ग्राम समाचार : Gram Samachar - 🌐

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, July 27, 2020

ग्राम समाचार : Gram Samachar

ग्राम समाचार : Gram Samachar


Bounsi News: बुलो यादव हत्याकांड में प्राथमिकी दर्ज, आधा दर्जन लोगों को बनाया गया नामजद अभियुक्त

Posted: 27 Jul 2020 10:24 PM PDT

ग्राम समाचार,बौंसी, बांका। बौंसी थाना के कहरा बांध के समीप रविवार रात्रि को हुए मजलिशपुर निवासी कुख्यात अपराधी बुलो यादव उर्फ बुलेन्द्र यादव हत्याकांड में उसके भांजे देवकल निवासी आमोद यादव का पुत्र विनय कुमार यादव के द्वारा बौंसी थाने में आवेदन देकर बौंसी थाने में प्राथमिकी दर्ज करवा दी गई है।

 आवेदन में देव कल निवासी विनय कुमार ने नवटोलिया गांव के करीब आधे दर्जन लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया है। जिसमें मुख्य रुप से शमशेर अंसारी, इदरीस अंसारी, हारुन अंसारी, और कुदरीस अंसारी, को मुख्य रूप से अभियुक्त बनाया है। वहीं मृतक बुलो यादव के परिवार वालों का कहना है कि बिना मुखबिरी के
बुलो यादव की हत्या नहीं हो सकती और मृतक के परिजनों के द्वारा कुशमाहा निवासी अमित यादव पर साजिश रचने का आरोप लगाया है।जिससे बौंसी पुलिस निरीक्षक गोपाल सिंह के द्वारा अभियुक्त अमित यादव को तत्काल हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस का यह भी कहना है कि इसकी जांच गहराई से की जाएगी और इस केस का उद्भेदन किया जाएगा।
मदन कुमार झा, प्रखंड संवाददाता, ग्राम समाचार, बौंसी

Bounsi News:टाटा मैजिक और मोटरसाइकिल की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत

Posted: 27 Jul 2020 10:21 PM PDT

ग्राम समाचार,बौंसी, बांका। बौंसी हंसडीहा मुख्य मार्ग के सांझोतरी गांव के समीप रविवार देर रात टाटा मैजिक और मोटरसाइकिल के आमने सामने टक्कर हो जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। घटना में मृतक व्यक्ति के बारे में बताया जा रहा है कि वह अपने मामा के घर में रह रहा था।

कोल्हुआ ग्राम निवासी स्वर्गीय सोमाय मरांडी के इकलौते पुत्र राजेश मरांडी को सर में गहरी चोट आई थी। बताया जाता है कि जवाहरलाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल मायागंज में इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। जबकि घटना में उसी गांव के संतलाल मुर्मू का पुत्र दिलीप मुर्मू भी जख्मी हो गया। जिसका इलाज मायागंज अस्पताल भागलपुर में चल रहा है। ज्ञात हो कि मोटरसाइकिल और टाटा मैजिक आमने-सामने की भिड़ंत में रविवार को तीन लोग गंभीर रुप से जख्मी हो गया था। मोटरसाइकिल पर सवार दोनों युवक को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए मायागंज अस्पताल भागलपुर रेफर कर दिया गया था। जबकि टाटा मैजिक के चालक को इलाज के बाद पुलिस ने हिरासत में ले रखा है। प्रभारी थानाध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जांच गहराई से की जा रही है।
मदन कुमार झा, प्रखंड संवाददाता, ग्राम समाचार, बौंसी

Pakur News: सरकार ने अभ‍िभावकों से मांगे सुझाव, स्कूल खोले या नहीं : उपायुक्त

Posted: 27 Jul 2020 11:05 AM PDT

अभिभावक अपने सुझाव jepc.jharkhand.gov.in पर दें, राज्य सरकार गंभीर

ग्राम समाचार, पाकुड़। कोरोना वायरस (कोविड - 19)  के संक्रमण को कम करने के लिए मार्च महीने से ही सभी तरह की शैक्षणिक गतिविधि ठप है।आंगनबाड़ी केंद्र, प्राथमिक, मध्य एवं उच्च विद्यालय कॉलेज आदि बंद है। इससे बच्चों का पठन-पाठन काफी प्रभावित हो रहा है। केंद्र एवं राज्य सरकार इसको लेकर काफी गंभीर है। उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने सोमवार को कहा कि राज्य सरकार ने सरकारी, सहायता प्राप्त तथा निजी स्कूलों को खोलने को लेकर अभिभावकों से ऑनलाइन सुझाव मांगे हैं। सरकार ने इस बाबत झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद की वेबसाइट जेईपीसी डाट झारखंड डाट जीओवी डाट इन तथा विभाग की वेबसाइट स्कूल एजुकेशन डाट झारखंड डाट जीओवी डाट इन के होम पेज पर लिंक जारी किया है। सुझाव 30 जुलाई तक मांग गए हैं। उपायुक्त  ने जिले के अभिभावकों से अपना अपना सुझाव देने की अपील की है। वेबसाइटों पर जारी लिंक में अभिभावकों से बच्चे तथा स्कूल के नाम के साथ स्कूल खोलने को लेकर विकल्प चुनने को कहा गया है। लिंक खुलने पर अभिभावकों को भरने के लिए दो से चार विकल्प दिए गए हैं। बता दें कि पिछले दिनों केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने राज्य सरकार को पत्र भेजकर अभिभावकों से सुझाव लेने तथा  उसे भेजने का निर्देश दिया था। वहीं, झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद के निदेशक शैलेश कुमार चौरसिया ने सभी उपायुक्त,जिला शिक्षा पदाधिकारी तथा जिला शिक्षा अधीक्षक को पत्र भेजकर अभिभावकों को संबंधित लिंक की जानकारी देने तथा सुझाव भेजने के लिए प्रेरित करने को कहा है।

Pakur News: ईसाकपुर नया टोला घटनास्थल का उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने लिया जायजा

Posted: 27 Jul 2020 11:01 AM PDT

ग्राम समाचार, पाकुड़। एसडीओ - एसडीपीओ को वीडियोग्राफी कराने एवं उपलब्ध सामानों को सीज करने का दिया निर्देश। गंभीरता से सभी बिंदुओं पर जांच करने एवं जानकारी एकत्र करने को कहा।नगर थाना क्षेत्र के ईसाकपुर नया टोला स्थित एक घर में अवैध रूप से तेल के भंडारण एवं संदिग्ध परिस्थिति में दो की मौत का मामला प्रकाश में आने के बाद सोमवार को उपायुक्त कुलदीप चौधरी एवं पुलिस अधीक्षक मणिलाल मंडल ने घटनास्थल का जायजा लिया।
उपायुक्त - पुलिस अधीक्षक ने घर के आस-पास के क्षेत्र का मुआयना किया एवं एसडीओ प्रभात कुमार - एसडीपीओ अशोक कुमार को जरूरी दिशा निर्देश दिया। उपायुक्त ने कहा कि पूरे मामले की विस्तृत जानकारी एकत्र करें। आस पास के लोगों से पूछें कि यहां इस तरह का कार्य कब से चल रहा था। स्थानीय प्रतिनिधि से भी उनका पक्ष ले। गंभीरता से सभी बिंदुओं पर जांच कर जिला को अविलंब प्रतिवेदन सौंपे। उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने एसडीओ - एसडीपीओ को अपनी उपस्थिति में घर के अंदर का वीडियोग्राफी कराने का निर्देश दिया। वहीं, घर के अंदर के सामानों को सीज करने के दिशा में कार्रवाई करने को कहा। द्वय पदाधिकारियों ने आस पास के ग्रामीणों से भी मामले की जानकारी ली और प्रशासन को सहयोग करने का अपील किया। पुलिस अधीक्षक ने घर को सील करते हुए पर्याप्त संख्या में होमगार्ड तैनात करने का निर्देश दिया। मौके पर उपस्थित एसडीपीओ अशोक कुमार ने उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक को बताया कि मृतक दोनों के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। दोनों मृतकों का घर घटनास्थल के आस पास ही है। उनके परिजनों से भी मामले में पूछताछ की जा रही है। मौके पर पुलिस निरीक्षक समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Pakur News: मंडल कारा का उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने किया निरीक्षण

Posted: 27 Jul 2020 10:57 AM PDT

ग्राम समाचार, पाकुड़। जिले के उपायुक्त कुलदीप चौधरी एवं पुलिस अधीक्षक मणिलाल मंडल ने सोमवार को मंडलकारा पाकुड़ का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने जेल अधीक्षक प्रमोद दास से मंडल कारा में बंद कैदियों की संख्या की जानकारी ली। कितने कैदी महिला - पुरुष है। उसकी भी जानकारी ली। साथ ही, कैदियों के लिए बनाए गए आइसोलेशन वार्ड एवं सामान्य वार्ड   का भी निरीक्षण किया।
उपायुक्त ने आइसोलेशन वार्ड को और बेहतर करने को ले जरूरी दिशा निर्देश दिया। कहां कि नए कैदियों को स्वास्थ जांच होने तक आइसोलेशन वार्ड में ही रखें। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही अन्य कैदियों के साथ उन्हें सेल में रखें। कुछ कैदियों का शिकायत मिलने पर सैंपल संग्रह कर जांच के लिए भेजा गया है। अन्य का भी सैंपल संग्रह कर भेजा जाएगा। उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने मंडल कारा की सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया। उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारी प्रभात कुमार,जेल अधीक्षक प्रमोद दास एवं एसडीपीओ अशोक कुमार को जरूरी दिशा निर्देश दिया। उल्लेखनीय है कि, पिछले दिनों जांच के क्रम में दो कैदियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। जिसके बाद उन्हें आइसोलेट कर दिया गया। वहीं, मंडल कारा के सभी वार्डों, कमरों एवं परिसर को सैनिटाइजेशन किया गया। जेल प्रशासन ने सभी ऐतिहातन कदम उठाया हैं।

Pakur News: पाकुड़िया 19 लोगों का लिया गया कोविड 19 का सैम्पल

Posted: 27 Jul 2020 10:33 AM PDT

ग्राम समाचार, पाकुड़। पाकुड़िया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परिसर में सोमवार  को स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कोविड 19 का सैम्पल संग्रहित किया गया। इस दौरान  सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पाकुड़िया के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ नवल कुमार की देखरेख में कुल 19 लोगों का सैम्पल लिया गया। मौके पर मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट नागेश्वर प्रसाद एवं बिनोद ढाका ने पी पी ई किट पहनकर चिन्हित लोगों का सैम्पल लिया गया। इनमें   दर्जनो दुकानदारों  सहित आस पास के ग्रामीण  भी थे जिनका सैम्पल लिया गया।सभी स्वाब  सैम्पल को  ट्रू नेट मशीन से जांच हेतु  पाकुड  भेजा जायेगा।इस दौरान सबों को अनावश्यक घर से बाहर नही निकलने , जरूरी कार्यवश बाहर निकलने पर मास्क का प्रयोग जरूर करने , साबुन से हाथ बार बार धोने एवं सेनेटाइजर का प्रयोग करने का निर्देश भी दिया गया।मौके पर डॉ नवल कुमार,डॉ मंजर आलम , सरदार मल जाट ,अलख कुमार आदि अन्य उपस्थित थे।

ग्राम समाचार, विशाल कुमार भगत पाकुड़िया

Pakur News: पाकुड़िया में पारा शिक्षको का समय पर नही हो रहा है मानदेय का भुगतान ।

Posted: 27 Jul 2020 10:30 AM PDT

ग्राम समाचार, पाकुड़। पाकुड़िया प्रखंड के पारा शिक्षकों के मानदेय का भुगतान समय पर नही हो रहा है।विगत दो माह से पारा शिक्षकों का मानदेय का भुगतान नही हो पाया है।जिस कारण पारा शिक्षकों के समक्ष गंभीर आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया  है। विज्ञप्ति जारी कर उपरोक्त जानकारी देते हुए  पाकुड़िया प्रखंड के प्रखंड अध्यक्ष  बबलू गोस्वामी ने कहा कि झारखंड राज्य  में  वर्तमान सरकार  बनने के बाद यहाँ के पारा शिक्षकों को एक आशा की नई किरण दिखाई दे रही है।किन्तु विगत कई महीनों से पारा शिक्षकों के मानदेय भुगतान में देर हो रही  है जिससे उन्हें गंभीर आर्थिक संकट से जूझना पड़ता है।
प्रखंड अध्यक्ष श्री गोस्वामी ने कहा कि वर्तमान  सरकार से पारा शिक्षकों को बहुत ही आशा एवं विश्वाश है। उन्होंने कहा कि  पारा शिक्षक नियमितीकरण हेतु बनी नियमावली विधि विभाग से जल्द से जल्द मंगवाया जाय और इसे सरकार की अगली कैबिनेट की बैठक में पारित किया जाय ताकि पारा शिक्षकों को उनका हक मिल सके। साथ ही पारा शिक्षकों के अन्य मांगों पर भी गंभीरता पूर्वक विचार किया जाय।

ग्राम समाचार, विशाल कुमार भगत पाकुड़िया

Sahibganj News;गंगा समिति की बैठक में उपायुक्त ने गंगा घाट सौंदर्यीकरण, लाइटिंग,स्वच्छता सहित संचालित अन्य योजनाओं की समीक्षा की!

Posted: 27 Jul 2020 10:30 AM PDT

ग्राम समाचार,साहिबगंज।आज सोमवार को गंगा समिति की बैठक साहिबगंज समाहरणालय स्थित सभागार में उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी "चितरंजन कुमार "की अध्यक्षता में की गई।आज बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारियों  व जन प्रतिनिधियों से नमामि गंगे तथा अन्य परियोजनाओं की विस्तृत जानकारी ली गयी। 
आज की बैठक में समिति के सदस्यों ने गंगा घाट के सौंदर्यीकरण, शहर की स्वच्छता के साथ -साथ सरकारी विभागों वआस पास की स्वच्छता के प्रति सजगता व निरंतर सफाई अभियान चलाए जाने की बात कही।                                                  बैठक मे उपायुक्त श्री कुमार ने साहिबगंज घाट पर लाइटिंग तथा पर्यटकों के बैठने की व्यवस्था करने,पॉलीथिन तथा कूड़ा मुक्ति की दिशा में नियमित कार्य करने हेतु अभियान चलाने का निर्देश दिया।उन्होंने बैठक के दौरान वन विभाग द्वारा  क्रियान्वित योजनाओं की समीक्षा एवं वर्तमान स्थिति की जानकारी भी ली।
               आज की बैठक में समिति सदस्य नगर परिषद अध्यक्ष श्रीनिवास यादव ने सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट व गंगा नदी के किनारे चल रहे कार्यो की  गुणवत्ता पर सवाल खड़ा किया, उन्होंने कहा की इस मुद्दे को लेकर राजमहल विधायकअनंत  ओझा द्वारा विधानसभा में भी प्रश्न उठाया गया था पर आज भी  स्थिति वही है।साथ ही उन्होंने कहा कि सीवरेज के नाम पर सड़क को तोड़ कर बर्बाद कर रहे हैं ,रोड पर का दूषित पानी घर घुसने, रोड पर जमा होने से आम जनों का जीवन दूभर हो गया है। उन्होंने कहा कि शहरों के मुख्य मार्ग टी जी रोड,चौक बाजार,एल सी रोड, सकरोगढ़,घाट रोड, जय प्रकाश नगर ,बाटा रोड आदि जगहों पर बारिश के पानी जलजमाव से स्थिति दयनीय है। चंदेश्वर सिन्हा ने भी कहा कि शहर में सीवरेज के कारण बुरा हाल है। सकरिगली,समदा नाला में शौचालय व वृक्षारोपण को लेकर सुझाव दिया गया। डॉ रणजीत सिंह ने कहा कि गंगा किनारे प्रकृति व पारंपरिक कुँआ,तालाब पोखर या वेटलैंड  को सर्वे कर चिन्हित कर पुर्नजीवित किया जाए ।साथ ही आर्सेनिक फ्लोराइड से दूषित पानी को लेकर भी योजना बनाई जाय ताकि लोगो को पर्याप्त शुद्ध पानी मिल सके।

Pakur News: पाकुड़िया थाना में बकरी ईद पर शांति समिति की बैठक हुई संपन्न

Posted: 27 Jul 2020 10:26 AM PDT

ग्राम समाचार, पाकुड़। पाकुड़िया थाना परिसर में सोमवार को बकरीद के मद्देनजर शांति समिति की बैठक का आयोजन प्रखंड विकास पदाधिकारी मिथिलेश कुमार चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित की गई।मौके पर प्रखंड के सभी समुदायों के गण्य मान्य लोग उपस्थित थे।इस दौरान बी ड़ी ओ श्री चौधरी एवं थाना प्रभारी मदन कुमार ने उपस्थित लोगों से कोरोना महामारी के संक्रमण को देखते हुए बकरीद का पर्व घर पर ही शांति एवं सौहार्द के साथ मनाने की अपील की।कोरोना के प्रकोप को देखते हुए अतिरिक्त सतर्कता बरतते हुए लोगों से सामूहिक रूप से नमाज अदा नही करने , घरों में ही सामाजिक दूरी का पालन करते हुए नमाज अदा करने का निर्देश दिया गया। लोगों से कोरोना को लेकर जारी सरकार के गाइडलाइन का पालन करने का निर्देश दिया गया । पदाधिकारियों ने कहा कि ऐसा कोई  कार्य न करें जिससे सरकार के दिशानिर्देशों का उलंघन हो।मौके पर मु इस्लाम अंसारी ,  लाल मुहम्मद अंसारी , अब्दुल बनीज , कुर्बान मियां  सहित अन्य गण्य मान्य ब्यक्ति उपस्थित थे।

ग्राम समाचार, विशाल कुमार भगत पाकुड़िया

Pakur News: पाकुड़िया प्रखंड में मूसलाधार बारिश से लोगों में दौड़ी ख़ुशी की लहर :

Posted: 27 Jul 2020 10:22 AM PDT

ग्राम समाचार, पाकुड़। पाकुड़िया प्रखंड क्षेत्र में सोमवार को  ही संध्या से, लगातार मूसलाधार बारिश होती रही है।हालांकि बरसात से भीषण गर्मी में जूझ रहे लोगों को राहत भी मिली। इधर बारिश के बाद चौक चौराहों , ग्रामीण सड़कों नालियों आदि में हुए  जलजमाव के कारण आम जनो को आवागमन की कठिनाइयों का भी सामना करना पड़ा।बारिश से अपने खेतों में बीज डाल चुके किसान भी काफी खुश देखे गये और इसी बरसात के बीच उन्होंने बीजों और बिछड़ों का मुआयना हेतु खेतों की ओर रवाना हुए।

Pakur News: महेशपुर मनरेगा कर्मियों ने पांच सूत्री मांगों को लेकर बेमियादी हड़ताल पर चले गए

Posted: 27 Jul 2020 10:19 AM PDT

ग्राम समाचार, पाकुड़। महेशपुर प्रखंड के मनरेगा कर्मियों ने पांच सूत्री मांगों को लेकर सोमवार से बेमियादी हड़ताल पर चले गए है। प्रखंड के मनरेगा कर्मचारी संघ के अध्यक्ष नेल्सन टूडू ने बताया कि उनकी मांगों में सेवा का स्थायीकरण, स्थायीकरण से पूर्व पद व कोटि के अनुरुप पे ग्रेड के साथ वेतनमान के साथ 25 लाख का जीवन बीमा व 50 लाख का स्वास्थ्य बीमा कराने, सरकारी नौकरी में सीधी नियुक्ति व नियुक्तियों में उम्र सीमा की छूट के साथ रिक्त पदों पर नियुक्ति में 50 प्रतिशत आरक्षण की सुविधा देने, सीधी बर्खास्तगी पर रोक व बिहार के तर्ज पर मनरेगा को स्वतंत्र इकाई घोषित करने की मांग शामिल है।

ग्राम समाचार, देवव्रत कुमार दास महेशपुर

Rewari News : विधायक चिरंजीव राव ने कंपनी बाग में सीवरेज ओवरफ्लो होती गालियों का निरीक्षण किया

Posted: 27 Jul 2020 10:21 AM PDT

कंपनी बाग में सीवरेज के पानी की समस्या के बारे में बात करते विधायक 

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाडी : विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि रेवाडी शहर की विभिन्न कालोनियों में सीवर ओवरफ्लो की समस्या आम हो गई है। रोजाना कभी किसी तो किसी मोहल्ले से शिकायत आ रही हैं कि उनके यहां गलियों का बुरा हाल है सीवर का गंदा पानी गलियों में फैला रहता है। गंदे पानी में उठती बदबू से जीना दुर्भर हो रहा है। इसलिए आज सोमवार को उन्होंने रेवाडी शहर के कंपनी बाग का दौरा कर जायजा लिया। श्री राव ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि यहां पिछले 3-4 महीने से सीवरों का बुरा हाल है। सीवर का पानी इतने दिन से भरा हुआ है। इस बदबुदार पानी से महामारी होने का खतरा है। हालांकि स्थानीय निवासियों ने संबंधित विभाग को इसकी शिकायत भी की है। लेकिन बार-बार शिकायत करने के बावजूद भी समस्या का समाधान नही हो रहा है। विधायक चिरंजीव राव ने मौके से ही एस डी एम रेवाडी को फोन कर सारी जानकारी दी और जल्द से जल्द समस्या का समाधान करवाने को कहा। 
विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि अपनी समस्या लेकर जनता किसके पास जाए। संबंधित विभाग से तो बार-बार शिकायत कर चुके हैं। यहां से भाजपा के चुने हुए प्रतिनिधि सांसद राव इंद्रजीत सिंह तो कभी जनता की सुद लेते ही नही हैं। कोरोना महामारी फैले हुए लगभग 5 महीने हो गए हैं। कोरोना काल में यहां के युवा नौकरी खो चुके हैं, किसानों को सरकार ने कोई मुआवजा नही दिया, व्यापारियों का व्यापार ठप्प हो चुका है। उसके बावजूद भी राजा साहब एक दिन भी जनता का हाल चाल जानने नही पंहूचे। चुनाव से पहले एम्स की झूठी घोषणा करवा दी जाती है। केंद्र में भाजपा की सरकार बने एक साल से ज्यादा हो चुका है। उसके बावजूद भी एम्स की एक ईंट तक नही लगी है। कोरोना के ईलाज के लिए मरीजों को रोहतक भेजा जा रहा है। यदि हमारे ईलाके में एम्स होता तो आज जनता को इतनी परेशानी नही उठानी पडती। 
चिरंजीव राव ने कहा कि रेवाडी शहर का बूरा हाल हो गया है। जगह-जगह सडकों में गड्डे हो गए हैं जोकि दुर्घटना को न्यौता दे रहे हैं। सीवर ओवर फलो हो रहे हैं। लेकिन जनता की समस्याओं का समाधान करने वाला इस सरकार में कोई नही है। भाजपा के चुने हुए जन प्रतिनिधियों से जनता मिल ही नही सकती उनकी समस्या का समाधान तो दूर की बात है।

Pakur News: महेशपुर तेज रफ्तार ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक (3) वर्षिय बच्चा गंभीर रूप से घायल

Posted: 27 Jul 2020 10:17 AM PDT

ग्राम समाचार, पाकुड़ महेशपुर-शहरग्राम मुख्य पथ के आमलागाछी गांव के समीप सोमवार को तेज रफ्तार ट्रैक्टर की चपेट में आने से गांव के ही एक (3) वर्षिय बच्चा विश्वजीत पहाड़िया गंभीर रूप से घायल हो गया। उक्त घटना के बाद परिजनों ने बच्चे को इलाज हेतु।सीएचसी अस्पताल महेशपुर लेकर आए। जहां डा0 अंजनी भगत ने बच्चे का प्रथमिक उपचार किया। डा0 ने सिर में लगी चोट की गंभीरता को देखते हुए बेहतर इलाज हेतु रेफर कर दिया। आक्रोशित परिजन एवं ग्रामीणों ने ट्रैक्टर चालक को पकड़कर जमकर धुनाई कर दिया। वही घटना की जानकारी महेशपुर पुलिस को होते ही महेशपुर पुलिस के एएसआई मृत्युंजय पाठक आमलागाछी गांव पहुंचकर ग्रामीणों के चुंगल से चालक को छुड़ाकर सीएचसी महेशपुर में इलाज कराया। मिली जानकारी के अनुसार बच्चा गांव के ही एक दुकान में सामान खरीदने गया हुआ था। वापस घर आने के क्रम में विपरीत दिशा से आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रैक्टर चालक ने बच्चे को जोरदार धक्का मार दिया। जिससे बच्चा बुरी तरह से घायल होकर सड़क किनारे गिर पड़ा। ग्रामीणों ने ट्रैक्टर चालक को खदेड़ कर पकड़ लिया। और जमकर धुनाई कर दिया। इस घटना को लेकर महेशपुर थाना प्रभारी दिनेश प्रसाद चौरसिया से पूछने पर उन्होंने बताया कि ट्रैक्टर चालक को इलाज कराकर महेशपुर थाना में रखा गया है। ग्रामीण ट्रैक्टर को अपने कब्जे में रखा है।

ग्राम समाचार, देवव्रत कुमार दास महेशपुर

Pakur News: महेशपुर थाना क्षेत्र के बांसकेंद्री गांव में पुलिस ने एक विवाहिता महिला की शव को जब्त किया।

Posted: 27 Jul 2020 10:13 AM PDT

ग्राम समाचार, पाकुड़। महेशपुर थाना क्षेत्र के बांसकेंद्री गांव के मोमिन टोला में सोमवार को महेशपुर पुलिस ने एक विवाहिता महिला की शव जब्त किया है। महिला के शव का पहचान जुबेदा खातून के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार महिला का गला दबाकर हत्या किया गया है। महेशपुर पुलिस के प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक चंदन कुमार गुप्ता पुलिस बल के साथ घटना स्थल पहुंच कर शव को पोस्टमार्टम हेतु पाकुड़ भेज दिया। वही पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए महिला के पति सनारुद्दीन अंसारी को गिरफ्तार कर महेशपुर लेकर आया है। घटना को लेकर मृतक के पिता अब्दुल साई ने महेशपुर पुलिस को लिखित आवेदन देकर मृतक के पति सनारुद्दीन अंसारी के खिलाफ उसका बेटी का गला दबाकर हत्या कर देने का आरोप लगाया है। लिखित आवेदन में मृतक के पिता ने उल्लेख किया है कि बीते 10 वर्ष पूर्व उसका लड़की का शादी मुस्लिम रीति-रिवाज के साथ बांसकेंद्री निवासी सनारुद्दीन अंसारी के साथ हुई थी। शादी के बाद महिला की तीन लड़का भी है। पति द्वारा उसका बेटी के साथ हमेशा प्रताड़ित कर मारपीट भी किया जाता था। और गला दबाकर उसका बेटी का हत्या कर दिया गया है। मामले को लेकर महेशपुर थाना प्रभारी दिनेश प्रसाद चौरसिया ने बताया कि पुलिस मामले को लेकर मृतक महिला के पति को गिरफ्तार कर गहन पूछताछ की जा रही है। मामले को लेकर हर एक बिंद में जांच की जा रही है।

ग्राम समाचार, देवव्रत कुमार दास महेशपुर

Pakur News: अमड़ापाड़ा कोविड19 संक्रमण को बढ़ते देख ग्रामीणों ने अपने-अपने घरों में ही भोलेनाथ की पूजा अर्चना की

Posted: 27 Jul 2020 10:07 AM PDT

ग्राम समाचार, पाकुड़। अमड़ापाड़ा कोविड19 वैश्विक महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सावन माह का चौथा सोमवारी को सार्वजनिक शिव-पार्वती एवं वैष्णवी दुर्गा मंदिर को बंद करवा दिया गया। पुरोहित शंभूनाथ झा के द्वारा विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना करने के पश्चात मंदिर द्वार को प्रातः सात बजे बन्द कर दिया गया। श्रावण महीना के इस चौथे सोमवार को मंदिर में शिवभक्तों की भीड़ को देखते हुए।जिला प्रशासनिक अधिकारियों के निर्देश का पालन करते हुए मंदिर को बंद करवाया गया। साथ ही सभी शिव भक्तो को घर पर ही पूजा करने के लिए अपील किया गया। जिससे कोविड19 संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सके। हालांकि सोमवार को अहले सुबह से शिवभक्तों की भीड़ हो रही थी। मंदिर बंद होने के पश्चात शिवभक्तों का आना,जाना थोड़ा कम  रहा। वहीं प्रखंड क्षेत्र के शिवभक्तो द्वारा प्रखंड के विभिन्न मंदिरों के शिवालयों में बाबा भोलेनाथ के शिवलिंग पर जलाभिषेक किया गया। इस दौरान भक्तो ने फूल, बेलपत्र, धतूरा समेत कई प्रकार के फल एवं मिष्ठान चढ़ाया गया। एवं भक्तों ने कोरोना काल को विश्व शांति के लिए बाबा भोलेनाथ से प्रार्थना कर सभी के लिए सुख,समृद्धि,के लिए मनोकामना किए।

Pakur News: अमड़ापाड़ा दुधाजोर एवं बालीडीह के जंगलों से 15 बोटा शाल की लकड़ी जब्त

Posted: 27 Jul 2020 09:50 AM PDT

ग्राम समाचार, पाकुड़। अमड़ापाड़ा वन प्रक्षेत्र में बीते दिन रविवार को दुधाजोर और बालीडीह के जंगलों से लकड़ीयां को जब्त कर वन विभाग परिसर में रखा गया हैं।प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को वन विभाग के रेंजर संजीव कुमार चौधरी को दुधाजोर और बालीडीह के जंगलों में अवैध कटी लकड़ी की गुप्त सूचना मिली। सूचना मिलते रेंजर संजीव कुमार चौधरी के निर्देश पर वनरक्षी सुनील कुमार साह और नासिरुल इस्लाम ने दुधाजोर के जंगलों पर 15 बोटा शाल की लकड़ी को जब्त कर वन विभाग कार्यालय लाया गया। वहीं रविवार की देर शाम को बालीडीह गांव के समीप जंगलों में रखे 9 सिल्ली लकड़ी को जब्त किया गया। जब्त सभी लकड़ियों को वन विभाग कार्यालय के परिसर में रखा गया हैं। इस बाबत रेंजर संजीव कुमार चौधरी ने कहा कि जब्त की गई 15 बोटा शाल लकड़ी की कीमत लगभग 20 हजार रुपया हैं। वहीं 9 सिल्ली लकड़ी की कीमत लगभग 8 हजार रुपया हैं। इस मामले में अज्ञात तस्कर के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर आगे की करवाई की जा रही हैं।

Pakur News: कोरोना को लेकर मंदिरों में मुस्तैद रहे पुलिस जवान

Posted: 27 Jul 2020 09:41 AM PDT

ग्राम समाचार, पाकुड़। दिन ब दिन राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने आगामी 31 जुलाई तक पूरे सूबे में लाक डाउन लागू किया हैं। ऐसे में किसी भी तरह की धार्मिक एवं संस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजनों पर पूर्ण प्रतिबंध हैं। इसी को लेकर कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए जिले के सभी शिवालयों को बंद रखा गया था। जैसा कि ज्ञात हो कि श्रावण माह में सोमवार दिन का काफी महत्व हैं। आम जन इन दिन शिवालयों में भगवान शिव की अराधना करते हैं। शिव लिंग पर जलाभिषेक व पूजा अर्चना करते हैं। संभावित भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिया था। मंदिरों में भीड़ न लगे और लाक डाउन के नियम का उल्लंघन नहीं हो। इसलिए जिले के सभी शिवालयों एवं अन्य मंदिरों में पुलिस बल तैनात किया गया था। वहीं, मौके पर तैनात पुलिस जवानों ने श्रद्धालुओं को घर में भगवान शिव को जलाभिषेक व पूजा अर्चना करने की अपील की। उन्हें मास्क का इस्तेमाल करने को कहा। मास्क ऐसे पहने कि नाक व मुंह पूरी तरह ढंके हो। मास्क और चेहरे के बीच गैप नहीं हो यानी मास्क ढ़ीला नहीं होना चाहिए। साथ ही, घर से बाहर निकलने पर कम से कम छह फीट या दो गज की सोशल डिस्टेंसिंग (पारस्परिक दूरी) का पालन अवश्य करने को कहा।

GoddaNews: आज आए 7 प्रवासी मजदूर भेजे गए होम क्वारंटाइन

Posted: 27 Jul 2020 09:37 AM PDT


थर्मल स्क्रिनिंग करते हुए 
ग्राम समाचार गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:- आज दिनांक 27.07.2020 को समीपवर्ती राज्यों एवं जिलों से कुल 8 प्रवासी मजदूरों को गोड्डा कॉलेज गोड्डा में स्क्रीनिंग कर होम क्वारंटाइन हेतु उनके घर भेजा गया।अन्य राज्य से आए श्रमिकों का जिला प्रशासन के द्वारा स्वागत किया।सिविल सर्जन गोड्डा  शिव प्रसाद मिश्रा के निर्देशानुसार मेडिकल टीम के द्वारा सभी श्रमिकों का मेडिकल जांच किया गया तथा श्रमिकों को होम क्वॉरेंटाइन हेतु उनके घरों मे सामाजिक दूरी का पालन करते हुए 14 दिनों तक घरों में रहने की सलाह दी गई।
श्रमिकों के रवानगी से पूर्व उनके हाथों पर होम क्वॉरेंटाइन का मुहर लगाया गया। थर्मल स्कैनर से श्रमिकों का तापमान की जांच की गई।


Pakur News: बीडीओ ने किया रांगामटिया चेक पोस्ट का निरीक्षण

Posted: 27 Jul 2020 09:37 AM PDT

ग्राम समाचार, पाकुड़। उपायुक्त कुलदीप चौधरी के निर्देश पर सदर प्रखंड पाकुड़ बीडीओ संतोष प्रजापति ने सोमवार को अपने क्षेत्र अंतर्गत रांगामटिया स्थित अंतरराज्यीय चेक पोस्ट का निरीक्षण किया। इस क्रम में उन्होंने चेक पोस्ट पर तैनात दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारियों को सख्ती से जिला प्रशासन के निर्देशों का अनुपालन करने को कहा। पिछले दिनों उपायुक्त द्वारा दिए दिशा निर्देशों से दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारियों को अवगत कराया। बताया कि मोटर साइकिल पर एक व्यक्ति, हाथ रिक्शा में चालक समेत मात्र एक यात्री, ई रिक्शा में चालक समेत दो यात्री, ऑटो रिक्शा में चालक समेत दो यात्री, पांच सीटर निजी वाहन में चालक समेत दो यात्री, 7 सीटर निजी वाहन में चालक समेत चार यात्री के ही यातायात के लिए अनुमति दी गई। इससे ज्यादा यात्रियों के परिवहन पर रोक है। इसका अनुपालन कराएं। जो वाहन चालक नियमों का अनुपालन नहीं कर रहे हैं उनके विरुद्ध कार्रवाई करें। यातायात के समय मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग एवं सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना भी अनिवार्य है। यात्री सवार निजी व वाणिजिक वाहनों का प्रवेश जिले में मुवमेंट पास के बिना नहीं करने दें। छोटे – बड़े सभी वाहनों की जांच करें। रजिस्टर में उसकी पूरी विवरणी अंकित करें। मेडिकल टीम द्वारा ई पास लेकर प्रवेश करने वालों का थर्मल स्केनिंग करें। मालवाहक वाहनों के प्रवेश व निकासी पर रोक नहीं है।

Pakur News: आंगनबाड़ी केंद्रों के नौनिहालों के बीच पोषाहार वितरित

Posted: 27 Jul 2020 09:34 AM PDT

ग्राम समाचार, पाकुड़। कोरोना वायरस से बचाव के लिए जारी लॉकडाउन के मद्देनजर जिले के विद्यालयों के साथ आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद हैं। इस दौरान जिले के आंगनबाड़ी केंद्रों में नामांकित नौनिहालों के बीच सोमवार को पोषाहार का वितरण किया गया। सदर प्रखंड पाकुड़ के साथ ही हिरणपुर, लिट्टीपाड़ा, पाकुड़िया, अमड़ापाड़ा एवं महेशपुर प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों बच्चों के घर - घर जाकर पोषाहार दिया गया। उपायुक्त कुलदीप चौधरी के निर्देश पर जिला समाज कल्याण पदाधिकारी चित्रा यादव की निगरानी में पोषाहार का वितरण किया गया डीसी ने आंगनबाड़ी केंद्रों में नामांकित शत - प्रतिशत बच्चों के लिए पोषाहार भेज कर वितरण सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। इस दौरान पारस्परिक दूरी का विशेष रूप से ख्याल रखने को कहा गया है।

GoddaNews: अंजली यादव ने नये उप विकास आयुक्त का पदभार ग्रहण किया

Posted: 27 Jul 2020 09:26 AM PDT


पदभार ग्रहण करते हुए अंजली यादव 
ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-  दिनांक 27-07-2020 दिन सोमवार को जिले के नए उप विकास आयुक्त  गोड्डा के रूप में अंजली यादव ने पदभार ग्रहण कर लिया। उन्होंने विकास भवन गोड्डा स्थित उप विकास आयुक्त के कार्यालय कक्ष में निवर्तमान उप विकास आयुक्त गोड्डा सुनील कुमार से पदभार ग्रहण किया। 
उप विकास आयुक्त गोड्डा  का पदभार ग्रहण करने के बाद अंजली यादव ने निवर्तमान उपविकास आयुक्त गोड्डा सुनील कुमार के द्वारा जिले में किए गए विकास के कार्यों को आगे ले जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि सरकार ने जो दायित्व उन्हें सौंपा है, उस पर खरा उतरने का प्रयास करेंगी। अपने कार्यकाल में जिले का बहुमुखी विकास करने का हरसंभव प्रयास करेंगी। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का प्रयास करूंगी। जिससे लोगों तक सुविधाएं पहुंच सके।
मौके पर जिला पंचायती राज पदाधिकारी जेसी विनीता केरकेट्टा, जिला शिक्षा पदाधिकारी गोड्डा सच्चिदानंद द्विवेंदु तिग्गा, नीति आयोग के कोषांग प्रभारी संतोष कुमार, डीआरडीए के कर्मी उपस्थित थे|

Bounsi News: खेत पटवन को लेकर दो गुटों के बीच मारपीट

Posted: 27 Jul 2020 09:09 AM PDT

ग्राम समाचार,बौंसी, बांका। बौंसी प्रखंड के तहत मड़वा बरन गांव में पटवन को लेकर दो गुटों के बीच मारपीट की घटना में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल व्यक्ति मोहम्मद कलीम के द्वारा बौंसी थाने में लिखित आवेदन देकर गांव के ही रंजीत यादव, गुलशन यादव, और संजय यादव को नामजद अभियुक्त बनाया है।

मोहम्मद कलीम ने तीनों अभियुक्तों के ऊपर उचित कार्रवाई करने की मांग की है। वहीं जानकारी के अनुसार चांदन डैम के द्वारा नहर में पानी छोड़ा गया है जिससे किसानों को रोपनी करने में आसानी हो सके। बताया जाता है कि घायल मोहम्मद कलीम का खेत भी नहर के बगल में पड़ता है सोमवार को रोपनी के लिए कुछ देर के लिए नहर का पानी अपने खेत में रोक लेने के कारण इसी बात पर आक्रोशित तीनों व्यक्तियों द्वारा मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया। जिसमें मोहम्मद कलीम का सर फट गया। और उसे इलाज के लिए रेफरल अस्पताल बौंसी लाया गया। वहीं प्रभारी थानाध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जांच गहराई से की जाएगी।
मदन कुमार झा, प्रखंड संवाददाता, ग्राम समाचार, बौंसी

GoddaNews: आज 7 और कोरोना पाजिटिव मरीज पाए गए, कुल 107 संक्रमित में से 67 ठीक हो घर गए, 2 की हुई मौत और 38 की चल रही है ईलाज- उपायुक्त

Posted: 27 Jul 2020 09:06 AM PDT


ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-  उपायुक्त भोर सिंह यादव के द्वारा अधिकारिक पुष्टि की गई है कि गोड्डा जिले मे आज दिनांक 27.07.2020 को 7 और कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया है। सिविल सर्जन गोड्डा के द्वारा बताया गया कि जिले में 7 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए है। आज 7 कोरोना पॉजिटिव मरीज की रिपोर्ट सदर अस्पताल गोड्डा में ट्रुनेट जांच के क्रम में पाई गई है।
ज्ञात हो कि गोड्डा जिले में अब तक 107 मरीज कोरोना पॉजिटिव से संक्रमित पाए गए हैं जिसमें 67 कोरोना पॉजिटिव संक्रमित मरीज ठीक होकर अपने घर वापस लौट गए हैं एवं दो कोरोना पॉजिटिव संक्रमित मरीजों की की मौत हो चुकी है। वर्तमान समय में जिले में कुल 38 कोरोना पॉजिटिव मरीज केस सक्रिय हैं|
उपायुक्त के द्वारा जिलेवासियों से अपील की गई है कि कंटेनमेंट जोन में अपने घरों में ही रहें एवम् अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकले, मास्क पहने, साथ ही साथ सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें।*
*अपने को सुरक्षित रखें एवं अपने परिवार को सुरक्षित रखें।*
*जिला प्रशासन का सहयोग करें।*

Rewari News : रेवाड़ी जिले की क्राइम से जुड़ी ट्रेस हुई खबरों का विश्लेषण

Posted: 27 Jul 2020 08:48 AM PDT

गर्दन में गोली  मारकर जान से मरने की कोशिश करने के दोनों आरोपी गिरफ्तार:-

स्थानीय सेक्टर 6 थाना पुलिस ने गर्दन में गोली  मारकर जान से मारने की कोशिश करने के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की पहचान भिवाडी के बाल्मीकि बस्ती आलमपुर निवासी विनय और वीरेंदर कुमार के रूप में हुई है. जानकारी देते हुए जांचकर्ता ने बताया की महेश्वरी निवासी संदीप ने शिकायत दी की उसका भाई परदीप उर्फ चिंटू 15 जुलाई से घर से गायब था. 16 जुलाई को संदीप के एक दोस्त ने बताया की उसका भाई परदीप उर्फ चिंटू होटल से तीन नमकीन की पुडिया लेकर गया तथा होटल के बराबर में एक कार में दो अन्य लडको के साथ बैठकर शराब पिने लगे. थोड़ी देर में दोनों लड़के गाड़ी से निकल कर भाग गए. हमने गाडी के पास जाकर देखा तो परदीप उर्फ चिंटू लुहुलुहान हालत में गाड़ी की ड्राइविंग सीट पर पडा था. जिसे हमने हस्पताल में भर्ती करवाया. पुलिस ने संदीप की शिकायत पर मामला दर्ज करके कार्यवाही करते हुए कल रात आरोपियों भिवाडी के बाल्मीकि बस्ती आलमपुर निवासी विनय और वीरेंदर कुमार को गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों का कोविड-19  टैस्ट कराकर धामलावास सैंटर पर रखा गया है।

ताला तोड़कर प्लाट से मोटर सबमर्सिबल व स्टार्टर चोरी करने का आरोपी गिरफ्तार:-

स्थानीय सदर थाना पुलिस ने ताला तोड़कर प्लाट में घुसकर दिनदहाडे सबमर्सिबल मोटर तथा स्टार्टर चोरी करने के आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान किशनगढ़ निवासी अशोक के रूप में हुई है. जानकारी देते हुए जांचकर्ता ने बताया की गंगायाचा अहीर निवासी चंद्रप्रकाश ने शिकायत दी की मैंने अपने प्लाट में सबमर्सिबल मोटर तथा स्टार्टर रखे हुए थे. जब मैंने दिन में आकार देखा तो प्लाट का ताला टुटा हुआ था तथा सबमर्सिबल मोटर तथा स्टार्टर वहाँ नहीं थे. किशनगढ़ निवासी अशोक अपनी मोटरसाइकिल पर रखकर ले जाता दिखाई दिया. पुलिस ने चंद्रप्रकाश की शिकायत पर मामला दर्ज करते हुए कल आरोपी अशोक को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी का कोविड-19  टैस्ट कराकर धामलावास सैंटर पर रखा गया है। 

सदर व रामपुरा थाना पुलिस ने चोरी के अलग अलग मामलों में उद्घोषित चल रहे दो अपराधियों को किया गिरफतार:-

       स्थानीय सदर व रामपुरा थाना पुलिस ने चोरी के अलग अलग मामलों में अदालत द्वारा उद्घोषित घोषित किये गए दो अपराधियों को कल गिरफ्तार किया है। जिनकी पहचान  टोडापुर जिला गुरुग्राम निवासी वेद प्रकाश तथा नौगांवा जिला झज्जर निवासी अनिल के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बताया कि दिंनाक 27.02.2013 को दोराने सुनवाई आरोपी वेद प्रकाश के माननीय  अदालत मे हाजिर न आने पर माननीय अदालत के आदेश की अवहेलना करने पर अदालत  द्वारा मोटरसाइकिल चोरी के मामले में तथा इसी क्रम में आरोपी अनिल को बड़ी पाईप लाइन से तेल चोरी करने के मामले में उदघोषित अपराधी घोषित होने पर इनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने  बारे थाना में आदेश प्राप्त हुआ। जिस पर स्थानीय पुलिस ने कार्यवाही करते हुए मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू की। जो इस मामले के आरोपी वेद प्रकाश तथा अनिल को कल गिरफतार किया है। आरोपियों का कोविड-19  टैस्ट कराकर धामलावास सैंटर पर रखा गया है।

अपराधियों पर शकंजा कसते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को अवैध देसी कट्टों के साथ किया गिरफ्तार:-

स्थानीय शहर थाना पुलिस ने अपराधियों पर शिकंजा कसते हुए अलग अलग स्थानों से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से दो देसी कट्टे तथा दो जिन्दा कारतूस बरामद किये है. आरोपियों की पहचान नैनसुखपुर निवासी अंकित तथा मोहदिनपुर निवासी दीपक के रूप में हुई है. जानकारी देते हुए जांचकर्ता ने बताया की गुप्त सुचना के आधार पर घेराबंदी करते हुए पुलिस ने आरोपी अंकित व दीपक को अलग अलग स्थानों से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज करते हुए कार्यवाही की. आरोपियों का कोविड-19  टैस्ट कराकर धामलावास सैंटर पर रखा गया है। 

पत्नी के साथ मारपीट करने के मामले में आरोपी पति गिरफ्तार:-
स्थानीय कोसली थाना पुलिस ने पत्नी के साथ मारपीट करने तथा देवरों द्वारा छेडछाड करने के मामले में आरोपी पति को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान जुड्डी निवासी जितेंदर के रूप में हुई है. जानकारी देते हुए जांचकर्ता ने बताया की जुड्डी निवासी किरोस्ता ने शिकायत दी की उसका पति जितेंदर उसके साथ मारपीट करता ह् तथा उसके देवर साथ छेड़छाड़ करते हैं. पुलिस ने शिकायत पर मामला दर्ज करते हुए आरोपी पति जितेंदर को कल गिरफ्तार कर लिया. आरोपी का कोविड-19  टैस्ट कराकर धामलावास सैंटर पर रखा गया है।

Sultanganj News : पुलिस कर्मी संक्रमित हो जाने के कारण,थाने को किया गया दूसरे जगह शिफ्ट

Posted: 27 Jul 2020 08:44 AM PDT

ग्राम समाचार, सुलतानगंज, भागलपुर
: शहर मे लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमनों की संख्या सर दर्द बन गया है। सुलतानगंज थाना के दो पुलिस कर्मी कोरोना पॉजिटिव हो जाने के कारण थाने को 14 दिनों तक कंटेन्मेंट जोन में तब्दील कर दिया है साथ ही थाने मे प्रवेश को लेकर रोक लगा दिया गया है।जिसको लेकर थाने को 14 दिनो के लिये दूसरे जगह शिफ्ट किया गया है। वही शहर में पहले से ही नगर परिषद , यूको बैंक के कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के कारण नगर परिषद कार्यालय ,यूको बैंक पहले से ही सील है। थाना इंस्पेक्टर रामप्रीत कुमार ने बताया कि थाने के पुलिस कर्मी पॉजिटिव पाए जाने के कारण 14 दिनों के लिए थाने को कृष्णगढ़ चौक स्थित नगर परिषद के यात्री धर्मशाला में शिफ्ट कर दिया गया है।जिसके कारण थाने के सभी कार्य वही से होंगे और कहा कि ऐसा कोरोना संक्रमण से बचने के लिये किया गया है।
          मोहित कुमार, ग्राम समाचार, सुलतानगंज

Post Bottom Ad

Pages