मृतक के  परिजनों के द्वारा अब तक पुलिस को कोई लिखित आवेदन नहीं दिया गया है।
मदन कुमार झा, प्रखंड संवाददाता, ग्राम समाचार, बौंसी

Pakur News: बीडीओ ने किया चेक पोस्टों का निरीक्षण

Posted: 26 Jul 2020 09:49 AM PDT

ग्राम समाचार, पाकुड़। उपायुक्त कुलदीप चौधरी एवं पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर रविवार को बीडीओ संतोष कुमार प्रजापति ने अपने–अपने क्षेत्र अंतर्गत चेक पोस्टों का निरीक्षण किया। इस क्रम में उन्होंने चेक पोस्टों पर तैनात दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारियों को सख्ती से जिला प्रशासन के निर्देशों का अनुपालन करने को कहा। द्वय पदाधिकारियों ने अंतर राज्यीय चेक पोस्ट पत्थरघट्टा (राजग्राम) एवं चांदपुर का निरीक्षण किया। द्वय पदाधिकारियों ने पिछले दिनों उपायुक्त द्वारा दिशा निर्देशों से दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारियों को अवगत कराया। बताया यात्री सवार निजी व वाणिजिक वाहनों का प्रवेश जिले में वैध ई पास के बिना नहीं करने दें। वैध ई पास के बिना जिले में किसी को प्रवेश की अनुमति नहीं है। छोटे – बड़े सभी वाहनों की जांच करें। रजिस्टर में उसकी पूरी विवरणी अंकित करें। मेडिकल टीम द्वारा ई पास लेकर प्रवेश करने वालों का थर्मल स्केनिंग करें। मालवाहक वाहनों के प्रवेश व निकासी पर रोक नहीं है। वहीं, स्थानीय स्तर पर संचालित मोटर साइकिल पर केवल एक व्यक्ति, हाथ रिक्शा में चालक समेत मात्र एक यात्री, ई रिक्शा में चालक समेत दो यात्री, ऑटो रिक्शा में चालक समेत दो यात्री, पांच सीटर निजी वाहन में चालक समेत दो यात्री, सात सीटर निजी वाहन में चालक समेत चार यात्री के ही यातायात के लिए अनुमति दी गई। इससे ज्यादा यात्रियों के परिवहन पर रोक है। इसका अनुपालन कराएं। जो वाहन चालक नियमों का अनुपालन नहीं कर रहे हैं उनके विरुद्ध कार्रवाई करें। यातायात के समय मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग एवं सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना भी अनिवार्य है।

Rewari News : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भाजपा जिला अध्यक्ष योगेंद्र पालीवाल के निधन पर ट्वीट कर प्रकट किया दुख

Posted: 26 Jul 2020 09:53 AM PDT


ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भाजपा जिला अध्यक्ष योगेंद्र पालीवाल के निधन पर दुख प्रकट किया है। सीएम ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा रेवाड़ी के जिला अध्यक्ष श्री योगेंद्र पालीवाल जी के निधन के समाचार से अत्यंत दुखी हूँ। ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि दिवंगत आत्मा को शांति और शोकाकुल परिजनों को यह दुःख सहन करने की शक्ति दें।
वहीं कैबिनेट मंत्री डॉ० बनवारीलाल समेत अनेक नेताओ ने भी भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष योगेंद्र पालीवाल के आज लंबी बीमारी के बाद हुए निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। डॉ० बनवारीलाल ने कहा कि पालीवाल मिलनसार छवि के ईमानदारी कार्यकर्ताओं में से एक थे, जिन्होंने भाजपा के कर्मठ जिला अध्यक्ष के तौर पर सक्रिय भूमिका निभाई और पार्टी के सभी प्रकोष्ठों को क्रियाशील रखते हुए लोगों से जोड़ने का काम किया और दिन रात मेहनत करते हुए पार्टी को आगे बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि जिलाभर में भाजपा को आम नागरिकों तक ले जाने तथा सामाजिक व राजनीतिक क्षेत्रों में भारी योगदान के लिए पालीवाल सदा अविस्मरणीय रहेंगे।
विधायक लक्ष्मण सिंह यादव, पूर्व मंत्री डॉ एम एल रंगा, सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन कृष्ण कुमार सहित डॉक्टर अरविंद यादव, प्रीतम चौहान रामपाल यादव, रत्नेश बंसल राव शिवदीप अशोक जोशी सतीश यादव, सुनील मूसेपुर हरियाणा भाजपा  व जिला के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने भी  जिलाध्यक्ष योगेंद्र पालीवाल के निधन पर शोक व्यक्त किया। उल्लेखनीय है कि जिलाध्यक्ष योगेंद्र पालीवाल का रोहतक पीजीआई में निधन हो गया तथा रेवाड़ी के सेक्टर 18 में स्वर्गआश्रम में उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया है।

Pakur News: भाजपा हरित क्रांति लाने हेतु महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष शबरी पाल के नेतृत्व में वृक्षारोपण किया गया.

Posted: 26 Jul 2020 09:38 AM PDT

ग्राम समाचार, पाकुड़। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार झारखंड के तहत हरित क्रांति लाने हेतु बूथ स्तरीय वृक्षारोपण का कार्यक्रम नगर परिषद के अंतर्गत वार्ड नंबर 18 के मतदान केंद्र संख्या 428 ,429 क्षेत्र के अंतर्गत बांग्ला मिशन बलिहार पुर मैं महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष शबरी पाल के नेतृत्व में किया गया। इस अवसर पर  नगर परिषद के उपाध्यक्ष सुनील सिन्हा वृक्षारोपण प्रभारी मेरा प्रवीण सिंह भाजपा जिला अध्यक्ष बलराम दुबे  पंकज शाह बूत अध्यक्ष राजेश भगत अनामिका कुमारी , उपस्थित थे, प्रत्येक व्यक्ति को वृक्षारोपण करना चाहिए " एक वृक्ष एक प्राण"  चारों तरफ हरियाली झारखंड वृक्ष नहीं रहेंगे तो धरती पर जीवन संकट में पड़ जाएगा एक स्वच्छ एवं स्वस्थ देश की कल्पना एक व्यक्ति करता है जो एक वृक्षारोपण द्वारा संभव है।

ग्राम समाचार, बिक्की भगत पाकुड़

Sultanganj News : भाजपा कार्यकर्ता द्वारा सुनी गई प्रधानमंत्री के मन की बात

Posted: 26 Jul 2020 09:44 AM PDT

ग्राम समाचार,सुलतानगंज, भागलपुर
: प्रखंड के महेशी में सुलतानगंज विधानसभा के भाजपा के आईटी सेल और सोशल मीडिया संजोजक मनोरंजन कुमार मिश्रा के नैतृत्व में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री के मन की बात को सुना ।जिसमे कारगिल विजय दिवस में शहीदो को पुष्प अर्पित कर सत-सत नमन किए और कारगिल की विजय गाथाओं को सुनाया इसके साथ-साथ कोरोना जैसे वैश्विक महामारी पर भी चर्चा किए जिस पर कहा गया कि सभी लोग मास्क का नियमित उपयोग करे यदि मास्क नही लगाने का मन करे तो उन कोरोना योद्धाओं को याद करे जो दिन रात एक करके सेवा में लगे है। फिर भी वो हिम्मत नही हार रहे है।साथ- साथ आत्मनिर्भर भारत पर भी चर्चा किए और कहा कि मधुबनी पेंटिंग से पैंट किया हुआ मास्क जो लोगो की सुरक्षा से साथ कमाई का भी जरिया बना है। पूर्वी भारत मे बॉस के बल्ले से बने थरमस और टिपिन का भी जिक्र किया और कुछ वैसे बच्चो से फ़ोन  पर बात भी किये जो अच्छे नंबर से पास कर अपने राज्य का नाम रोशन कर रहे है। इन सब बातों के साथ - साथ पूरे देशवासियो को रक्षाबंधन की शुभकामना भी दिये। इन सभी चर्चाओं को प्रधानमंत्री के मन की बात द्वारा सुनने के बाद मनोरंजन कुमार मिश्रा ने कहा कि हम सभी भाजपा कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री के मन की बात हर्षऔउल्लासित करता है। कोरोना जैसे वैश्विक महामारी से लड़ने की हिम्मत प्रदान करता है

Pakur News: कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए अभाविप पाकुड़ ने किया वर्चुअल जिला छात्र संवाद का आयोजन

Posted: 26 Jul 2020 09:28 AM PDT

ग्राम समाचार, पाकुड़। रविवार को अखिल  भारतीय विद्यार्थी परिषद जिला पाकुड़ द्वारा वर्चुएल जिला छात्र संवाद का आयोजन किया गया। कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को याद करते हुए एवं हिरणपुर अभविप कार्यालय में दिप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया गया। ये कार्यक्रम पूरे जिला भर के छात्र-छात्राओं के समस्याओं को जानने एवं उसके निष्कर्ष निकालने एवं इस कोरोना महामारी मैं हो रहे शिक्षा व्यवस्था को फिरसे गति देने के लिए आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम मे पूरे जिला से लगभग 200 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। इसके बाद कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों का परिचय कराकर कार्यक्रम को आगे बढ़ाया गया। जिला भर से भाग लिए छात्र-छात्राओं द्वारा बारी बारी से प्रश्न पूछा गया जिसका उत्तर अभाविप के झारखंड प्रान्त संगठन मंत्री श्री याज्ञवल्क्य शुक्ल जी एवं के के एम महाविद्यालय अध्यक्ष बमभोला उपाध्याय दिया ने बारी बारी कर दिया। उसके बाद पाकुड़ जिला के प्रमुख कार्यकर्ताओं द्वारा सुझाव दिया गया जिसमें विभाग सह संयोजक राहुल मिश्रा, पाकुड़ नगर अध्यक्ष शिक्षक श्री मनीष गुप्ता , पाकुड़ जिला संयोजक धनंजय साहा शामिल रहें। तत पश्चात प्रांत संगठन मंत्री श्री याज्ञवल्कय शुक्ल जी द्वारा सभी छात्रों व् कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुवे कहा गया की - महामारी के दौरान विद्यार्थी परिषद  द्वारा पूरे झारखंड  प्रदेश मे चलाया गया सेवा कार्य,भोजन वितरण कार्य, सूखा राशन उपलब्ध करवाना, रक्तदान शिविर, शिक्षा सामग्री का वितरण, प्रसाशन सहायता आदि का ज़िक्र किया गया। छात्रों तक हर संभव सहायता उपलब्ध करवाना ,परीक्षा शुल्क/फी को कम करने का बात बोला गया। साथ ही साथ विद्यार्थी परिषद पाकुड़ ये तय किया की परिषद विभिन्न विद्यालयों व् शिक्षण संस्थान में जाकर ज्ञापन सौपेगी जिसमें की कोरोना महामारी में चौपट अर्थव्यवस्था के मद्दे-नजर बच्चों की मासिक-फी को संभव हद तक कम की जाए, साथ ही साथ छात्रों की पढ़ाई न हो पाने के समस्या को लेकर विद्यार्थी परिषद अपने माध्यम से ऑनलाइन कोचीन क्लास करवाएगी, साथ ही साथ ऑनलाइन सभी विषयों की नोट्स छात्रों तक प्रबंध करवाएगी, ऑनलाइन के माध्यम से मेहंदी प्रतियोगिता, नृत्य प्रतियोगी भी करवाई जाएगी।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के इस वर्चुअल ज़िला छात्र संवाद में मुख्य रूप से प्रांत संगठन मंत्री अभाविप झारखंड - श्री याज्ञवल्क्य शुक्ल जी, प्रदेश सह मंत्री - मनोज सोरेन जी, विभाग सह संयोजक - राहुल मिश्रा, जिला संयोजक - धनंजय साहा, दिशा बजाज, गौरव दुबे, मनीष कुमार, लखन साहा, बिक्की राय, बिकाश दास, मिलन रूज, अंकित साहा, बमभोला उपाध्याय, सुवेन्दु दास, गौरव कुमार, शिवम भगत सहित अन्य उपस्थित रहें।

ग्राम समाचार, बिक्की भगत पाकुड़

Rewari News : देश भर में करगिल विजय दिवस पर देश के रणबाकुरो को नमन किया गया

Posted: 26 Jul 2020 09:20 AM PDT

रेवाड़ी के राजीव चौक स्थित शहीद स्मारक. 

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : ज़िला सैनिक बोर्ड के अध्यक्ष एवं उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने कारगिल विजय दिवस पर देश के उन रणबांकुरों को नमन किया जिन्होंने अपनी मातृभूमि की रक्षा करते हुए शहादत दी। यशेन्द्र सिंह ने कहा कि 26 जुलाई 1999 के दिन भारतीय सेना ने कारगिल युद्ध के दौरान चलाए गए 'ऑपरेशन विजय' को सफलतापूर्वक अंजाम देकर भारत भूमि को घुसपैठियों को मारकर भगाया। उनका साहस हिमालय से भी ऊंचा था। इस युद्ध में हमारे सवा पांच सौ से अधिक वीर शहीद तथा 1300 से ज्यादा घायल हो गए थे। इन शहीदों ने भारतीय सेना की शौर्य व बलिदान की उस सर्वोच्च परम्परा का निर्वहन किया, जिसकी सौगन्ध हर सिपाही तिरंगे के समक्ष लेता है। डीसी ने कहा कि कारगिल युद्घ भारतीय सेना के साहस और जांबाजी का ऐसा उदाहरण है जिस पर हर देशवासी को गर्व होना चाहिए। उन्होंने कहा कि आइए उन विजयी कारगिल नायकों का सम्मान करें और उन्हें सलाम करें जिन्होंने मातृभूमि की शांति एवं समृद्घि के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया। आज सुबह लेफ्टिनेंट कर्नल सरिता यादव सचिब ज़िला सैनिक बोर्ड, वेलफेयर अफसर सिकन्दर राजवीर, श्योनारायण, करण ने शहीद स्मारक पर फूल चढ़ाकर नमन किया. 

Rewari News : कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन: 26 जुलाई : रविवार को 81 नए मिले, 56 ठीक हुए

Posted: 26 Jul 2020 08:23 AM PDT

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : जिलाधीश यशेन्द्र सिंह ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी तक 16143 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें 1418 कोविड-पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 952 नागरिक कोविड संक्रमण से ठीक हुए हैं और अब तक आठ मरीजों की मौत हुई है। अब जिले में कोविड पॉजिटिव के 458 एक्टिव केस रह गए हैं तथा 14402 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है तथा शेष 323 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है। जिलाभर में 81 नागरिक क्वारंटीन किए गए हैं, जो विदेश व देश के अन्य हिस्सों से यात्रा करके आए हैं। उन्होंने बताया कि जिले में कोविड पॉजिटिव के कुल 458 एक्टिव केस हैं, इनमें 25 विभिन्न अस्पतालों में व 72 जिला कोविड केयर सैंटर में एडमिट हैं, जबकि 361 कोविड मरीज होम आइसोलेट किए गए हैं।सीएमओ रेवाड़ी द्वारा जारी मैडिकल हैल्थ बुलेटिन के अनुसार रविवार को जिले से संबंधित 81 नए कॉविड पॉजिटिव केस आए हैं, जिनमें से 38 रेवाड़ी शहर, 15 धारूहेड़ा, 8 बावल, 6 कोसली,  3-3 जैनावास व दड़ौली, 2-2 गुड़ियानी, नाहड़ व भाड़ावास तथा एक-एक नहेरुगढ़ व रतन्थल बास से संबंधित हैं। उन्होंने बताया कि रविवार को जिले में 56 कोविड पॉजिटिव ठीक हुए हैं जिनमें से 31 रेवाडी शहर, 9 धारूहेड़ा, 7 बावल, 2 कोसली तथा एक-एक टहना दीपालपुर, सुरेहली, नहेरुगढ़, डुंगरवास, जोनियावास, जोनावास व अहरोद से संबंधित हैं। जिलाधीश ने जिलावासियों का आहवान किया कि वे कोरोना संक्रमण की चैन को तोडऩे के लिए सरकार व जिला प्रशासन द्वारा जारी की जा रही हिदायतों की पालना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि दो गज की दूरी बनाए रखें, मुंह को मास्क से ढंककर रखें तथा अति आवश्यक होने पर ही घरों से बाहर निकलें, बार-बार हाथ धोते रहें, तभी हम कोरोना संक्रमण चैन को ब्रेक करने व कोरोना को मात देने में कामयाब होंगे। 
इन नंबरों पर लें मदद : जिलाधीश ने कहा कि कोविड-19 की रोकथाम व उपचार के लिए हेल्प लाइन नंबर 01274-250764 मोबाइल नंबर 9466777510 और स्टेट हैल्प लाइन नंबर 1075 व 8558883911 पर मदद लें सकते हैं। उपायुक्त ने कहा कि जिलावासी मदद के लिए टोल फ्री नंबर 1950 पर डायल करें। बाजार में कालाबाजारी व जमाखोरी के लिए 01274-255214 पर संपर्क करें। बावल उपमंडल कंट्रोल रूम के हैल्पलाइन नंबर 01284-260016 तथा वाटसअप नंबर 8168115539 पर संपर्क करें।

Akbarnagar News : अकबरनगर भागलपुर मुख्य मार्ग की स्थिति हो चुकी जर्जर,राहगीर हो रही दुर्घटनाग्रस्त

Posted: 26 Jul 2020 07:58 AM PDT

ग्राम समाचार , अकबरनगर,भागलपुर : अकबरनगर भागलपुर मुख्य मार्ग NH -80 की हालत रुक-रुक कर हो रही बारिश और भारी वाहनों के परिचालनों के कारण जर्जर हो चुकी है।सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए है थोड़ी सी बारिश के बाद गड्ढे मे पानी भर जाने के कारण पता ही नही चलता है कि सड़क है या गड्ढे जिसके कारण प्रतिदिन चलने वाले  आम मुसाफिर गिर कर दुर्घटनाग्रस्त हो जाते है। स्थानीय लोगों ने बताया कि शुक्रवार शाम को भी एक बाइक सवार की बाइक गड्ढे मे फसकर गिर गई थी जिनसे बाइक सवार को चोटें भी लगी थी और बड़ी मसक्कत के बाद बाइक सवार की बाइक गड्ढे से निकली थी। इसी तरह रविवार की सुबह भी एक ठेला सवार सामान से भरे ठेला लेकर भागलपुर से सुलतानगंज की ओर जा रहे थे जो गड्ढे मे फस जाने से सामान सहित पूरी ठेला पलट गया। जर्जर हो रही सड़क की स्थिति अब खतरनाक साबित हो रही है आये दिन बड़े- बड़े गड्ढे के कारण कही बड़ी कीमत ना चुकानी पर जाये। बीते मंगलवार को ही सिटी एसपी सुशांत कुमार सरोज, ट्रैफिक पुलिस विधि व्यवस्था डीएसपी नेसार अहमद ने पूरी टीम के साथ अकबरनगर मे लग रहे जाम और जर्जर हो चुकी सड़क के हालत को देखने के लिये निरक्षण भी किया था और साथ ही जर्जर हो चुकी सड़क के मरम्मत के लिये पत्राचार करने की बात कही थी। लेकिन फिर भी अभी तक कोई ठोस कदम नही उठाया गया है।
                मोहित कुमार, ग्राम समाचार

Bhagalpur News:मानवता की सेवा के लिए जरूरतमंदों को समय पर उपलब्ध कराएं ऑक्सीजन - दीपक भुवानियां

Posted: 26 Jul 2020 07:45 AM PDT


ग्राम समाचार, भागलपुर। बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन की नगर इकाई द्वारा गोशाला रोड स्थित प्रेम कुंज अपार्टमेंट में रविवार को ऑक्सीजन बैंक का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर कोरोना से संबंधित मरीज की सेवा के लिए 21 ऑक्सीजन सिलेंडर सेवा कार्य का विधिवत उद्घाटन विडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पूर्व महापौर दीपक कुमार भुवानीयां ने किया। विडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान मौजूद सदस्यों को संबोधित करते हुए पूर्व महापौर दीपक भुवानियां ने कहा कि इस कोरोना काल में संस्था का यह प्रयास सराहनीय है। उन्होंने संस्था के सदस्यों से अपील की है कि कोरोना काल में ऑक्सीजन की कमी के कारण किसी की मौत न हो, इसका वे प्रयास करें। जरूरतमंदों को समय पर ऑक्सीजन उपलब्ध करा मरीजों की जान बचाकर मानवता का फर्ज अदा करें। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि संस्था समय-समय पर मानवता का फर्ज निभाते आये हैं जिसके लिए सदस्यों की जितनी भी सराहना की जाये वह कम है। उन्होंने कहा कि संस्था का यह कदम जरूरतमंदों के लिए है, जिनको ऑक्सीजन की जरूरत हो संस्था के सदस्यों सम्पर्क करें और इसका लाभ लें। समारोह में अध्यक्ष शिव अग्रवाल, महामंत्री अनिल खेतान, अनिल बंका, आशीष सर्राफ, प्रदीप गुडड्वाल, कन्हैया सरावगी, रवि खेतान, अनुप डालमिया, उत्तम जैन, रामरतन चूड़ीवाला, संजय जैन, अरुण झुनझुनवाला, ओम कांनोडिया, पवन डालूका समेत कई अन्य सदस्य शामिल थे। वहीं संस्था के सदस्यों ने बताया कि अपोलो हॉस्पिटल नया बाजार में यह सुविधा 24 घंटे उपलब्ध रहेगी। चिकित्सक की सलाह पर आधार कार्ड के साथ यह सेवा कोई भी ले सकते हैं। संस्था के सदस्यों ने बताया कि ऑक्सीजन सेलेंडर की सुविधा के लिए 6207013749, 9431214509, 9431214899, 7004683509, 9102461171 नंबर पर भी जरूरतमंद लोग भी सम्पर्क कर ले सकते हैं।

Post Bottom Ad

Pages