Political Hub - 🌐

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, July 14, 2020

Political Hub

Political Hub


CM शिवराज का बड़ा ऐलान बागली तहसील को जिला बनायेंगे: कैलाश जोशी की प्रतिमा का अनावरण किया !

Posted: 14 Jul 2020 10:00 AM PDT




Image may contain: 3 people, text that says "राजनीति के संत श्रद्धेय स्व. श्री केलाश जोशी जी"
कैलाश जोशी की प्रतिमा का अनावरण 

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 241 करोड़ की नलजल योजना एवं 2540 करोड़ की सिंचाई योजना की सैंद्धातिक स्वीकृति दी, 41 करोड़ की नलजल योजना एवं 2540 करोड़ की सिंचाई योजना की सैंद्धातिक स्वीकृति दी, बागली तहसील को जिला बनाने की घोषणा की !


प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने मंगलवार को देवास जिले के हाटपीपल्या में पूर्व मुख्यमंत्री स्व. कैलाश जोशी की प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर उन्होंने 241 करोड़ रुपए की नलजल योजना की स्वी कृति की घोषणा की। इस नलजल योजना से हाटपीपल्या एवं आसपास के 103 गांव में जल की आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। मुख्‍यमंत्री ने इस अवसर पर हाटपीपल्‍या माइक्रो सिंचाई योजना की भी घोषणा की ओर कहा कि इस सिंचाई योजना से हाटपीपल्‍या एवं आसपास के विभिन्‍न ग्रामों की 96 हजार 800 हेक्‍टेयर भूमि की सिंचाई संभव हो सकेगी। सिंचाई प‍रियोजना 2 हजार 540 करोड़ राशि से पूरी की जाएगी।


मुख्‍यमंत्री ने मौके पर ही हितग्राहियों को वन अधिकार पट्टों का वितरण किया तथा पथ विक्रेता योजना अंतर्गत विभिन्‍न हितग्राहियों को 10-10 हजार रुपए के चेक वितरित किए। इस अवसर पर उपस्थिति लोगों को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री श्री चौहान ने पूर्व मुख्‍यमंत्री स्‍व. कैलाश जोशी की स्‍मृति को याद करते हुए कहा कि स्‍व. जोशी जी सश‍रीर हमारे बीच नहीं है लेकिन वे सदैव हम सब का पथ प्रदर्शन करते रहेंगे। हाटपीपल्‍या (Hatpipliya) न केवल उनकी जन्‍म भूमि थी अपितु कर्मभूमि भी थी। स्‍व. जोशी जी की इच्‍छा का सम्‍मान करते हुए मुख्‍यमंत्री श्री चौहान ने बागली तहसील को जिला बनाने की घोषणा की। उन्‍होंने कहा कि हम सब मिलकर प्रदेश को पुन: नंबर वन प्रदेश बनाएंगे इसमें कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्‍होंने उपस्थिति लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्व सरकार ने किसानों के सिर पर ब्‍याज की गठरी लाद दी थी उस गठरी को हम उतारेंगे। सभी वनवासियों को पट्टे देकर जमीन का मालिक बनाया जाएगा। मुख्‍यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि शासन ने बुजुर्गों के खातों में पेंशन की राशि डाली है। पलायन करने वाले मजदूरों के खातों में भी एक-एक हजार रुपए की राशि डाली गई है। वर्तमान में गरीबों को तीन माह का राशन वितरित किया गया है। नवंबर तक सभी गरीबों को फ्री में राशन दिया जाएगा। मुख्‍यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मप्र में इस बार एक करोड़ 29 लाख मैट्रिक टन गेहूं खरीद कर एक नया रिकॉर्ड बनाया है। संबल योजना पुन: चालू कर दी गई है। साथ ही बच्‍चों की पढ़ाई का पूरा बंदोस्‍त किया जा रहा है। उन्‍होंने उपस्थिति लोगों को कोरोना वायरस के प्रति पूरी सावधानी बतरने की सलाह दी और उपस्थि‍त लोगों को कोरेाना वायरस से लड़ने एवं आत्‍मनिर्भर मप्र प्रदेश बनाने का संकल्‍प दिलाया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राज्‍य सभा सांसद श्री ज्‍योर्तिरादित्‍य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने स्‍व. कैलाश जोशी (Kailash Joshi) को याद करते हुए कहा कि जोशी की पृष्‍ठभूमि जन सेवा की थी। वे लोगों के दिलों पर राज करते थे। वे कहते थे कि आज लोग राजनीति में नेता बनने के लिए आते हैं। उन्‍होंने कहा कि व्‍यक्ति विकास एवं प्रगति के पथ पर तभी चलता है जब वह गरीबों को उत्‍थान करता है। शासन के 100 दिन पूर्ण हो चुके है। इन 100 दिनों में अनेक योजनाएं लागू की गई है। श्री सिंधिया ने स्‍व. श्री जोशीजी की विभिन्‍न स्‍मृतियों को साझा किया।

खजुराहो सांसद श्री वीडी शर्मा (VD Sharma) ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि स्‍व. कैलाश जोशी जी ने पार्टी को सिंचित किया था। नितिगत बातों को उन्‍होंने स्‍थापित किया। उन्‍होंने राजनीति में मूल्‍यों की स्‍थापना की। उन्‍होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री श्री चौहान के नेतृत्‍व में मप्र को 5 बार कृषि कर्मठ अवार्ड प्राप्‍त हुआ है।

देवास-शाजापुर सांसद श्री महेंद्र सिंह सोलंकी (Mahendra Singh Solanki) ने कहा कि स्‍व. श्री जोशी भावनात्‍मक रूप से क्षेत्र की जनता से जुड़े हुए थे। आज उनकी प्रतिमा के अनावरण से हम सब अभिभूत हैं। उन्‍होंने कहा कि हम सब मिलकर लोगों की भावनाओं को समझकर कार्य करेंगे।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री श्री दीपक जोशी (Deepak Joshi) ने अपने पिता स्‍व. कैलाश जोशी को याद करते हुए बताया कि उन्‍हीं महापुरूष का स्‍मारक बनता है जो कुछ बातें दुनिया से हटकर कह जाते हैं। स्‍व. जोशी जी का जीवन पारदर्शी रहा है और उनकी ईमानदारी के कारण बागली की जनता ने बार-बार उनका चुनाव किया। हम सब मिलकर उनकी पारदर्शी राजनीति को आगे बढ़ाने का कार्य करेंगे। साथ ही उनके पद चिन्‍हों पर चलने का प्रयास करेंगे।
पूर्व विधायक श्री मनोज चौधरी (Manoj Choudhary) ने कहा कि हाटपीपल्‍या क्षेत्र को भगवान नरसिंह के क्षेत्र के रूप में जाना जाता है। लेकिन आज से यह राजनीति के संत स्‍व. कैलाश जोशी जी के नाम से जाना जाएगा। स्‍व. श्री जोशी जी को राजनीति में संत एवं देवता का दर्जा मिला। उन्‍होंने बताया कि प्रथमफेस में मुख्‍यमंत्री द्वारा 10 सड़कों के निर्माण की स्‍वीकृति प्रदान की गई है। इस अवसर पर उन्‍होंने विभिन्‍न मांग मुख्‍यमंत्री के समक्ष रखी। कार्यक्रम में स्‍वागत उद्बोधन श्री राजीव खंडेलवाल ने दिया।
मुख्‍यमंत्री श्री चौहान ने आयोजित कार्यक्रम में 25 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन एवं शिलान्‍यास किया। स्‍व. श्री कैलाश जोशी स्‍मृति उद्यान का भूमि पूजन किया। स्‍व. जोशी के 91 वें जन्‍म दिवस के अवसर पर 91 हजार कापियों का अनावरण किया। यह कापियां छात्र-छात्राओं में वितरित की जाएगी।
कार्यक्रम में खंडवा सांसद श्री नंदकुमार चौहान, विधायक बागली श्री पहाड़ सिंह कन्‍नौजे, पूर्व केंद्रीय मंत्री सत्‍यनारायण जटिया, पूर्व विधायक सोनकच्‍छ श्री राजेंद्र वर्मा, श्री अभिलाष पांडे सहित अन्‍य जनप्रतिनिधिगण मंचासीन थे। इसके साथ ही प्रशासनिक अधिकारी गणों में कमिश्‍नर श्री आनंद कुमार शर्मा, आईजी श्री राकेश गुप्‍ता, कलेक्‍टर श्री चंद्रमौली शुक्‍ला, पुलिस अधीक्षक डॉ शिवदयाल सिंह, सीईओ जिला पंचायत श्रीमती शीतला पटले, प्रिंट एवं इलेक्‍ट्रानिक मीडिया के प्रतिनिधिगण व आमजन उपस्थित थे।

कैलाश जोशी की प्रतिमा का अनावरण
Kailash Joshi Statue in Hatpipliya in Dewas District

Shivraj Singh Chouhan Agar Malwa News: जिलास्तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक !

Posted: 14 Jul 2020 09:46 AM PDT

Shivraj Singh Chouhan Agar Malwa News: जिलास्तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक !
जिलास्तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक Agar malwa
आगर-मालवा, 14 जुलाई/ मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज 14 जुलाई, मंगलवार को आगर-मालवा जिले के प्रवास के दौरान जिला पंचायत के सभाकक्ष में जिलास्तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक लेकर जिले में कोविड-19 की स्थिति, व्यवस्थाओं एवं कोरोना नियंत्रण की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि आगर-मालवा जिले में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है। पिछले एक सप्ताह में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी है। इस स्थिति में स्थानीय प्रशासन पूरी सजगता से कार्य करें। जिससे समय रहते कोरोना संक्रमितों की पहचान की जाकर उनका समुचित उपचार पुख्ता रणनीति के साथ सुनिश्चित किया जा सके। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिये कि जिले की सीमा पर विशेष निगरानी रखी जाये, बिना स्क्रिनिंग के जिले की सीमा से किसी को प्रवेश न दिया जाए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी सामाजिक संस्थाओं, जनप्रतिनिधियों का दायित्व है कि सब मिलकर लोगों को पूरी तरह से जागरूक करें, तभी हम कोरोना की चैन को तोड़ पायेंगे।लोगों को मास्क लगाने के लिए कहें, कोरोना को रोकने के लिए सख्ती से काम लेना पड़े तो संकोच न करें। कोरोना को रोकना है और इसे जड़ से खत्म करना है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने चिकित्सकों से कहा कि कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या से घबराये नहीं उनका समुचित उपचार करें। उपचार में लगने वाली सभी व्यवस्थाएँ शासन द्वारा उपलब्ध कराई जा रही है।
कलेक्टर श्री अवधेश शर्मा ने बताया कि जिले में अब तक कुल 35 व्यक्ति संक्रमित हुए है। जिनमें से 15 व्यक्ति पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर अपने घर वापिस जा चुके है, 2 व्यक्तियों की संक्रमण से मृत्यु हो चुकी है। जिले में 18 एक्टिव केस है। जिले में संक्रमित व्यक्तियों के कॉन्टेक्ट में आए व्यक्ति एवं सामुदायिक संक्रमण का पता लगाने के लिये सेम्पलिंग का काम प्रमुखता से किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि किल कोरोना अभियान अन्तर्गत जिले में गत दिवस तक 1 लाख 10 हजार 969 घर एवं 05 लाख 89 हजार 482 सदस्यों का सर्वे कर लिया है।
बैठक में राज्य सभा सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia), खजुराहो सांसद एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री वीडी शर्मा (VD Sharma) , सांसद राजगढ़ श्री रोड़मल नागर, विधायक सुसनेर श्री विक्रम सिंह राणा, पूर्व विधायक श्रीमती रेखा रत्नाकर, श्री लालजीराम मालवीय, श्री गोपाल परमार,, श्री मुरलीधर पाटीदार, श्री फूलचंद बेदिया, श्री बद्रीलाल सोनी, जिला अध्यक्ष भाजपा श्री गोविंदसिंह बरखेड़ी, सामाजिक कार्यकर्ता श्री दिलीप सकलेचा, श्री प्रेम मस्ताना, श्री कैलाश कुम्भकार सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं उज्जैन संभागायुक्त श्री आनंदकुमार शर्मा, पुलिस महानिरीक्षक श्री राकेश गुप्ता, डीआईजी श्री मनीष कर्पूरिया, पुलिस अधीक्षक श्री राकेश कुमार सगर, जिला पंचायत सीईओ श्रीमती अंजली जोसेफ, सीएमएचओ डॉ. विजय सिंह, कोरोना नोडल अधिकारी डिप्टी कलेक्टर श्रीमती कल्याणी पांडेय मौजूद रहे।

आगर मालवा में गरजे सिंधिया, बोले कमलनाथ के 15 माह के कार्यकाल में एक भी काम नहीं हुआ !

Posted: 14 Jul 2020 09:34 AM PDT

RajyaSabha MP Jyotiraditya Scindia  Addressing The People in Agar Malwa, RajyaSabha MP Jyotiraditya Scindia in Agar Malwa, scindia agar malwa, scindia speech agar malwa, scindia agar malwa news, ज्योतिरादित्य सिंधिया आगर मालवा समाचार, सिंधिया आगर न्यूज़, नई कृषि उपज मंडी आगर, आगर मालवा में गरजे सिंधिया, बोले कमलनाथ के 15 माह के कार्यकाल में एक भी काम नहीं हुआ !
RajyaSabha MP Jyotiraditya Scindia  Addressing The People in Agar Malwa
आगर-मालवा, 14 जुलाई/प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज 14 जुलाई को आगर-मालवा जिले में नई कृषि उपज मंडी आगर में आयोजित विकास कार्यां का भूमिपूजन एवं लोकार्पण व हितग्राहियों का लाभ वितरण कार्यक्रम को राज्य सभा सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सम्बोधित करते हुए कहा कि शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली वर्तमान प्रदेश सरकार जनसेवा के उद्देश्य से कार्य करने वाली सरकार है। इसका साफ उदाहरण कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान देखने को मिला, जब मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेश की कमान संभालते ही, कोविड-19 से निपटने के लिए प्रदेश की जनता के हित में तत्परता से निर्णय लेकर, इस महामारी से बचाया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान बिना मंत्रिमंडल के विस्तार के ही अकेले ही कोरोना से निपटने में जो निर्णय लिए एवं तत्परता दिखाई है, वह तारीफ के काबिल है। राज्यसभा सांसद श्री सिंधिया ने कोरोना से बचाव में लगे चिकित्सक, नर्स, पेरामेडिकल एवं पुलिस विभाग का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मैं उन सभी के लिए नतमस्तक हूं, जो अपनी जानजोखिम में डालकर इस कोरोना रूपी जंग में वायरस को हराने हेतु कार्य कर रहे है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना कॉल में देश की 130 करोड़ जनता की जान बचाने के लिए समय पर लॉकडाउन का महत्वपूर्ण फैसला लेकर विश्व को एक नया रास्ता दिखाया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता के साथ अन्याय हो यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, पिछली सरकार ने जो किसानों एवं जनता से वायदे किए थे, 15 माह के कार्यकाल में उनमें से एक भी पुरे नहीं किए। जबकि वर्तमान सरकार ने कोरोना जैसी विषम परिस्थितियों में भी मजदूर, बेरोजगार, महिलाएं एवं सभी जरूरतमंदों के हित में निर्णय लेकर लागू किए है।

विधायक श्री विक्रम राणा ने कहा कि उनके कार्यकाल में जिले में कई विकास कार्य करवाए है। आगे भी क्षेत्र के विकास को प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जिले के विकास के लिए जो दायित्व जिले की जनता ने मुझे सौंपा है, वह सरकार के बिना सहयोग के संभव नहीं था, इसके लिए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार के साथ आया हूूं। उन्होंने जिले में स्वीकृत घर-घर नल से जल योजना का क्रियान्वयन कराने एवं जिले में संतरा उत्पादन के दृष्टिगत फ्र्रुड प्रोसेसिंग यूनिट स्थापित करवाने हेतु अपनी मांग रखी। कार्यक्रम को पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री सत्यनारायण जटिया ने भी सम्बोधित किया।
इस अवसर पर मंत्री श्री मोहन यादव, राजगढ़ श्री रोड़मल नागर, विधायक सुसनेर श्री विक्रम सिंह राणा, पूर्व विधायक श्रीमती रेखा रत्नाकर, श्री लालजीराम मालवीय, श्री गोपाल परमार,, श्री मुरलीधर पाटीदार, श्री फूलचंद बेदिया, श्री बद्रीलाल सोनी, जिला अध्यक्ष भाजपा श्री गोविंदसिंह बरखेड़ी, सामाजिक कार्यकर्ता श्री दिलीप सकलेचा, श्री प्रेम मस्ताना, श्री कैलाश कुम्भकार सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं उज्जैन संभागायुक्त श्री आनंदकुमार शर्मा, पुलिस महानिरीक्षक श्री राकेश गुप्ता, डीआईजी श्री मनीष कर्पूरिया, कलेक्टर श्री अवधेश शर्मा, पुलिस अधीक्षक श्री राकेश कुमार सगर, जिला पंचायत सीईओ श्रीमती अंजली जोसेफ सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन एमपी एग्रो जिला प्रबंधक ओपी विजयवर्गीय ने किया तथा उपस्थितजनों को आभार कलेक्टर श्री अवधेश शर्मा ने माना।

Agar Malwa से bjp4mp के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा बोले 15 सालों में विकास की नई इबारत लिखी है !

Posted: 14 Jul 2020 09:21 AM PDT

BJP4MP State President VD Sharma Addressing The People in Agar Malwa
BJP4MP State President VD Sharma Addressing The People in Agar Malwa
आगर-मालवा, 14 जुलाई/प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज 14 जुलाई को आगर-मालवा जिले में नई कृषि उपज मंडी आगर में आयोजित विकास कार्यां का भूमिपूजन एवं लोकार्पण व हितग्राहियों का लाभ वितरण कार्यक्रम में आमजन को सम्बोधित करते हुए कहा कि आगर-मालवा जिले के विकास में मैने पहले भी कोई कसर नहीं छोड़ी थी, आगे भी नहीं छोडूंगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार जनता एवं किसानों की सरकार है। सरकार प्रदेश की जनता के विकास के लिए कृत-संकल्पित है। 

खजुराहों सांसद श्री वीडी शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पिछले 15 सालों में विकास की नई इबारत लिखी है, प्रदेश को एक बीमारू राज्य से विकसित राज्य बनाया है। पिछले 100 दिनों की सरकार ने प्रदेश के हर वर्ग के लिए योजना बनाकर उन्हें संचालित कर अंतिम छोर के व्यक्ति तक लाभ पहुंचाया है।

इस अवसर पर मंत्री श्री मोहन यादव, राजगढ़ श्री रोड़मल नागर, विधायक सुसनेर श्री विक्रम सिंह राणा, पूर्व विधायक श्रीमती रेखा रत्नाकर, श्री लालजीराम मालवीय, श्री गोपाल परमार,, श्री मुरलीधर पाटीदार, श्री फूलचंद बेदिया, श्री बद्रीलाल सोनी, जिला अध्यक्ष भाजपा श्री गोविंदसिंह बरखेड़ी, सामाजिक कार्यकर्ता श्री दिलीप सकलेचा, श्री प्रेम मस्ताना, श्री कैलाश कुम्भकार सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं उज्जैन संभागायुक्त श्री आनंदकुमार शर्मा, पुलिस महानिरीक्षक श्री राकेश गुप्ता, डीआईजी श्री मनीष कर्पूरिया, कलेक्टर श्री अवधेश शर्मा, पुलिस अधीक्षक श्री राकेश कुमार सगर, जिला पंचायत सीईओ श्रीमती अंजली जोसेफ सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन एमपी एग्रो जिला प्रबंधक ओपी विजयवर्गीय ने किया तथा उपस्थितजनों को आभार कलेक्टर श्री अवधेश शर्मा ने माना।



Agar Malwa में गरजे Shivraj, बोले जिले के विकास में कोई कसर नहीं छोडूंगा !

Posted: 14 Jul 2020 09:13 AM PDT

Shivraj Singh Chouhan Addressing The People in Agar Malwa
Shivraj Singh Chouhan Addressing The People in Agar Malwa

आगर-मालवा जिले के विकास में कोई कसर नहीं छोडूंगा

-मुख्यमंत्री श्री चौहान
आगर-मालवा, 14 जुलाई/प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज 14 जुलाई को आगर-मालवा जिले में नई कृषि उपज मंडी आगर में आयोजित विकास कार्यां का भूमिपूजन एवं लोकार्पण व हितग्राहियों का लाभ वितरण कार्यक्रम में आमजन को सम्बोधित करते हुए कहा कि आगर-मालवा जिले के विकास में मैने पहले भी कोई कसर नहीं छोड़ी थी, आगे भी नहीं छोडूंगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार जनता एवं किसानों की सरकार है। सरकार प्रदेश की जनता के विकास के लिए कृत-संकल्पित है। उन्होने कहा कि कोविड-19 संकट के इस दौर में प्रदेश सरकार जनता के साथ खड़ी हैं, उन्हें कोई परेशानी न होने दी जाएगी। प्रदेश में राशन सामग्री की कमी नहीं हैं, लॉकडाउन में गरीबों और मजदूरों को मुफ्त राशन बांटा हैं, आवश्यकता पड़ने पर आगे भी गरीब परिवारों को राशन सामग्री मुहैया करवाई जाएगी। लॉकडाउन में अन्य राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों को प्रदेश में लाने की व्यवस्था की गई एवं एक-एक हजार रुपए की राशि उनके खातों में जमा करवाई, ताकि उन्हें कोई परेशानी न हों। प्रवासी मजदूरों को अब प्रदेश में ही रोजगार उपलब्ध करवाया जा रहा है।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कार्यक्रम में मंच से शासन की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के पात्र हितग्राहियों को हितलाभ वितरण भी किया।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हमारी सरकार ने 100 दिनों में जो कर दिखाया वह पिछली सरकार 15 माह में भी नहीं कर पाई। उन्होंने कहा कि फसल ऋण माफी योजनान्तर्गत ऋण माफ नहीं होने से जो किसान बैंक डिफाल्टर हुए हैं, उनका ब्याज का पैसा प्रदेश सरकार भरेगी। किसानों को किसी भी स्थिति मेंं परेशान नहीं होने दिया जाएगा।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हमारी सरकार बनते ही कोविड-19 की बैठक लेकर पूरे प्रदेश में पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित किए गए। लॉकडाउन के समय की विषम परिस्थितियों के बावजूद भी सरकार ने किसानों से समर्थन मूल्य पर 1 करोड़ 29 लाख मेट्रिक टन गेहूं की खरीदी कर प्रदेश ने देश में प्रथम स्थान पाया है। उन्होंने कहा कि गरीबों को संबल प्रदान करने वाली संबल योजना सरकार ने पुनः चालू कर दी है। जिसका लाभ प्रदेश के सभी पात्र परिवारों को मिलेगा। उन्होंने कहा कि सरकार बनते ही प्रदेश के किसानों को कोरोना संकटकाल में पिछले वर्षां का रूका हुआ फसल बीमा सीधे उनके खातों में पहुंचाया है। जिसके तहत् प्रदेश के 15 लाख किसानों को लगभग 2200 करोड़ रुपए का फसल बीमा राशि वितरित की गई। खरीफ फसल बीमा की 4 हजार करोड़ रुपए की राशि और भी प्रदेश के किसानों को दी जाएगी। उन्होंने कहा कि बोर्ड परीक्षाओं की प्रावीण्य सूची में आने वाले छात्रों को लेपटॉप दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि छोटे व्यापारी जो फूटपॉथ पर ठेला, दुकान लगाकर अपनी अजीविका चलाते हैं, उनके लिए भी सरकार ने शहरी एवं ग्रामीण स्ट्रीट वेण्डर योजना शुरू की। जिसमें 10 हजार रुपए की राशि उनके व्यवसाय को सुचारू चलाने के लिए बिना ब्याज पर दी जाएगी।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आगर-मालवा को जब से जिला बनाया गया है, कई विकास कार्या की सौगात दी गई है। जिले में वृहद् सिंचाई परियोजना का निर्माण करवाया है, जिसका पानी जिले के किसानों के खेतों तक पहुंचाया जाएगा। जिससे किसानों की असिंचित भूमि पर भी फसले लहलहाएगी। खेती के लिए सिंचाई का पानी मिले इसके लिए जहां भी आवश्यकता होगी वहां-वहां बांध बनाए जाएंगे।

CM Shivraj Singh Chouhan और MP Jyotiraditya Scindia आगर मालवा के हेलिपैड से LIVE

Posted: 14 Jul 2020 09:07 AM PDT

CM Shivraj Singh Chouhan और MP Jyotiraditya Scindia आगर मालवा के हेलिपैड से LIVE
Shivraj Singh Chouhan and Jyotiraditya Scindia at Helipad in Agar Malwa

हेलीपेड पर मुख्यमंत्री श्री चौहान, राज्यसभा सांसद श्री सिंधिया एवं खजुराहो सांसद श्री शर्मा का हुआ स्वागत्

आगर-मालवा 14 जुलाई/ आज मंगलवार को आगर-मालवा जिले के प्रवास पर पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan), राज्य सभा सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) , खजुराहो सांसद एवं प्रदेश अध्यक्ष भाजपा श्री वीडी शर्मा (VD Sharma) का हेलीपेड पर जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने स्वागत् किया।
हेलीपेड पर सासंद राजगढ़ श्री रोडमल नागर (MP Rodmal Nagar), पूर्व विधायक श्रीमती रेखा रत्नाकर, श्री लालजीराम मालवीय, श्री गोपाल परमार,, श्री मुरलीधर पाटीदार,, श्री फूलचंद बेदिया, श्री बद्रीलाल सोनी, भाजपा जिलाध्यक्ष गोविंद सिंह बरखेड़ी, श्री दिलीप सकलेचा, श्री प्रेम मास्ताना, श्री अजय जैन मारूबर्डिया, श्री गोपाल वर्मा ने आत्मीय स्वागत् किया।
इस अवसर पर उज्जैन संभागायुक्त श्री आनंदकुमार शर्मा, पुलिस महानिरीक्षक श्री राकेश गुप्ता, डीआईजी श्री मनीष कर्पूरिया, कलेक्टर श्री अवधेश शर्मा, पुलिस अधीक्षक श्री राकेश सगर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री कमल मौर्य सहित जिला अधिकारी मौजूद थे।


मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आगर-मालवा जिले में 4147.95 लाख के विकास कार्यां का लोकार्पण एवं 2523.81 लाख के कार्यां का भूमि पूजन किया
आगर-मालवा, 14 जुलाई/मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज 14 जुलाई को आगर-मालवा जिले के प्रवास के दौरान नवीन कृषि उपज मंडी प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में 4147.95 लाख के 15 विकास कार्या का लोकार्पण एवं 2523.81 लाख के 15 विकास कार्या का भूमि पूजन किया।
मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा आगर में ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के तीन कार्य कांकर, लापाखेड़ी एवं देहरिया नाना प्राथमिक शाला भवन लागत 13.43-13.43 लाख, मध्यप्रदेश पश्चित क्षेत्र विवि कम्पनी के दस ग्रामों में 3.15 एमव्हीए क्षमता के नवीन 33/11 केव्ही उपकेन्द्र लागत 1732.58 लाख, लोक निर्माण विभाग अन्तर्गत दो कार्य बड़ागांव से गोयल मार्ग लागत 455.83 लाख एवं श्यामपुरा से कालवा बालाजी मार्ग लागत 295.11 लाख का भूमि पूजन किया।
इसी तरह नगर पालिका परिषद् आगर के दो कार्य गवली एवं माली समाज शमशान श्रृद्धांजलि हॉल लागत 54.47 लाख, बाम्बेघाट श्रृद्धांजलि हॉल, शेड़ एवं बाउन्ड्रीवॉल कार्य 43.86 लाख, म.प्र. ग्रामीण सडक विकास विभाग के दो सड़क निर्माण पालड़ा से लाड़वन 522.42 लाख, आगर से हनुमान निपानिया 532.09 लाख, जल संसाधन विभाग अन्तर्गत पड़ाना बैराज 438.57 लाख एवं दावतपुरा तालाब नहर रहित 196.54 लाख, लोक निर्माण विभाग एवं पीआईयू विभाग के आठ कार्य जिनमें उप तहसील कार्यालय कानड़, झोंटा, सोयतकलां एवं बड़ागांव लागत 85-85 लाख, शासकीय हाई स्कूल भवन गोयल लागत 01 करोड़, शासकीय उत्कृष्ट उमावि नलखेड़ा 1 करोड़ 75 लाख, शासकीय उमावि डोंगरगांव लागत 01 करोड़ एवं अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) कार्यालय सुसनेर 90 लाख रुपए एवं लोक निर्माण विभाग अन्तर्गत आमला-नलखेड़ा मार्ग 1555 लाख रुपए का लोकार्पण किया।


Post Bottom Ad

Pages